`
08 October, 2021

शाहरुख-गौरी के घर 'मन्नत' की तस्वीरें


इस स्टोरी में हम आपको शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी खान के खूबसूरत महल ‘मन्नत’ के अंदर की तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं।

By Rinki Tiwari

शाहरुख-गौरी का बंगला 'मन्नत'


शाहरुख और गौरी का आलीशान 6 मंजिला बंगला ‘मन्नत’ मुंबई के बांद्रा वेस्ट में स्थित है, जहां वो अपने तीनों बच्चों आर्यन, सुहाना और अबराम के साथ रहते हैं।


शाहरुख-गौरी ने अपने सपनों के महल को साल 2001 में महज 13.32 करोड़ रुपए में खरीदा था, जिसकी कीमत अब 350 करोड़ रुपए के बराबर है।


शाहरुख-गौरी अपने बंगले का नाम ‘जन्नत’ रखने वाले थे, लेकिन ये बंगला उनके लिए एक मन्नत की तरह था, इसलिए उन्होंने अपने बंगले का नाम ‘मन्नत’ रखा था।

फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम


पेशे से इंटीरियर डिजाइनर गौरी खान ने अपने घर को खुद ही सजाया है। उन्होंने अपने घर के इंटीरियर को यूनिक टच देने के लिए 1920 सदी के हिसाब से हर चीज डिजाइन की है।

फोटो क्रेडिट- वोग


‘मन्नत’ में दो बड़े लिविंग रुम बने हुए है, जोकि एक लिफ्ट के साथ अंदर से जुड़े हुए हैं। दोनों लिविंग रूम शानदार प्राचीन वस्तुओं, झूमरों और कई दुर्लभ क़ीमती सामान से सजे हुए हैं।


‘मन्नत’ का दूसरा विंग वो जगह है, जहां से असली जादू शुरू होता है। महलनुमा इमारत के इस हिस्से में वह सब कुछ है, जिसकी आप सिर्फ कल्पना कर सकते हैं।

फोटो क्रेडिट- वोग


यहां पर्सनल स्विमिंग पूल, बॉक्सिंग रिंग, एक टेबल टेनिस एयर, कहांनियां सुनने और मीटिंग करने के लिए एक जगह और एक रसोईघर, जहां दुनिया के सबसे अच्छे शेफ खाना बनाते हैं।

फोटो क्रेडिट- वोग


शाहरुख-गौरी के ‘मन्नत’ के अंदर एक ऐसी जगह है, जहां सिर्फ अवॉर्डस रखे जाते हैं। उस जगह को विशेष रूप से फिल्म 'फैन' में दिखाया गया था।


जब 'मन्नत' के अंदर की सजावट की बात आती है, तो वहां एक कॉफी टेबल है, जोकि अपने आप में बेहद खास है। उस कॉफी टेबल को टॉम डिक्सन के रेयर जूतों से सजाया गया है। गौरी टॉम की बहुत बड़ी फैन हैं।


शाहरुख-गौरी का बेडरूम काफी बड़ा है, जिसे मखमली बेड और व्हाइट वॉल्स इंटीरियर का इस्तेमाल करके सजाया गया है। बड़े ग्लास विंडो और झूमर, रूम को शाही बनाने का काम करते हैं।

फोटो क्रेडिट- वोग


शाहरुख-गौरी के घर 'मन्नत' में एक होम थिएटर भी है, जहां आराम से कई लोग बैठकर मूवी का मजा ले सकते हैं।

फोटो क्रे़डिट- वोग


शाहरुख-गौरी ने अपने बाथरूम को भी शानदार तरीके से डिजाइन किया है। उनके बाथरूम के फर्श, मिरर और ग्लास की डीटेलिंग चमकदार काले व सफेद संगमरमर से की गई है।

फोटो क्रेडिट- वोग


गौरी और शाहरुख के बाथरूम को मॉडर्न तरीके से फर्निश किया गया है, जिसमें एक ग्लास क्यूबिकल से जुड़ा आधुनिक शॉवर है। बाथरूम में जेब्रा प्रिंट की एक स्टाइलिश चेयर भी रखी है।

फोटो क्रेडिट- वोग

अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना का शानदार बंगला