`
14 September, 2021

महिमा चौधरी की विवादित पर्सनल लाइफ


यहां हम आपको बॉलीवुड एक्ट्रेस महिमा चौधरी की विवादित पर्सनल लाइफ के बारे में बताएंगे।

By Vidushi Gupta

टेनिस स्टार लिएंडर पेस से रहा रिलेशनशिप


महिमा जब अपने करियर के पीक पर थीं, तभी उनकी मुलाकात टेनिस स्टार लिएंडर पेस से हुई। पहली ही मुलाकात के बाद दोनों के बीज नजदीकियां बढ़ने लगीं और ये नजदीकियां धीरे-धीरे प्यार में बदल गईं।

महिमा का लिएंडर के साथ ब्रेकअप


हालांकि, दोनों का रिलेशनशिप महज 3 साल ही चला। महिमा ने एक दिन लिएंडर को संजय दत्त की पहली पत्नी रिया के साथ फोन पर बात करते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया, जिसके बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया था।

आर्किटेक्ट बॉबी मुखर्जी के साथ लव अफेयर


साल 2006 में महिमा की मुलाकात अपने भाई के क्लोज फ्रेंड व आर्किटेक्ट बिजनेसमैन बॉबी मुखर्जी से हुई। पार्टी और इवेंट्स में मिलने के दौरान दोनों की नजदीकियां बढ़ीं और उन्हें एक-दूसरे से प्यार हो गया था।

महिमा की प्रेग्नेंसी और गुपचुप शादी


कपल ने 19 मार्च 2006 को अमेरिका के लास वेगास के होटल में चुपके से शादी रचा ली थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिमा शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थीं, जिस वजह से उन्होंने रिलेशन को शादी में तब्दील किया।

शादी के कुछ सालों बाद पति से हुईं अलग


महिमा के साल 2007 में बेटी अर्याना को जन्म देने के बाद कपल का रिश्ता बिगड़ने लगा। रिपोर्ट्स की मानें, तो इसकी वजह बॉबी की पूर्व पत्नी के साथ कानूनी अड़चनें थीं। फिर साल 2013 में दोनों का तलाक हो गया था।

बेटी अर्याना की सिंगल मदर हैं महिमा


पति से अलग होने के बाद महिमा सिंगल मदर की ड्यूटी निभा रही हैं। इनकी पूरी जिंदगी उनकी बेटी अर्याना के इर्द-गिर्द ही घूमती है। अर्याना भी हूबहू अपनी मम्मी की तरह ही दिखती हैं।

क्यों हुआ फिल्मी करियर बर्बाद?


एक इंटरव्यू में महिमा ने कहा था कि, ''मैं एक सिंगल मदर की भूमिका में थी और मुझे अपनी बच्ची की परवरिश के लिए पैसे कमाने थे। उनकी परवरिश के साथ मैं फिल्मों मे काम नहीं कर पाती।”


एक्ट्रेस ने आगे कहा था, “जब मैं खुद के बारे में मूल्यांकन करती हूं, तो मुझे लगता है कि ये सब करके मैंने अपने करियर को बर्बाद किया।''

नीना गुप्ता: वो एक्ट्रेस जो शादी के पहले बनी मां