`
02 June, 2022

अक्षय कुमार-ट्विंकल खन्ना की लव स्टोरी


यहां हम आपको बी-टाउन के पसंदीदा कपल्स में से एक अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं।

By Rinki Tiwari

फोटो क्रेडिट- इंस्टा

पहली मुलाकात


अक्षय और ट्विंकल ने पहली बार एक-दूसरे के साथ 'फिल्मफेयर' के लिए एक फोटोशूट कराया था। इस दौरान ट्विंकल खन्ना ने तो अक्षय की ओर ज्यादा ध्यान नहीं दिया था, लेकिन अक्षय उन पर दिल हार गए थे।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा


एक इंटरव्यू में अक्षय ने ‘फिल्मफेयर’ को इस फोटोशूट के लिए धन्यवाद भी कहा था। बकौल अक्षय, ‘मैं ट्विंकल से पहली बार ‘फिल्मफेयर’ के लिए फोटोशूट के दौरान मिला था। मेरे पास अभी भी वह तस्वीर है।’

फोटो क्रेडिट- इंस्टा


हालांकि, अक्षय के लिए ट्विंकल के दिल में जगह बनाना आसान नहीं था। वह ट्विंकल से शादी करना चाहते थे, लेकिन एक्ट्रेस को उनमें कोई इंट्रेस्ट नहीं था।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा

‘मेला’ पर निर्भर थी उनकी शादी


जब अक्षय ने ट्विंकल से शादी करने के लिए कहा था, तो उन्होंने उनसे कहा था कि, अगर 'मेला' काम नहीं करेगी, तो वह उनसे शादी कर लेंगी। और सौभाग्य से वह फिल्म नहीं चली।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा

अक्षय कुमार-ट्विंकल खन्ना की शादी


मेला' फ्लॉप होने के बाद ट्विंकल और अक्षय ने 17 जनवरी 2001 को सिर्फ 50 लोगों की मौजूदगी में एक-दूसरे से शादी कर ली थी। ये शादी सिर्फ दो घंटों में पूर्ण हुई थी। दोनों आरव और नितारा के पैरेंट्स हैं।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा

भाग्य में था अक्षय और ट्विंकल का मिलना


एक इंटरव्यू में ट्विंकल ने खुलासा किया था कि, उनके दिवंगत पिता व अभिनेता राजेश खन्ना के ज्योतिषी ने बॉलीवुड के 'खिलाड़ी कुमार' से उनकी शादी की भविष्यवाणी की थी।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा


सबसे दिलचस्प बात ये थी कि, वह तब अक्षय कुमार को जानती भी नहीं थीं। वह यह देखकर चकित रह गईं कि, ज्योतिषी ने उनके होने वाले पति का पूरा नाम बता दिया था, जिससे वह अनजान थीं।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा

सफल रिश्ते का राज


चैट शो 'कॉफी विद करण' में अक्षय ने अपने मजबूत रिश्ते के पीछे के राज के बारे में भी बात की थी। अभिनेता ने खुलासा किया था कि, "हम एक-दूसरे के बारे में नई चीजें खोजते रहते हैं, क्योंकि हम बहुत अलग हैं।"

फोटो क्रेडिट- इंस्टा

अक्षय कुमार के शानदार घर