बॉलीवुड की इन 11 हसीनाओं की वजह से टूटा बसा-बसाया घर, लगा दूसरी बीवी का टैग

हम आपको बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी वजह से किसी का बसा-बसाया घर टूट गया. साथ ही इन अभिनेत्रियों पर 'दूसरी औरत' होने का टैग भी लग गया.

img

By Prakash Joshi Last Updated:

बॉलीवुड की इन 11 हसीनाओं की वजह से टूटा बसा-बसाया घर, लगा दूसरी बीवी का टैग

बॉलीवुड में काम कर रहीं अभिनेत्रियों को रोमांटिक दृश्यों की शूटिंग के वक्त अपने साथी कलाकारों के बेहद करीब जाना पड़ता है। हालांकि, ये अभिनेत्रियां अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल जिंदगी को अलग रखने में भी बड़ी माहिर हैं। फिर भी गलतियां तो कई बार इनसे भी हो ही जाती है। जाहिर सी बात है कि इतनी सुंदर अभिनेत्रियों के साथ काम करने को मिले तो कोई भी बहक सकता है। यहां हम आपको बॉलीवुड की ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बता रहे हैं, जो असल जिंदगी में दूसरी औरत बनकर किसी के तलाक की वजह बन गईं।

शिल्पा शेट्टी

बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) और बिजनेसमैन राज कुंद्रा (Raj Kundra) 22 नवंबर, 2009 को शादी के बंधन में बंधे थे। शिल्पा को राज ने जिस तरह से बड़ी अंगूठी पहनाई थी, उसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि राज के लिए शिल्पा कितनी मायने रखती हैं। अपने बेटे वियान के साथ दोनों खुशहाल शादीशुदा जिंदगी बिता रहे हैं। वैसे, राज कुंद्रा की एक्स वाइफ कविता खुलेआम शिल्पा शेट्टी को उनके तलाक की वजह बता चुकी हैं।

रानी मुखर्जी

यश चोपड़ा की फिल्मों में रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) छा गई थीं। उन्होंने कई हिट फिल्में दीं। इसी दौरान रानी मुखर्जी ने आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) के साथ भी काम करना शुरू किया, जिसके बाद दोनों के बीच नजदीकियां भी बढ़ने लगी। ऐसा कहा जाता है कि रानी मुखर्जी की ही वजह से आदित्य चोपड़ा ने अपनी पत्नी पायल चोपड़ा (Payal Chopra) के साथ सात साल पुराने अपने रिश्ते को तोड़ दिया था।

लारा दत्ता

बॉलीवुड अभिनेत्री लारा दत्ता (Lara Datta) को टेनिस स्टार महेश भूपति (Mahesh Bhupati) ने पेरिस में प्रपोज किया था और यह किसी परी की कहानी से कम नहीं है। हालांकि, महेश की एक्स वाइफ श्वेता जयशंकर (Shvetha Jaishankar) की मानें तो उनका स्वर्ग नरक में पूर्व मिस यूनिवर्स लारा दत्ता की वजह से तब्दील हो गया था। श्वेता जयशंकर यह दावा कर चुकी हैं कि महेश ने तभी लारा दत्ता के साथ अपना रिश्ता जोड़ लिया था, जब उनकी शादी टूटी नहीं थी।

स्मिता पाटिल

हिंदी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री स्मिता पाटिल (Smita Patil) से मिलने से पहले अपने जमाने के लोकप्रिय अभिनेता राज बब्बर (Raj Babbar) नादिरा बब्बर (Nadira Babbar) के साथ शादीशुदा जिंदगी का लुत्फ उठा रहे थे। स्मिता और राज ने साथ में कई फिल्मों में काम किया और इसी दौरान दोनों के बीच ऑफ-स्क्रीन केमेस्ट्री भी जमनी शुरू हो गई। नादिरा को बिना तलाक दिये ही राज बब्बर ने स्मिता से शादी रचा ली थी। हालांकि, प्रसव के वक्त 31 साल की उम्र में ही स्मिता की मौत हो जाने की वजह से इनका रिश्ता चंद दिनों का ही मेहमान रहा। राज बब्बर इसके बाद अपनी पहली पत्नी के पास लौट गये थे। (ये भी पढ़ें: कुणाल खेमू ने बताया कैसे होती है सोहा अली खान से उनकी लड़ाई, सामने आया थ्रोबैक वीडियो)   

रोजा कैटलानो

बॉलीवुड अभिनेत्री अमृता सिंह ने छोटे नवाब और बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान (Saif Ali Khan) से तभी शादी कर ली थी, जब वे अपने करियर में बुलंदियों को छू रही थीं। दोनों के बीच उम्र में बड़ा फासला होने की वजह से इनके इस कदम की भरपूर आलोचना भी हुई थी। कई लोगों का यह दावा था कि इनका रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं टिक पायेगा। दोनों 10 वर्षों तक साथ रहे, लेकिन इसके बाद दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया था और इनके तलाक की वजह इटालियन मॉडल रोजा कैटलानो (Rosa Catalano) बनी थीं। 

शबाना आजमी

मशहूर राजनीतिक कार्यकर्ता, कवि, गीतकार और स्क्रीनराइटर जावेद अख्तर (Javed Akhtar) से जब लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेत्री शबाना आजमी (Shabana Azmi) ने अपने निकाह की घोषणा की थी तो पूरी दुनिया ने उन्हें अचरज भरी निगाहों से देखा था, क्योंकि जावेद अख्तर को पहले से ही अपनी पहली पत्नी से दो बच्चे थे। हालांकि, जावेद अख्तर ने शबाना के लिए अपनी पत्नी और बच्चों को छोड़ने का फैसला कर लिया और 9 दिसंबर, 1984 को शादी कर के दोनों साथ रहने लगे।

श्रीदेवी

दिवंगत बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी (Sridevi) की पर्सनल लाइफ हमेशा से ही चर्चा में रही है। गुजरे जमाने के लोकप्रिय अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) के साथ उनकी सीक्रेट शादी भी खूब चर्चा में रही थी। बाद में श्रीदेवी गेस्ट के तौर पर कपूर खानदान में पहुंच गई थीं। बोनी कपूर (Boney Kapoor) और श्रीदेवी के बीच बढ़ती नजदीकियों के कारण एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर की शुरुआत हो गई। हालांकि, बोनी कपूर की पहली पत्नी मोना कपूर अपनी अंतिम सांस तक तलाक के लिए राजी नहीं हुई थीं।

रवीना टंडन

फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर अनिल थडानी (Anil Thadani) की शादी सबसे पहले फिल्म प्रोड्यूसर रामू सिप्पी (Ramu Sippy) की बेटी नताशा सिप्पी (Natasha Sippy) से हुई थी, मगर जल्द ही उनका तलाक हो गया था। अनिल और नताशा के तलाक को लेकर कुछ खास जानकारी तो सामने नहीं आई, लेकिन यह माना जाता है कि अभिनेत्री रवीना टंडन (Raveena Tandon) की ओर अनिल के झुकाव के कारण यह रिश्ता टूटा था। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के इन 10 फेमस स्टार्स की शादी के बाद की पहली तस्वीर नहीं देखी होगी आपने)

हेमा मालिनी

अपने जमाने के मशहूर अभिनेता धर्मेंद्र (Dharmendra) और हिंदी सिनेमा की लोकप्रिय अभिनेत्री हेमा मालिनी (Hema Malini) साथ में 28 सफल हिट फिल्में देने के बाद ऑन स्क्रीन सबसे पसंदीदा जोड़ी बन चुके थे। ऑन स्क्रीन हेमा मालिनी के साथ रोमांस के दौरान ही धर्मेंद्र को हेमा मालिनी से प्यार हो गया था, जबकि दूसरी तरफ प्रकाश कौर (Prakash Kaur) के साथ उनका शादी का रिश्ता बरकरार था। प्रकाश कौर ने जब तलाक के लिए मना कर दिया तो धर्मेंद्र ने अपना धर्म ही बदल डाला था और हेमा मालिनी से शादी रचाई थी।

किरण राव

फिल्म प्रोड्यूसर रीना दत्ता (Reena Dutta) से बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से मशहूर आमिर खान (Aamir Khan) ने 19 साल की उम्र में ही शादी कर ली थी। आमिर खान की मुलाकात फिल्म ‘लगान’ की शूटिंग के दौरान किरण राव (Kiran Rao) से हुई, जो आशुतोष गोवारिकर (Ashutosh Gwarikar) की असिस्टेंट थीं। दोनों अच्छे दोस्त बन गये और वर्ष 2002 में आमिर खान ने रीना दत्ता से अपनी 15 साल पुरानी शादी तोड़ दी और किरण राव को हमसफर बना लिया।

सारिका

मशहूर नर्तकी वाणी गणपति (Vani Ganapathi) से जब फिल्म अभिनेता कमल हासन (Kamal Haasan) ने शादी कर ली, तो वाणी ने अपना करियर छोड़ दिया। शादी के सात वर्षों के बाद वाणी मेकअप आर्टिस्ट बनने के लिए यूएस गई हुई थीं। इसी एक साल के दौरान कमल हासन सारिका (Sarika) से मिले और उनके साथ रहना शुरू कर दिया। हालांकि, अब कमल हासन और सारिका का भी तलाक हो चुका है। इनकी श्रुति और अक्षरा हासन नाम की दो बेटियां हैं। (ये भी पढ़ें: शादी के बाद इन टीवी एक्ट्रेसेस ने की एक्टिंग करियर की शुरुआत, आज इंडस्ट्री पर करती हैं राज!)  

वैसे तो किसी की शादी तोड़कर दूसरी औरत बनना किसी भी तरीके से जायज नहीं ठहराया जा सकता, मगर ये अभिनेत्रियां अपने प्यार से शादी करके आज एक खुशहाल जिंदगी बिता रही हैं।आपको हमारी स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट कर के जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सुझाव भी हो तो अवश्य दें।

फोटो क्रेडिट: (इंस्टाग्राम, ट्विटर)

 

latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.