`
01 November, 2021

सब्यसाची मुखर्जी के घर की तस्वीरें


यहां हम आपको मशहूर फैशन डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी के कोलकाता में स्थित खूबसूरत घर की तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं।

By Shivakant Shukla


हर नई दुल्हन का सपना होता है कि, वह फैशन डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी का डिजाइन किया हुआ ड्रेस पहने, क्योंकि सब्यसाची अपने आउटफिट में सिर्फ लेटेस्ट डिजाइन ही नहीं, बल्कि उसमें पारंपरिक टच भी देते हैं।


सब्यसाची मुखर्जी का घर कोलकाता में 7,250 वर्ग फुट में फैला हुआ है। जिस तरह सब्यसाची अपने कलेक्शन में ट्रेडिशनल डिजाइन को शामिल करते हैं। वैसे ही उन्होंने अपने घर को यूनिक तरीके से सजाया है

Pic Credit: Vogue

सब्यसाची मुखर्जी का लिविंग रूम


लिविंग रूम में एक शानदार लकड़ी का शोकेस है, जिस पर नाजुक शोपीस लगाए गए हैं। इस हॉल के फ्लोर को जैसलमेर के शाही पीले और सफेद संगमरमर से बनाया गया है। यहां पर न्यूयॉर्क के महंगे गलीचे भी बिछाए गए हैं।

Pic Credit: Architectural Digest


लिविंग रूम का एक कोना खूबसूरत लैंप और इनडोर पौधों से सजा हुआ है। यहां पौधों के लिए पानी की पाइन लाइन भी बिछाई गई है, लेकिन उन्हें ऐसे डिजाइन किया गया है, जो देखने में पेड़ की टहनियों के जैसे लगता है।

Pic Credit: Architectural Digest


इसके अलावा, इस लिविंग रूम में खूबसूरत दीवारें हैं, जिसे इनडोर बगीचे का फील देने के लिए खूबसूरत पेंटिंग से सजाया गया है। लिविंग रूम के ठीक सेंटर में एक अट्रैक्टिव पुर्तगाली शीशा भी लगा हुआ है।

Pic Credit: Architectural Digest


वहीं, हॉल में एक हैंड-कट क्रिस्टल झूमर है, जो इस घर की शाही सीढ़ियों के ऊपर लगा हुआ है। ये सीढ़ियां बर्मा सागौन की लकड़ी से बनी हुई हैं, जो विश्व स्तर पर सबसे अच्छी लकड़ी के रूप में मानी जाती है।

Pic Credit: Architectural Digest

सब्यसाची के घर का किचन


सब्यसाची ने किचन एरिया को काफी क्लासी लुक दिया है। इस एरिया को ‘सब्यसाची आर्ट फाउंडेशन’ के 43 कलाकारों द्वारा हाथ से पेंट किया गया है, जिसमें हरियाली का काफी ध्यान रखा गया है।

Pic Credit: Architectural Digest


किचन एरिया से ब्रेकफास्ट रूम को अटैच किया गया है। यहां पर एक खूबसूरत डाइनिंग टेबल है, जिस पर सिर्फ परिवार के लोग ही नहीं बल्कि, घर आए मेहमान भी बैठकर खाने का मजा ले सकते हैं।

Pic Credit: Architectural Digest

सब्यसाची मुखर्जी का बेडरूम


सब्यसाची मुखर्जी के बेडरूम में एक खूबसूरत चार कोनों वाला बेड लगा हुआ है। इस रूम में जो चीज हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचती है, वो 'द ग्रेट ईस्टर्न होम' का ट्रंक है, जो ठीक बेड के सामने रखा हुआ है।

Pic Credit: Architectural Digest

सब्यसाची मुखर्जी का बगीचा


सब्यसाची को प्रकृति से बेहद प्यार है। इसी वजह से उनके इस घर में एक खूबसूरत बगीचा भी मौजूद है, जहां पर वह अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिताते हैं। इस खूबसूरत बगीचे में शानदार फर्नीचर लगाया गया है।

Pic Credit: Architectural Digest


सब्यसाची मुखर्जी के लिविंग रूम का दरवाजा उनके बगीचे की ओर खुलता है और इसी वजह से उन्होंने अपने लिविंग रूप की दीवार पर भी हरा कलर करवाया है।

Pic Credit: Architectural Digest


सब्यसाची की निजी लाइफ की बात करें तो, वह बंगाली ब्राम्हण फैमिली से हैं। इनके पिता का नाम सुकुमार मुखर्जी और मां का नाम संध्या है। उन्होंने शादी नहीं की है। उनकी एक बहन हैं, जो फैशन के लिए काम करती हैं


फिलहाल, सब्यसाची ने अपने घर में कई ऐसी चीजों को शामिल किया है, जिसके जरिए उन्होंने विंटेज चीजों के प्रति अपना प्यार दिखाया है। तो आपको सब्यसाची मुखर्जी का घर कैसा लगा? हमें कमेंट बॉक्स में बताएं।

Pic Credit: Architectural Digest

इन सेलेब्स ने अपनी शादी में पहने थे हीरे