`
24 December, 2021

भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह की लव लाइफ


यहां हम आपको भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह की निजी जिंदगी के बारे में बताने जा रहे हैं।

By Rinki Tiwari


30 अगस्त 1993 को मुंबई में जन्मी अक्षरा के पिता इंद्रजीत सिंह और मां नीलिमा सिंह भोजपुरी इंडस्ट्री से ताल्लुक रखते हैं। इसी कारण अक्षरा को बचपन से ही डांसिंग और सिंगिंग में दिलचस्पी थी।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा


एक इंटरव्यू में अक्षरा ने अपने शुरुआती जीवन के बारे में कहा था, “मुझे जो कुछ सीखने को मिला, वो मेरे मम्मी-पापा से सीखने को मिला। मुझे बचपन से ही डांसिंग, सिंगिंग और कविताएं लिखने का शौक रहा है।”

फोटो क्रेडिट- इंस्टा

रवि किशन ने कराया भोजपुरी फिल्मों में डेब्यू


अक्षरा सिंह ने भोजपुरी सिनेमा में साल 2010 में दिग्गज अभिनेता रवि किशन के साथ फिल्म ‘सत्यमेव जयते’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। कहा जाता है कि, रवि किशन ने ही अक्षरा का डेब्यू करवाया था।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा


कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक बार रवि किशन, अक्षरा के पिता इंद्रजीत सिंह से मिलने गए थे, वहां उनकी नज़र अक्षरा सिंह पर पड़ी और रवि ने अक्षरा को अपनी फिल्म में बतौर लीड एक्ट्रेस कास्ट कर लिया था।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा


अक्षरा सिंह ने भोजपुरी फिल्मों में डेब्यू के बारे में एक बार बताया था कि “मेरा ऐसा कोई सपना नहीं था, न ही मैंने कभी सोचा था कि, मैं फिल्म लाइन में आऊंगी, पर पापा की चाहत थी कि, मैं इस लाइन में आऊं।"

फोटो क्रेडिट- इंस्टा

कई टीवी सीरियल्स में आ चुकी हैं नज़र


भोजपुरी फिल्मों के अलावा अक्षरा सिंह ने जी टीवी के शो ‘सर्विस वाली बहू’, ‘काला टीका’ और सोनी टीवी के शो 'पौरुष' जैसे टीवी सीरियल्स में काम किया है।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा

अक्षरा सिंह का पवन सिंह संग अफेयर


भोजपुरी इंडस्ट्री में कई फिल्में साथ करने के बाद अक्षरा और पवन सिंह के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी थीं। फैंस से लेकर प्रोड्यूसर्स-डायरेक्टर्स भी दोनों को कास्ट करने के लिए बेताब थे। उनकी जोड़ी हिट थी।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा


हालांकि, पवन सिंह के शराब पीने की लत से अक्षरा काफी ज्यादा परेशान रहती थीं। कई रिपोर्ट्स के मुताबिक, पवन सिंह शराब पीने के बाद अपना होश खो बैठते थे और अक्षरा ही उन्हें सहारा देती थीं।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा


अक्षरा ने खुद एक इंटरव्यू में खुलासा करते हुए कहा था, “एक लड़की होने के बाद भी मैं शराब में डूबे पवन का बैग उठाती थी। मैं हर जगह एयरपोर्ट पर भीख मांगती थी, ताकि इन्हें फ्लाइट पर चढ़ने से रोका ना जाए।”

फोटो क्रेडिट- इंस्टा

अक्षरा और पवन सिंह का ब्रेकअप


लगभग तीन साल तक रिश्ते में रहने के बाद अक्षरा और पवन अलग हो गए। अक्षरा का आरोप था कि, पवन सिंह ने बिना बताए रातों-रात शादी कर ली थी, जिसके बाद अक्षरा ने उनसे अलग होने का फैसला कर लिया था।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा


‘पत्रिका’ संग बातचीत में पवन से अलग होने पर अक्षरा ने कहा था, “शादी के बाद मैं किसी की लाइफ में दखलंदाजी नहीं करना चाहती थी और ना ही मैं किसी की रखैल बनकर रहना चाहती थी।”

फोटो क्रेडिट- इंस्टा

पवन सिंह के खिलाफ किया केस


पवन से अलग होने के बाद अक्षरा ने उन पर धमकियां दिलवाने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज करवाया था। अक्षरा का आरोप था कि, पवन सिंह के खिलाफ इंटरव्यू देने की वजह से वह उन्हें धमकियां दिलवा रहे हैं।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा


अक्षरा सिंह ने कहा था, “वह (पवन) मुझे फोन पर गालियां दिलवा रहे हैं और बदनाम करवा रहे हैं। वे सोच रहे हैं कि इन सब से डरकर मैं भाग जाउंगी या सुसाइड कर लूंगी। पर ऐसा नहीं होने वाला।”

फोटो क्रेडिट- इंस्टा


पवन सिंह से अलग होने के बाद अक्षरा सिंह को भोजपुरी इंडस्ट्री में सिर्फ नाम मात्र का काम मिलने लगा। इसके पीछे अभिनेत्री ने पवन सिंह का ही हाथ बताया था।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा

अक्षरा सिंह की कमाई


अक्षरा सिंह को भोजपुरी इंडस्ट्री की महंगी एक्ट्रेस गिना जाता है। वो एक फिल्म के लिए करीब 10 से 15 लाख रुपये लेती हैं। ‘बिग बॉस ओटीटी’ में अक्षरा सिंह बतौर कंटेस्टेंट नजर आई थीं।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा

पवन सिंह की पर्सनल लाइफ