`
28 October, 2021

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा का लग्जरी घर


इस स्टोरी में हम आपको बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी और उनके पति व बिजनेसमैन राज कुंद्रा के आलीशान घर की तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं।

By Vidushi Gupta


शिल्पा शेट्टी अपने पति और बच्चों के साथ मुंबई के जुहू में स्थित एक आलीशान बंगले में रहती हैं। इसका नाम ‘किनारा’ है, जो मशहूर इंटीरियर डिजाइनर सुजैन खान द्वारा डिजाइन किया गया है।


शिल्पा शेट्टी के घर की खास बात ये है कि, एक्ट्रेस का ये पूरा घर फेंगशुई के मुताबिक बना हुआ है। इसकी जानकारी उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में दी थी।


उनके घर की एंट्री को खूबसूरत रिसेप्शन टच दिया हुआ है, जहां पर बैठने के लिए सोफा भी रखा है। इस एरिया में ब्राउन फर्नीचर लगा है और बीच में एक लकड़ी की दीवार है, जिसे फूलों से सजाया हुआ है।


शिल्पा शेट्टी ने ड्राइंग रूम को ब्राउन एंड ऑफ व्हाइट रंग का टच दिया है, जिससे यह एरिया काफी लैविश लगता है। यहां पर सोफे भी ऑफ व्हाइट रंग के हैं और पीछे दीवार पर एक सुंदर पेंटिंग लगी हुई है।


कपल के लिविंग रूम में बड़े से घोड़े का स्टेच्यू भी मौजूद है, जो इस एरिया को शाही लुक देता है और यहां पर लाइटिंग के लिए लैंप लगाए हुए हैं, जिससे घर का ये एरिया ट्रेडिशनल वाइब्स देता है।


कपल के बेडरूम में तिब्बती स्टाइल वाले प्राचीन दरवाजों का इस्तेमाल किया गया है और रूम को व्हाइट हाउस का लुक देने के लिए सफेद रंग का टच दिया गया है।


शिल्पा शेट्टी ने अपने घर में ब्राउन कलर के डाइनिंग टेबल के लिए काफी यूनिक कुर्सियों को चुना है। इस टेबल के साथ ब्लैक लेदर शीट से कवर की हुई कुर्सियां रखी हैं।


शिल्पा ने अपने घर के मंदिर में गणपति बप्पा को बिठाया हुआ है, जिससे एक्ट्रेस को पॉजिटिव एनर्जी मिलती है और उनका घर भी हमेशा पॉजिटिव रहता है।


शिल्पा ने अपने घर के बाहर वाले एरिया में एक बेहद ही शानदार गार्डन बनाया हुआ है। इतना ही नहीं, इस गार्डन में कई अलग-अलग तरह की मूर्तियां रखी हुई हैं, जिससे ये एरिया खूबसूरत लगता है।


शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा के आलीशान घर में हरियाली के बीच एक सुंदर स्विमिंग पूल भी है। यहां पर एक्ट्रेस अक्सर मस्ती करती हुई नजर आती हैं।

शिल्पा-राज की लव स्टोरी


शिल्पा और राज की पहली मुलाकात बिजनेस ट्रिप के दौरान हुई थी। यहीं से दोनों की दोस्ती हुई और फिर धीरे-धीरे प्यार भी हो गया। इसके बाद दोनों ने 22 नवंबर 2009 को शादी रचाई थी।

शिल्पा शेट्टी की नेट वर्थ


दावा किया जाता है कि, शिल्पा शेट्टी की कुल संपत्ति लगभग 134 करोड़ रुपये है। बताया जाता है कि, उनकी सालाना आमदनी करीब 10-12 करोड़ रुपये है।

राज कुंद्रा की नेट वर्थ


राज कुंद्रा की कुल नेट वर्थ लगभग 550 मिलियन डॉलर है, जो लगभग 4,017 करोड़ रुपये है। वह ‘जेएल स्ट्रीम प्राइवेट लिमिटेड’ के सीईओ हैं, जो सोशल मीडिया लाइव स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म को कवर करता है।

रानी मुखर्जी के 7 करोड़ के अपार्टमेंट की फोटोज