`
21 December, 2021

खेसारी लाल यादव की पर्सनल लाइफ


इस स्टोरी में आपको भोजपुरी सिंगर-एक्टर खेसारी लाल यादव के शुरूआती जीवन से लेकर उनके सुपरस्टार बनने तक के सफर के बारे में बताने जा रहे हैं।

By Rinki Tiwari

खेसारी लाल का शुरुआती जीवन


खेसारी लाल यादव का जन्म छपरा (बिहार) के रसूलपुर चट्टी धनाड़ी गांव में 5 मार्च 1986 को हुआ था। बचपन से ही उनका रुझान गाने और नाचने में ज़्यादा था।


खेसारी बचपन से ही मेहनती थे, बहुत कम उम्र में ही उन्हें अपनी ज़िम्मेदारी का एहसास होने लगा। जिससे वो अपने के काम में हाथ बंटाने लगे।


खेसारी लाल यादव ने अपने शुरूआती जीवन के संघर्ष के बारे में बात करते हुए एक इंटरव्यू में कहा था कि ''अपने चचेरे भाइयों को मिलाकर हम कुल 7 भाई थे, मेरे पिता चने बेचा करते थे।''

20 साल में हो गई थी शादी


खेसारी लाल यादव ज्यादा पढ़े-लिखे नहीं हैं और उन्होंने बहुत कम उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था। जब वह 20 साल के थे, तभी उनकी शादी चंदा देवी नाम की एक लड़की से 11 जून 2006 को कर दी गई थी।


खेसारी ने एक इंटरव्यू में कहा था, ''मेरे पास सेहरा बांधने के भी पैसे नहीं थे। मैं कोई बड़ा काम नहीं करता था, इसलिए मेरी शादी भी 11 हजार रुपये में तय हुई थी।''


खेसारी से अपनी बेटी की शादी करने के लिए चंदा के पिता को अपनी चार भैंसें बेचनी पड़ी थीं। भैंसों को बेचकर उन्होंने शादी में पहनने के लिए खेसारी को सूट दिया था।


खेसारी संग शादी के बाद चंदा ने हर कदम पर अपने पति का साथ दिया। जब खेसारी दिल्ली में लिट्टी-चोखा बेचकर अपने एल्बम के लिए पैसे इकट्ठा कर रहे थे, तब चंदा ने एक ही साड़ी में 6 महीने गुज़ार दिए थे।

काजल राघवानी संग खेसारी का अफेयर!


खेसारी का नाम कई भोजपुरी एक्ट्रेसेस के साथ जोड़ा जा चुका है। लेकिन, एक्ट्रेस काजल राघवानी संग खेसारी के लिंक-अप की खबरों ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। हालांकि, खेसारी हमेशा इस रिश्ते से इनकार करते हैं।

सानिया मिर्जा ने खेसारी पर केस किया था दर्ज


खेसारी लाल यादव एक बार जेल का चक्कर भी लगा चुके हैं। दरअसल, खेसारी लाल यादव को असली लोकप्रियता उनके एल्बम 'बोल बम' के गाने 'टेनिस वाली सानिया दूल्हा खोजलीं पाकिस्तानी' से मिली है।


इस गाने के रिलीज होने के दो दिन बाद ही खेसारी पर टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने मानहानि का केस कर दिया था। इसके बाद वो 3 दिन तिहाड़ जेल में बंद थे। बाद में वह बेल लेकर जेल से बाहर आए।


दरियादिली की मिसाल पेश करते हुए खेसारी ने अपने दो सगे भाइयों के साथ ही चाचा के चारों लड़कों की ज़िम्मेदारी का बीड़ा उठाया है। इसके साथ ही वो 300 बच्चों का भरण-पोषण भी कर रहे हैं।

खेसारी लाल यादव की कमाई


एक रिपोर्ट की मानें तो, खेसारी लाल यादव एक फिल्म के लिए करीब 50 लाख रुपए और एक स्टेज शो के लिए 10 लाख रुपए लेते हैं। ऐसे में उनकी एक साल की कमाई 6-7 करोड़ के बीच हो जाती है।


इतना ही नहीं खेसारी एक स्टेज शो करने के लिए करीब 10 लाख रुपये लेते हैं। फिल्म की कमाई में भी खेसारी निर्माताओं से हिस्सा लेते हैं, इसके लिए वो पहले ही समझौता कर लेते हैं।

बेटी भी हैं एक्ट्रेस


खेसारी लाल यादव को एक बेटी कृति औऱ एक छोटा बेटा ऋषभ है। कृति भी अपने पति की तरह एक्टिंग बनना चाहती हैं और उन्होंने फ़िल्म 'दुलहिन गंगा पार के' से भोजपुरी इंडस्ट्री में कदम भी रख दिया है।

पवन सिंह की पर्सनल लाइफ