`
30 October, 2021

'TMKOC' के किरदारों की रियल लाइफ फैमिली


यहां हम टीवी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के कुछ मुख्य किरदारों के रियल लाइफ फैमिली से आपको रूबरू कराएंगे।

By Shivakant Shukla


पॉपुलर शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' एक दशक से भी अधिक समय ये लोगों को हंसाने और गुदगुदाने का काम कर रहा है। ऐसे में आइए शो के कैरेक्टर ​के रियल लाइफ ​फैमिली से आपको मिलवाते हैं।

1. दिशा वकानी (दयाबेन)


शो की 'दयाबेन' यानी दिशा वकानी काफी समय से शो से बाहर हैं। दिशा ने साल 2015 में मयूर पांड्या से शादी की थी, जोकि चार्टेड अकाउंटेंट हैं। मयूर मुंबई में ही रहते हैं। इन्हें एक बेटी स्तुति हैं।

2. दिलीप जोशी (जेठालाल)


शो में 'जेठालाल' का किरदार निभाने वाले दिलीप जोशी की वाइफ का नाम जयमाला जोशी है। जयमाला एक हाउसवाइफ हैं। इनके दो बच्चे हैं, जिनका नाम नियति जोशी (बेटी) और ऋत्विक जोशी (बेटा) है।

3. शैलेश लोढ़ा (तारक मेहता)


शो के 'तारक मेहता' उर्फ शैलेश लोढ़ा एक कवि, कॉमेडियन व लेखक हैं। शैलेश की पत्नी स्वाति लोढ़ा पेशे से राइटर हैं। स्वाति मैनेजमेंट विषय की लेखिका हैं। शैलेश की बेटी का नाम स्वरा है, वह भी लेखिका हैं।

4. 'चंपक चाचा' उर्फ अमित भट्ट


शो के 'चंपक चाचा' उर्फ अमित भट्ट की पत्नी का नाम कृति भट्ट है। अमित भट्ट के दो बेटे भी हैं जो कि जुड़वा हैं। अमित भट्ट की वाइफ का नाम कृति भट्ट है और वह लाइमलाइट से दूर ही रहती हैं।

5. श्याम पाठक (पोपटलाल भगवती प्रसाद पाण्डेय)


पोपटलाल भगवतीप्रसाद पांडे उर्फ श्याम पाठक एक पारिवारिक व्यक्ति हैं। श्याम ने अपनी बचपन की प्रेमिका रेशमी से शादी की है, जो राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय में उनकी सहपाठी थीं। इन्हें एक बेटी और दो बेटे हैं।

6. मंदार चंदवाडकर (आत्माराम तुकाराम भिड़े)


शो में गोकुलधाम सोसाइटी के ईमानदार सचिव की भूमिका ने आत्माराम तुकाराम भिड़े उर्फ मंदार चंदवाडकर को प्यार और पहचान दिलाई। वास्तविक जीवन में, मंदार की शादी स्नेहल से हुई है और उन्हें एक बेटा पार्थ है।

7. मुनमुन दत्ता (बबीता)


शो में बबीता की भूमिका निभाने वाली मुनमुन दत्ता जेठालाल चंपकलाल गड़ा की ऑन-स्क्रीन क्रश हैं। असल जिंदगी में मुनमुन अपने पिता के निधन के बाद अपनी मां की देखभाल कर रही हैं, जो उनके साथ रहती हैं।

8. नेहा मेहता (अंजलि तारक मेहता)


तारक मेहता की पत्नी अंजलि तारक मेहता शो में डायटीशियन हैं, जो एक ठेठ गुजराती परिवार से ताल्लुक रखती हैं। नेहा के पति का नाम नीरज मस्करा है। उनकी शादी साल 2014 में हुई थी।

9. अंबिका रंजनकर (कोमल हाथी)


शो में हाथी की पत्नी और गोली की मां कोमल हाथी उर्फ अंबिका रंजनकर की शादी अभिनेता-निर्देशक अरुण रंजनकर से हुई है। अंबिका और अरुण, अथर्व रंजनकर के माता-पिता हैं।

10. प्रिया आहूजा राजदा (रिपोर्टर-रीता श्रीवास्तव)


शो की रिपोर्टर रीता उर्फ प्रिया आहूजा राजदा ने शो के क्रिएटिव डायरेक्टर मालव राजदा से शादी की है। प्रिया और मालव शादी के सात साल बाद 2019 में अपने बच्चे अरदास राजदा के माता-पिता बने थे।

11. सोनालिका जोशी (माधवी भाभी)


शो में माधवी भाभी का किरदार निभाने वाली सोनालिका जोशी के पति का नाम समीर जोशी है। इनको एक बेटा है, जिसका नाम आर्य है।

12. जेनिफर मिस्त्री (रोशन भाभी)


शो में रोशन भाभी का किरदार निभाने वाली जेनिफर मिस्त्री के पति का नाम मयूर उर्फ बॉबी बंसीवाल हैं। दोनों की एक बेटी भी है। जेनिफर ने अपने लविंग बॉयफ्रेंड बॉबी बंसीवाल से साल 2001 में शादी रचाई थी।


हम चाहते हैं कि, 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' आने वाले कई सालों तक हमारा मनोरंजन करता रहे। 'TMKOC' के कलाकारों और उनके परिवारों को ढेर सारा प्यार। हमें बताएं कि, आपको शो में सबसे ज्यादा क्या पसंद है?

'रामायण' के किरदारों के रियल लाइफ पार्टनर