`
31 August, 2021

अंबानी फैमिली के बच्चों की अनदेखी फोटोज


मुकेश और नीता अंबानी के बच्चे ईशा, आकाश और अनंत के बीच का रिश्ता सभी के लिए प्रेरणादायक है। आइए आपको उनके बचपन की तस्वीरें दिखाते हैं।

By Rinki Tiwari

ईशा, आकाश और अनंत के बचपन की यादें


मुकेश और नीता की शादी के बाद एक वक्त ऐसा भी आया था, जब डॉक्टर्स ने कहा था कि, नीता कभी मां नहीं बन सकती हैं।


नीता अंबानी हमेशा एक मां बनना चाहती थीं, लेकिन जब 23 साल की उम्र में उनसे कहा गया था कि, वो इसे कभी कंसीव नहीं कर पाएंगी, इसके बाद वो टूट गई थीं।

ईशा अंबानी और आकाश अंबानी का जन्म


23 अक्टूबर 1991 को नीता अंबानी और मुकेश अंबानी ‘आईवीएफ’ के जरिए दो जुड़वा बच्चों के माता-पिता बने, जिनका नाम ईशा अंबानी और आकाश अंबानी है।

मुकेश और नीता के तीसरे बच्चे अनंत अंबानी


तीन साल बाद 1995 में, मुकेश और नीता अंबानी ने अपने सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी का अपनी जिंदगी में स्वागत किया, जिसने उनका परिवार पूरा कर दिया था।

अंबानी फैमिली FC

मुकेश अंबानी का ईशा, आकाश और अनंत पर प्रभाव


नीता की अपने परिवार पर हमेशा से ही पकड़ थी। जब उनके बच्चे ईशा, आकाश और अनंत बड़े हो रहे थे, तब मुकेश उनके साथ क्वालिटी टाइम बिताकर उन पर अपना प्रभाव छोड़ रहे थे।

खूबसूरत रिश्ता साझा करते हैं ईशा, आकाश और अनंत


मुकेश और नीता अंबानी ने अपनी शादी के 7 साल बाद जुड़वा बच्चों के रूप में ईशा और आकाश का स्वागत किया था। दोनों भाई-बहन एक-दूसरे संग प्यारा रिश्ता साझा करते हैं और हमेशा एक-दूसरे के लिए खड़े रहते हैं।


भारत के सबसे अमीर परिवार से ताल्लुक रखने के बावजूद मुकेश और नीता ने महान मूल्यों के साथ अपने बच्चों ईशा, आकाश और अनंत की परवरिश की है। दोनों ने अपने बच्चों को पैसे और मेहनत की अहमियत सिखाई है।

ईशा, आकाश और अनंत की हुई मिडिल क्लास परवरिश


ईशा, आकाश और अनंत अंबानी जमीन से जुड़े रहने वालों में से एक हैं, और इसका क्रेडिट उनकी मां नीता अंबानी को जाता है।


नीता अंबानी ने अपने बच्चों को मजबूत मूल्यों के साथ बड़ा किया है। एक थ्रोबैक इंटरव्यू में नीता ने खुलासा किया था कि, वो अपने सभी बच्चों को स्कूल की कैंटीन के लिए सिर्फ 5 रुपए पॉकेट मनी दिया करती थीं।

सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाला परिवार


दुनिया के सबसे अमीर परिवारों में शामिल होने के बावजूद अंबानी परिवार अपनी जड़ों को नहीं भूला है और उनकी सफलता का यही कारण है।

श्लोका अंबानी की बहन दीया-आयुष की शादी का एल्बम