`
26 July, 2022

बॉलीवुड की ननद-भाभी, जो कभी नहीं झगड़तीं


यहां हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी ननद और भाभी की जोड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो एक-दूसरे की अच्छी दोस्त हैं।

By Shivakant Shukla

फोटो क्रेडिटः इंस्टाग्राम


दोस्तों जब किसी लड़की की शादी होती है, तो उसके साथ सास-ससुर, जेठ-जेठानी, और देवर-देवरानी सहित कई नए रिश्ते जुड़ जाते हैं। इन्हीं रिश्‍तों में एक रिश्‍ता होता है ननद और भाभी का।

फोटो क्रेडिटः इंस्टाग्राम


कहने के लिए तो यह रिश्‍ता बेहद खट्टा-मीठा होता है, मगर इसे निभाना आसान नहीं होता। इसे निभाना जितना मुश्किल भाभी के लिए होता है, उतना ही ननद के लिए भी।

फोटो क्रेडिटः इंस्टाग्राम


आम आदमी की ही तरह बॉलीवुड सितारे भी इन रिश्तों को संजोकर चलते हैं। तो चलिए आपको बी-टाउन की ऐसी ही ननद-भाभी की जोड़ियों के बारे में बताते हैं, जो वाकई में एक-दूसरे की अच्छी दोस्त हैं।

फोटो क्रेडिटः इंस्टाग्राम

1. करीना कपूर खान और सोहा अली खान


करीना-सोहा बहुत अच्छा संबंध साझा करती हैं और एक-दूसरे की तारीफ करने से पीछे नहीं हटती हैं। यह जोड़ी अक्सर एक-दूसरे के साथ दिखाई देती है और छुट्टियां भी साथ में ही मनाती है।

फोटो क्रेडिटः इंस्टाग्राम

2. ऐश्वर्या राय बच्चन और श्वेता नंदा


बॉलीवुड की सबसे फेमस ननद-भाभी की जोड़ी ऐश्‍वर्या और श्‍वेता की है। दोनों को कई बार एक साथ इवेंट में देखा गया है। श्वेता नंदा ने 'कॉफ़ी विद करण' में कहा था कि, 'वह ऐश्वर्या से बहुत प्यार करती हैं।'

फोटो क्रेडिटः इंस्टाग्राम

3. सोनाक्षी सिन्हा और तरुणा अग्रवाल


सोनाक्षी सिन्हा की भाभी का नाम तरुणा अग्रवाल है। तरुणा ने साल 2015 में सोनाक्षी के बड़े भाई कुश से शादी की थी। सोनाक्षी अपने भाभी के साथ बहन जैसा व्यवहार करती हैं। उनके बीच बहुत अच्छी बॉन्डिंग है।

फोटो क्रेडिटः इंस्टाग्राम

4. रानी मुखर्जी और ज्योति मुखर्जी


एक्ट्रेस रानी मुखर्जी अपनी भाभी ज्योति के बहुत करीब हैं। रानी मुखर्जी और उनकी भाभी ज्योति मुखर्जी के बीच अच्छी दोस्ती है। रानी ने काफी समय तक अपनी भाभी और उनके बच्चों की जिम्मेदारी उठाई थी।

फोटो क्रेडिटः इंस्टाग्राम

5. नीतू सिंह और रीमा जैन


अभिनेत्री नीतू सिंह की शादी बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर के साथ हुई थी, ऋषि कपूर की बहन रीमा जैन के साथ उनके अच्छे संबंध हैं। नीतू और रीमा एक-दूसरे के साथ दोस्त जैसा ही व्यवहार करती हैं।

फोटो क्रेडिटः इंस्टाग्राम

6. ट्विंकल खन्ना और अल्का भाटिया


ट्विंकल खन्ना और उनकी ननद अल्का भाटिया के बीच अच्छी बॉडिंग है। अल्का जब एक ऐसे व्यक्ति से शादी करना चाहती थीं, जो उम्र में उनसे 15 साल बड़ा और तलाकशुदा था, तो ट्विंकल ने ही अक्षय को मनाया था।

फोटो क्रेडिटः इंस्टाग्राम

7. गौरी खान और शहनाज


गौरी खान की ननद शहनाज के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। वह मीडिया से दूर रहना पसंद करती हैं। शहनाज अपनी मां की मृत्यु के कारण डिप्रेशन में भी आ गई थीं। शहनाज को इस डिप्रेशऩ से गौरी ने ही उबारा था।

फोटो क्रेडिटः इंस्टाग्राम

8. मीरा राजपूत कपूर और सनाह कपूर


मीरा राजपूत और सनाह कपूर एक-दूसरे के साथ हर एक बात शेयर करती हैं। एक इंटरव्यू में सनाह ने कहा था कि, 'मीरा एक अद्भुत व्यक्तित्व वाली महिला हैं। मुझे एक अच्छी दोस्त के रूप में भाभी मिल गई हैं।'

9. अनुष्का शर्मा और भावना कोहली ढिंगरा


अनुष्का शर्मा की ननद भावना कोहली के बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे। भावना अपनी भाभी अनुष्का से एक छोटी बहन की तरह प्यार करती हैं। हालांकि, वह ज्यादा साथ नजर नहीं आती हैं।

बॉलीवुड के जीजा-साली, एक-दूसरे पर लुटाते हैं प्यार