`
28 December, 2022

इन दुल्हनों ने शादी पर पहनी डायमंड ज्वेलरी


यहां हम आपको उन दुल्हनों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने डायमंड ज्वेलरी से अपने लुक में चार-चांद लगा दिए थे।

By Pooja Shripal

क्लासिक डायमंड चोकर


इस दुल्हन ने अपनी शादी पर ग्रेसफुल डायमंड चोकर पहना था, जिसके साथ उन्होंने मैचिंग डबल चेन वाला डायमंड नेकलेस कैरी किया था। अपने ज्वेलरी सेगमेंट को दुल्हन ने झुमका व मांग टीका से कंप्लीट किया था।

ब्रेस्टप्लेट स्टाइल डायमंड ज्वेलरी


इस स्टनिंग ब्राइड ने अपनी शादी पर यूनिक ब्रेस्टप्लेटेड डायमंड हार पहना था, जिसमें अनकटेड रूबी लगे हुए थे। यह हार उनके ओवरऑल लुक में ओम्फ फैक्टर जोड़ रहा था।

कंटेपरेरी स्टाइल्ड डायमंड नेकलेस


अगर आप शादी पर कुछ हल्का-फुल्का पहनना चाहती हैं, तो इस दुल्हन की तरह कंटेपरेरी डायमंड नेकलेस पहन सकती हैं, जिसके साथ दुल्हन ने सिर्फ मैचिंग इयररिंग्स कैरी किए हैं।

'कुंदन' वाला डायमंड हार


इस दुल्हन ने अपनी शादी पर पूरी तरह से डायमंड से जड़ित ज्वेलरी कैरी की थी, जिसमें 'कुंदन' का भी इस्तेमाल किया गया था।

पन्ना और हीरे का हार


अगर आप शादी पर कुछ यूनिक ट्राई करना चाहती हैं, तो इस दुल्हन की तरह अनकटेड डायमंड और पन्ना से बने इस मल्टीपल हार जैसी ज्वेलरी ट्राय कर सकती हैं।

मोती और डायमंड वाला नेकपीस


मोती और डायमंड जड़ित ये हार भी आपको रॉयल लुक दे सकता है। जिसमें मोती और हीरे के साथ-साथ रूबी भी जड़े हुए हैं।

रूबी और हीरे का हार


रॉयल लुक के लिए ये हीरे और रूबी से बना हार भी पिक किया जा सकता है, जो डबल लेयर है। डबल लेयर होने की वजह से आपको इसके साथ कुछ और पहनने की भी जरूरत नहीं है।

डायमंड 'झुमका' हार


ये डायमंड झुमका वाला हार आपको फुल देसी वाइब्स देगा, जिसके साथ मैचिंग नेकलेस और मांग-टीका के साथ आप अपने ट्रेडिशनल लुक को कंप्लीट कर सकती हैं।

डायमंड मांग टीका


ज्वेलरी सेक्शन में मांग टीका काफी अहम होता है। ऐसे में आप डायमंड जड़ित ये मांग टीका कैरी कर अपने ब्राइडल लुक में चार-चांद लगा सकती हैं।

डायमंड माथा-पट्टी


माथा-पट्टी के बिना दुल्हन का लुक अधूरा सा लगता है। ऐसे में आप अपने लुक को इस तरह की हल्की-फुल्की डायमंड माथा-पट्टी से संवार सकती हैं।

डायमंड नोज रिंग


नथ भी दुल्हन के सोलह श्रृंगार में से एक होती है, ऐसे में आप हीरे वाली इस तरह की नथ पहन अपने दुल्हन के श्रृंगार में चार-चांद लगा सकती हैं।

डायमंड रानी हार


एक रॉयल ब्राइड लुक पाने के लिए ज्वेलरी भी रॉयल होनी चाहिए। इसके लिए आप इस दुल्हन की तरह पन्ना जड़ित एक बड़ा हार और मैचिंग चोकर पहने अपने लुक को शाही बना सकती हैं।

हाफ डायमंड नेकपीस


कुछ अलग हटकर पहनने की चाहत रखने वाली दुल्हनों के लिए यह नेकपीस भी अच्छा ऑप्शन हो सकता है, जिसका डिजाइन तो यूनिक है ही, साथ ही जो दिखने में भी खूबसूरत है।

लेयर्ड डायमंड नेकलेस


इस ब्राइड की तरह आप भी अपनी शादी के लिए लेयर्ड डायमंड सेट पहन सकती हैं, जो आपको परफेक्ट ब्राइडल और स्टनिंग लुक देगा।

मैचिंग डायमंड ज्वेलरी


अपने ब्राइडल लुक को निखारने के लिए आप हार से लेकर मांग-टीका और नथ व इयररिंग्स तक, सब मैचिंग डायमंड ज्वेलरी का ऑप्शन चुन सकती हैं।

पिंक डायमंड ज्वेलरी


शादी के मौके पर यदि आप पेस्टल कलर का आउटफिट पहन रही हैं, तो इसके साथ आप पिंक डायमंड ज्वेलरी कैरी कर सकती हैं, जो अपकी ड्रेस के साथ परफेक्टली मैच होगा।

स्कैल्प्ड डायमंड नेकलेस


इस तरह का स्कैल्प्ड हैवी डायमंड हार भी दुल्हनों के लिए परफेक्ट पिक है, जो किसी सिंपल अटायर में भी ओम्फ फैक्टर जोड़ सकता है। इसके साथ मैचिंग माथा-पट्टी और इयररिंग्स आपको परफेक्ट लुक देंगे।

स्लीक डायमंड ज्वेलरी


इस ब्राइड ने ट्रेडिशनल ज्वेलरी को छोड़कर बहुत ही सिंपल और यूनिक डिजाइन की स्लीक डायमंड ज्वेलरी पहनी थी, जिसके साथ उनका मंगलसूत्र परफेक्ट ब्राइडल वाइब दे रहा था। आप भी ये ट्राई कर सकती हैं।

डायमंड कमरबंद


साउथ इंडियन ब्राइड्स अपने वेडिंग अटायर के साथ कमरबंद जरूर पहनती हैं। तो अगर आप भी ऐसा कुछ ट्राई करना चाहती हैं, तो इस तरह का रूबी जड़ित डायमंड कमरबंद पहन सकती हैं।

बंगाली ब्राइड्स, जिन्होंने पहने सब्यसाची के आउटफिट