`
30 December, 2021

'साराभाई Vs साराभाई' के किरदारों के रियल पार्टनर्स


यहां हम आपको टीवी शो 'साराभाई वर्सेस साराभाई' के कुछ मुख्य किरदारों के रियल लाइफ पार्टनर्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

By Rinki Tiwari

फोटो क्रेडिट- इंस्टा


मशहूर कॉमेडी शो 'साराभाई वर्सेस साराभाई' ने साल 2004 से 2006 तक दर्शकों का जमकर मनोरंजन किया था। यही वजह थी कि, इसका दूसरा सीजन साल 2017 में आया और इसे भी दर्शकों ने खूब अपना प्यार दिया।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा


वैसे तो, शो के फेमस कैरेक्टर्स जैसे माया, इंदू साराभाई, मोनिषा, साहिल साराभाई के बारे में तो सभी लोग जानते हैं, लेकिन यहां हम आपको उनके रियल लाइफ पार्टनर्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा

1. सतीश शाह (इंद्रवर्दन साराभाई)


सतीश शाह ने 'साराभाई वर्सेस साराभाई' शो में 'इंद्रवर्दन साराभाई' का किरदार निभाया है। सतीश पहली बार ‘सिप्टा फिल्म फेस्टिवल’ के दौरान अपनी होने वाली पत्नी मधु से मिले थे।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा


यहां उन्होंने फेस्टिवल के बाद मधु को प्रपोज कर दिया था, लेकिन मधु ने उनका प्रपोजल नहीं स्वीकारा था। हालांकि, कई बार कोशिश करने के बाद आखिरकार दोनों ने 1972 में शादी कर ली थी। उनके कोई बच्चे नहीं है।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा

2. रत्ना पाठक (माया)


'साराभाई वर्सेस साराभाई' में माया सारा भाई का किरदार निभाने वाली रत्ना पाठक के पति बॉलीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह हैं। नसीरुद्दीन पहले से शादीशुदा थे, इसके बावजूद दोनों ने साल 1982 में शादी कर ली थी।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा


इनके दो बेटे हैं, जिनके नाम विवान शाह-इमाद शाह हैं। इमाद एक गिटारिस्ट और संगीतकार हैं। वहीं, विवान एक अभिनेता हैं।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा

3. सुम‍ित राघवन (साहिल साराभाई)


'साराभाई वर्सेस साराभाई' में साहिल साराभाई के किरदार में नजर आ चुके सुम‍ित राघवन की पत्नी का नाम चिन्मई सुर्वे हैं, जो खुद भी एक्ट्रेस हैं। सुमित के दो बच्चे नीरद और दीया हैं।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा

4. रुपाली गांगुली (मोनिषा)


टीवी एक्ट्रेस रुपाली गांगुली ने 'साराभाई वर्सेस साराभाई' में मोनिषा का किरदार निभाया था। रुपाली ने 6 फरवरी 2013 को बिजनेसमैन और फिल्म मेकर अश्विन के वर्मा संग शादी रचाई थी।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा


शादी के 12 साल पहले से ही दोनों एक-दूसरे को जानते थे। शादी के पहले, रुपाली और अश्विन बेस्ट फ्रेंड हुआ करते थे और धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई। कपल का एक बेटा है, जिसका नाम रुद्रांश है।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा

5. राजेश कुमार (रोसेश साराभाई)


रोसेश साराभाई के किरदार से पॉपुलर हुए एक्टर राजेश कुमार ने माधवी चोपड़ा कुमार से शादी की है। उनकी पत्नी एक हाउसवाइफ हैं। एक्टर के दो बच्चे हैं।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा

6. देवेन भोजानी (दुष्यंत)


देवेन भोजानी ने 'साराभाई वर्सेस साराभाई' शो में माया और इंद्रवर्दन के दामाद दुष्यंत का किरदार निभाया है। इनकी वाइफ का नाम जागृति भोजानी है। देवेन और जागृति की दो बेटियां माही व राही हैं।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा

7. मंदिरा बेदी (कूकी शर्मा)


‘साराभाई वर्सेस साराभाई’ में कूकी शर्मा का किरदार निभाने वाली मंदिर बेदी ने फिल्म निर्देशक राज कौशल के साथ 14 फरवरी 1999 को शादी रचाई थी। दोनों ने एक-दूसरे को लंबे समय तक डेट किया था।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा


मंदिरा के दो बच्चे हैं, जिनका नाम वीर और तारा (गोद ली हुई) हैं। दुर्भाग्य की बात है कि, 30 जून 2021 को हार्ट अटैक की वजह से राज कौशल का निधन हो गया था।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा

8. प्रवीन दबस (सुधांशु)


‘साराभाई वर्सेस साराभाई’ में सुधांशु का किरदार निभाने वाले प्रवीन दबस ने साल 2008 में एक्ट्रेस-म़ॉडल प्रीति झंगियानी के साथ शादी की थी। उनका एक बेटा भी है, जिसका नाम जयवेश दबस है।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा

'TMKOC' के किरदारों के रियल लाइफ पार्टनर्स