`
22 March, 2022

'शार्क टैंक' जज नमिता थापर की लव स्टोरी


यहां हम आपको रियलिटी शो 'शार्क टैंक इंडिया' की जज व 'एमक्योर फार्मास्युटिकल्स' की सीईओ नमिता थापर की लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं।

By Shivakant Shukla

फोटो क्रेडिट: इंस्टा


बिजनेस रियलिटी शो 'शार्क टैंक इंडिया' में बतौर जज दिखीं 'एमक्योर फार्मास्युटिकल्स' की CEO नमिता थापर को शो में अपने मजाकिया अंदाज के लिए जाना जाता है। आइए आपको इनकी निजी लाइफ के बारे में बताते हैं।

फोटो क्रेडिट: इंस्टा


नमिता का जन्म 21 मार्च 1977 को पुणे में सतीश मेहता और भावना मेहता के घर हुआ था। उनकी स्कूली शिक्षा उसी शहर में पूरी हुई थी। उन्होंने पुणे विश्वविद्यालय से अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की थी।

फोटो क्रेडिट: इंस्टा


नमिता ICAI (इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया) से प्रमाणित चार्टर्ड अकाउंटेंट भी हैं। यही नहीं, वह ड्यूक यूनिवर्सिटी के नॉर्थ कैरोलिना के 'फुक्वा स्कूल ऑफ बिजनेस' में MBA करने गई थीं।

फोटो क्रेडिट: इंस्टा


पढ़ने के बाद नमिता ने 6 साल तक 'गाइडेंट कॉर्पोरेशन' USA में काम किया था। इसके बाद नमिता ने अपने पिता सतीश मेहता की कंपनी 'एमक्योर फार्मास्युटिकल्स' में CFO के रूप में शामिल होने का फैसला किया था।

फोटो क्रेडिट: इंस्टा


नमिता 'एमक्योर फार्मास्युटिकल्स' के कार्यकारी बोर्ड के सदस्यों में से एक हैं और वर्तमान में भारत में अपनी कंपनी के बिजनेस का नेतृत्व करती हैं, जो देश के करीब 4000 चिकित्सा प्रतिनिधियों को लीड करती है।

फोटो क्रेडिट: इंस्टा

नमिता थापर के पति विकास थापर का बैकग्राउंड


नमिता थापर के पति विकास थापर 'एमक्योर फार्मास्यूटिकल्स' के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट हैं। उनका जन्म और पालन पुणे में हुआ था और उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा उसी शहर में पूरी की थी।

फोटो क्रेडिट: इंस्टा


कैलिफोर्निया के 'सैन डिएगो' विश्वविद्यालय से उन्होंने मैनेजमेंट साइंस में BS पूरा किया है। विकास ने 'यूएससी मार्शल स्कूल ऑफ बिजनेस' से फाइनेंशियल मैनेजमेंट में MBA किया है।

फोटो क्रेडिट: इंस्टा


'एमक्योर फार्मास्युटिकल्स' में अपनी पत्नी नमिता के साथ जुड़ने से पहले विकास ने ईबे और एगिलेंट टेक्नोलॉजी जैसी कई कंपनियों में काम किया था। साल 2006 में व​ह 'एमक्योर फार्मास्युटिकल्स' से जुड़े थे।

फोटो क्रेडिट: इंस्टा

नमिता थापर और विकास थापर की शादी


नमिता-विकास अपनी लाइफ को प्राइवेट रखना पसंद करते हैं। जहां विकास सोशल मीडिया पर ही नहीं हैं, लेकिन नमिता अपने जीवन की कुछ झलकियां अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर करती रहती हैं।

फोटो क्रेडिट: इंस्टा

नमिता थापर के बच्चे


नमिता-विकास की पहली मुलाकात के बारे में अधिक जानकारी नहीं है। काफी दिनों तक प्यार में रहने के बाद दोनों ने शादी कर ली थी। इस कपल के दो बच्चे हैं, जिनका नाम वीर थापर और जय थापर है।

फोटो क्रेडिट: इंस्टा


ये कपल बिजी रहने के बाद भी अपने बच्चों के साथ रहने का कोई मौका नहीं छोड़ता है। यही कारण है कि, नमिता अपने बच्चों के साथ खास तस्वीरें शेयर करती रहती हैं।

फोटो क्रेडिट: इंस्टा

नमिता थापर की नेटवर्थ


'शार्क टैंक इंडिया डॉट कॉम' की एक रिपोर्ट के अनुसार, नमिता थापर की अनुमानित कुल संपत्ति लगभग 418 करोड़ रुपये है।

फोटो क्रेडिट: इंस्टा


भले ही नमिता थापर और विकास की लव स्टोरी के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन ये बात तो साफ है कि, एक कंपनी के सीनियर लेवल पर काम करने के बाद प्यार को संभालना वाकई दिलचस्प रहा होगा।

फोटो क्रेडिट: इंस्टा

'शार्क टैंक इंडिया' के जज अशनीर ग्रोवर का आशियाना