`
02 May, 2022

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की लव स्टोरी


यहां हम आपको स्टार कपल धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की प्यारी लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं।

By Rinki Tiwari

फोटो क्रेडिट- इंस्टा

धर्मेंद्र-हेमा मालिनी के प्यार की शुरुआत


1970 में धर्मेंद्र और हेमा माल‍िनी पहली बार बड़े पर्दे पर साथ नज़र आए थे। फ‍िल्‍म 'शराफत' और 'तुम हसीन मैं जवां' में दोंनों की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा


इसके बाद दोनों के करीब आने की खबरें भी आने लगी थीं और उनके अफेयर की चर्चाएं चारों तरफ हो रही थीं।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा


उस दौर में न सिर्फ दोनों के करीब आने की खबरें छन-छन कर बाहर आ रही थीं, बल्कि हेमा और धर्मेंद्र ने 1970 के बाद से लगातार कई फ‍िल्‍मों में साथ काम भी किया था। इसी दौरान दोनों में प्यार हो गया था।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा

क्यों हुआ था हेमा को धर्मेंद्र से प्यार?


एक इंटरव्यू में हेमा ने बताया था कि, धर्मेंद्र एक स्ट्रांग और शांत स्वभाव के व्यक्ति हैं, उनका व्यक्तित्व हेमा मालिनी को उनकी मां की याद दिलाता था और इसी वजह से वो धरम जी को काफी पसंद करने लगी थीं।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा


उन्होंने आगे ये भी कहा था कि, धर्मेंद्र बेहद रोमांटिक किस्म के व्यक्ति हैं, और उन्हें 'ही-मैन' का ये रूप भी काफी पसंद आया था।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा


एक पुराने इंटरव्यू में हेमा मालिनी ने बताया था कि, 'मैं जट यमला पगला दीवाना' गाने के दौरान उन्हें धर्मेंद्र से प्यार हुआ था। इस गाने में धर्मेंद्र के फनी डांस मूव्स भी एक्ट्रेस को बेहद पसंद आए थे।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा

हेमा ने कई एक्टर्स का ठुकराया था प्रपोजल


हालांकि, हेमा मालिनी के दीवाने सिर्फ धर्मेंद्र ही नहीं थे, बल्कि संजीव कुमार और जीतेंद्र जैसे एक्टर्स भी उन्हें काफी पसंद करते थे, लेकिन हेमा ने सभी को ठुकरा दिया था।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा

हेमा के धर्मेंद्र संग शादी के खिलाफ थे माता-पिता


जब हेमा मालिनी के पैरेंट्स को ये पता चला कि हेमा, धर्मेंद्र से शादी करना चाहती हैं, तो एक आम मां-बाप की तरह ही वो भी अपनी बेटी का हाथ किसी शादीशुदा व्यक्ति के हाथ में नहीं देना चाहते थे।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा


क्योंकि धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा और चार बच्चों के पिता थे। हालांकि, हेमा ने बाद में अपने पिता की मृत्यु के बाद धर्मेंद्र से ही शादी रचा ली थी। इस बात से हेमा की मां बहुत नाराज़ हुई थीं।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा

हेमा के लिए धर्मेंद्र ने बदल लिया था धर्म


हेमा से शादी करने के लिए धर्मेंद्र ने अपना धर्म बदलकर इस्लाम अपनाया था। धर्मेंद्र की दूसरी शादी दिलावर खान के नाम से हुई है।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा


यही नहीं, धर्मेंद्र ने हेमा के सामने ये भी शर्त रखी थी कि वो शादी के बाद अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर और उनके परिवार को नहीं छोड़ेंगे। हेमा ने उनकी ये शर्त मान ली थी।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा

धर्मेंद्र की पहली पत्नी और बच्चे


धर्मेंद्र की 19 साल की उम्र में प्रकाश कौर से अरेंज मैरिज हुई थी। शादी के बाद उनके चार बच्चे हुए, जिनके नाम सनी, बॉबी, अजेता और विजेता हैं। सनी और बॉबी अपने पिता की तरह अभिनेता हैं।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा

धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी हेमा और बच्चे


धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने साल 1979 में शादी रचाई थी। उनकी दो बेटियां हैं ईशा और अहाना। ईशा अपने माता-पिता की तरह एक्ट्रेस हैं, तो वहीं अहाना ग्लैमर वर्ल्ड से दूर रहना पसंद करती हैं।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा


हेमा और धर्मेंद्र की शादी को 42 साल हो चुके हैं। इसके बावजूद ये कपल अपने रिश्ते को बेहद खूबसूरती से संजोए हुए है।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा

धर्मेंद्र के फार्म हाउस की तस्वीरें