`
01 June, 2022

सिंगर केके से जुड़ी अनसुनी बातें


इस स्टोरी में हम आपको दिवंगत सिंगर केके से जुड़ी अनसुनी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में शायद ही आप जानते होंगे।

By Rinki Tiwari

फोटो क्रेडिट- इंस्टा


23 अगस्त 1968 को दिल्ली में जन्मे कृष्णकुमार कुनाथ उर्फ केके एक मलयाली परिवार से ताल्लुक रखते थे। दिल्ली विश्वविद्यालय के किरोड़ीमल कॉलेज के पूर्व छात्र केके को हमेशा से संगीत का शौक था।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा


केके ने गायन की शिक्षा नहीं ली थी। स्टेज परफॉर्मेंस के दौरान उनकी रुचि संगीत में बढ़ी थी। उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखने से पहले करीब 3,500 जिंगल्स गाए थे। 'तड़प-तड़प' से वह रातों-रात स्टार बने थे।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा


दिग्गज सिंगर केके एक बेहद ही सामान्य जीवन जीते थे। वह सिगरेट से लेकर दारू तक कोई भी नशा नहीं करते थे। साथ ही अपनी जिंदगी को लाइमलाइट से भी दूर रखते थे।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा


केके ने अपने पूरे जीवन में केवल एक लड़की को डेट किया है और वह उनकी पत्नी ज्योति लक्ष्मी कृष्णा थीं। केके की मुलाकात ज्योति से कक्षा 6 में हुई थी और तब से वे एक साथ थे।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा


केके और ज्योति ने 1991 में शादी की थी। उनके दो बच्चे हैं, बेटे का नाम नकुल है, जो अपने पिता की तरह सिंगर हैं। वहीं, उनकी एक बेटी भी है, जिनका नाम तमारा है।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा


2017 में आज तक शो ‘सुरीली बात’ में केके ने खुलासा किया था कि, उन्होंने ‘प्यार दीवाना होता है’ गाने से अपनी पत्नी को लुभाया था। ज्योति उस वक्त उनकी फीलिंग्स समझती थीं।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा


सिंगर ने कहा था, “हम बहुत छोटे थे, शायद छठी या सातवीं कक्षा में। जब मैंने अपनी भावनाओं को समझा, तो मैंने उनसे कहा 'मुझे आपको जीवन में अपने साथी के रूप में रखने की आवश्यकता है।”

फोटो क्रेडिट- इंस्टा


केके ने अपनी पत्नी के अलावा किसी को भी नहीं डेट किया। इस बारे में उन्होंने कहा था, “मैंने अपने जीवन में केवल एक लड़की को डेट किया है और वह मेरी पत्नी ज्योति हैं।”

फोटो क्रेडिट- इंस्टा


ज्योति से शादी करने के लिए उन्होंने सेल्समैन की नौकरी की थी, लेकिन बाद में उसे छोड़ दिया था और अपने संगीत पर फोकस करने लगे थे।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा


केके ने एक इंटरव्यू में जाहिर किया था कि, उनकी पत्नी ही थीं, जिन्होंने उन्हें दिल्ली से मुंबई में शिफ्ट कराया था और एक जिंगल आर्टिस्ट से सिंगर बनाया था।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा


केके को एआर रहमान के गाने ‘कल्लूरी’ और ‘हैलो डॉक्टर’ से ब्रेक मिला था और उनका पहला बॉलीवुड गाना ‘माचिस’ फिल्म से ‘छोड़ आए हम वो गलियां’ था।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा


हालांकि केके के गीतों ने दर्शकों पर बहुत प्रभाव डाला था, गायक ने लगभग दो दशकों के करियर में फिल्म ‘बचना ऐ हसीनों’ के अपने गीत ‘खुदा जाने’ के लिए केवल एक पुरस्कार जीता था।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा


रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोलकाता के नजरूल मंच में अपने प्रदर्शन के बाद अचानक उन्हें बेचैन होने लगी थी और जब उन्हें अस्पताल ले जाया गया, तो उनका निधन हो गया था। डॉक्टरों के मुताबिक, ये हार्ट अटैक था।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा


वहीं, 'इंडिया टुडे' की रिपोर्ट के अनुसार, कोलकाता पुलिस ने केके की मौत को लेकर 'असामान्य मौत' का मामला दर्ज किया है। सूत्रों के मुताबिक, गायक के शरीर में कई जगह चोटें आई हैं। उनका पोस्टमार्टम होगा।

फोटो क्रेडिट- इंस्टा

सिद्धू मूसे वाला से जुड़ी अनसुनी बातें