`
19 April, 2022

मुकेश अंबानी की सबसे महंगी कारें


यहां हम आपको बिजनेस टाइकून मुकेश अंबानी की दुनिया की सबसे महंगी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं।

By Rinki Tiwari

फोटो क्रेडिट- इंस्टा


मुकेश अंबानी, दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक हैं। वह दुनिया की दूसरी सबसे महंगी संपत्ति यानी अपने घर ‘एंटीलिया’ में अपने पूरे परिवार के साथ रहते हैं।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा


मुकेश और नीता के ‘एंटीलिया’ में 27 मंजिल हैं और आपको जानकर हैरानी होगी कि, उनमें से एक मंजिल उनका गैराज है, जहां 168 लग्जीरियस कारें खड़ी हैं। आइए आपको उनकी 10 सबसे महंगी कारों के बारे में बताते हैं।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा

1. बेंटले बेंटायगा


यह अंबानी परिवार की सबसे शानदार एसयूवी कारों में से एक है। ब्रिटिश कार निर्माता की इस भव्य बीस्ट की कीमत 3.85 करोड़ रुपये है। मुकेश इस कार को खरीदने वाले पहले शख्स थे।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा

2. मर्सिडीज-बेंज S600 गार्ड


मुकेश अंबानी को Z सुरक्षा दी गई है। इसके बावजूद उनके पास एक सुपर सुरक्षित मर्सिडीज-बेंज S600 गार्ड कार है। ये कार गोलियों और 15 किग्रा टीएनटी विस्फोट को सहन कर सकता है। इसकी कीमत 10 करोड़ रुपए है।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा

3. बीएमडब्ल्यू 760 ली


कार बीएमडब्ल्यू 760 ली सुपर सेफ कार है। इसमें बुलेटप्रूफ कोटिंग है और यह वाहन बम विस्फोटों व बुलेट हमलों को झेल सकती है। कार में 6.0-लीटर V12 पेट्रोल इंजन लगा है। इसकी कीमत 1 करोड़ रुपए है।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा

4. लेम्बोर्गिनी उरुस


अंबानी के गैराज की एक और शानदार कार लेम्बोर्गिनी उरुस है। यह पूरी दुनिया में सबसे तेज एसयूवी होने के लिए मशहूर है। इसमें 4.0-लीटर बाई-टर्बो V8 पेट्रोल इंजन है और इसकी कीमत 3.15 करोड़ रुपए है।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा

5. लैंड रोवर रेंज रोवर


लैंड रोवर रेंज रोवर को एसयूवी की दुनिया का बादशाह माना जाता है। रिपोर्ट्स के अनुसार, मुकेश अंबानी ऐसी कई कारों के मालिक हैं। हालांकि, लैंड रोवर रेंज रोवर 4.5 करोड़ रुपए के साथ सबसे महंगी कार है।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा

6. मासेराती लेवांटे


मासेराती लेवांटे, अंबानी के लग्जीरियस कारों में से एक है, जिसमें 3.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड V6 पेट्रोल इंजन है। ये 353 PS की अधिकतम शक्ति और 500 Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। ये 1.54 करोड़ रुपए की है।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा

7. फेरारी 812 सुपरफास्ट


सुपरकार फेरारी के बिना कोई भी कार कलेक्शन कभी पूरा नहीं हो सकता। यह हर कार उत्साही का पहला प्यार है और मुकेश अंबानी भी बेहतरीन कार फेरारी 812 सुपरफास्ट के मालिक हैं। इसकी कीमत 5.2 करोड़ रुपए है।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा

8. एस्टन मार्टिन रैपिड


कार के मामले में अंबानी परिवार का टेस्ट सबसे हटके है। उनके शानदार कार कलेक्शन में एस्टन मार्टिन रैपिड भी शामिल है। मुकेश अंबानी के पास रेंज-टॉपिंग एस सीरीज है, जिसकी कीमत 4.4 करोड़ रुपए है।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा

9. टेस्ला मॉडल एस


एक और अद्भुत कार, जो मुकेश अंबानी के गैराज में है, वह है टेस्ला मॉडल एस। यह 3-फेज एसी इंडक्शन मोटर के साथ सिंक में 100 kWh लिथियम-आयन बैटरी द्वारा संचालित है। इसकी कीमत 1.5 करोड़ रुपए बताई जाती है।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा

10. रोल्स रॉयस कलिनन


अम्बानी के गैराज में मौजूद दुनिया की सबसे महंगी एसयूवी कार रोल्स रॉयस कलिनन है। मुकेश अंबानी के पास ऐसी दो कारें हैं। यह ब्रिटिश लग्जरी ब्रांड की एक एक्सक्लूसिव कार है। इसकी कीमत 6.95 करोड़ रुपए है।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा

मुकेश अंबानी की 5 सबसे महंगी संपत्तियां