`
06 September, 2021

जानिए कौन हैं धीरुभाई अंबानी की बेटियां


यहां हम आपको मशहूर बिजनेसमैन रहे धीरूभाई अंबानी की दोनों बेटियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके बारे में आप यकीनन नहीं जानते होंगे।

By Rinki Tiwari


धीरूभाई और कोकिलाबेन अंबानी के दो बेटों मुकेश और अनिल के अलावा दो बेटियां दीप्ति और नीना हैं, जो लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करती हैं।

फोटो क्रेडिट/इंस्टाग्राम


जहां तक बात है नीना की तो, उन्हें कई सार्वजनिक कार्यक्रमों में देखा गया है, लेकिन दीप्ति ने हमेशा ही ऐसे कार्यक्रमों और मीडिया से दूरी बनाए रखी है।

फोटो क्रेडिट- टीना इंस्टा

दीप्ति की शादी और बच्चे


दीप्ति ने दत्तराज सलगांवकर को पांच सालों तक डेट करने के बाद 31 दिसंबर 1983 को शादी रचाई थी। दीप्ति की एक बेटी इशिता और एक बेटा विक्रम है, इशिता की शादी नीरव मोदी के छोटे भाई नीशल मोदी से हुई है।

कौन हैं दत्तराज सलगांवकर?


दत्तराज सलगांवकर गोवा के बड़े बिजनेसमैन और एक फुटबाल टीम के मालिक हैं। इसके अलावा वो स्मार्ट लिंक नेटवर्क सिस्टम नाम की कंपनी के इंडिपेंडेंट डायरेक्टर भी हैं।

नीना कोठारी के पति


धीरूभाई अंबानी की दूसरी बेटी नीना कोठारी ने एचसी कोठारी ग्रुप के तत्कालीन चेयरमैन भद्रश्याम कोठारी से शादी की थी। 2015 में कैंसर के कारण 54 साल की उम्र में उनका निधन हो गया था।


पति के निधन के बाद नीना 'कोठारी ग्रुप' की चेयरमैन हैं। नीना एक बेटे और एक बेटी की मां हैं, जिनका नाम अर्जुन कोठारी और नयनतारा है। अर्जुन कोठारी एचसी कोठारी ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं।


नीना के बेटे अर्जुन की शादी बिजनेसमैन अंजलि और राजेन मारीवाला की बेटी आनंदिता मारीवाला से हुई है। जबकि, बेटी नयनतारा की शादी के.के. बिरला के पोते शमित भारतीय से हुई है।

धीरूभाई अंबानी और कोकिलाबेन अंबानी की लव स्टोरी