आमिर खान की एक्स सौतेली भाभी ईवा ग्रोवर ने किया खुलासा, कहा- 'सिंगल मदर होना आसान नहीं'

हाल ही में, फेमस एक्ट्रेस ईवा ग्रोवर ने सिंगल मदर होने की चुनौतियों के बारे में खुलकर बात की है। आइए आपको बताते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

आमिर खान की एक्स सौतेली भाभी ईवा ग्रोवर ने किया खुलासा, कहा- 'सिंगल मदर होना आसान नहीं'

टीवी शो 'बड़े अच्छे लगते हैं' में 'निहारिका कपूर' का किरदार निभाकर घर-घर में मशहूर हुईं एक्ट्रेस ईवा ग्रोवर (Eva Grover) ने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की पॉपुलर एक्ट्रेस हैं। उन्होंने सुपरस्टार आमिर खान के सौतेले भाई हैदर अली खान से शादी की थी। हालांकि, उनकी शादी कुछ समय बाद खराब हो गई थी और उन्होंने तलाक ले लिया था। एक्स कपल की एक बेटी निष्ठा खान हैं। हाल ही में, एक्ट्रेस ने तलाक के बाद के जीवन और सिंगल मदर होने की चुनौतियों के बारे में बात की है।

EVA GROVER

ईवा और हैदर की शादी एक प्राइवेट वेडिंग सेरेमनी में हुई थी। हालांकि, उनकी शादी के कुछ सालों बाद चीजें खराब हो गईं। ईवा ने कई साक्षात्कारों में यह भी खुलासा किया था कि कैसे उनकी शादी बहुत अपमानजनक हो गई थी, जिसके लिए उन्होंने बहुत जरूरी निर्णय लिया था और उनका तलाक हो गया था।

EVA GROVER

'ईटाइम्स 'के साथ एक साक्षात्कार में ईवा ग्रोवर ने खुलासा किया कि तलाक के बाद उनका जीवन कैसा था। साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि सिंगल मदर होना आर्थिक और मानसिक रूप से आसान नहीं था। उन्होंने कहा, "जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं। पिछले कुछ सालों में मेरे निजी जीवन में इतनी दिक्कतें आईं कि मैं इन सबसे निकलने के लिए भगवान से प्रार्थना कर रही थी। कई साल पहले मेरा तलाक हो गया और एक मां होने के नाते इससे कई समस्याएं आईं। यह आर्थिक या मानसिक रूप से आसान नहीं है। मुझे कुछ हेल्थ इश्यूज भी थे, इसलिए मेरा काम करने का मन नहीं था। कोविड महामारी के बाद मैं बेहतर महसूस करने लगी और महसूस किया कि काम मुझे खुश रखता है और मनोरंजन इंडस्ट्री मेरे लिए वास्तव में अच्छी है। इसलिए, अब मुझमें आत्मविश्वास आ गया है और मैं एक नए शो के साथ नए सिरे से शुरुआत करने के लिए तैयार हूं।"

EVA GROVER

इससे पहले, 'इंडिया फोरम' के साथ एक पुराने साक्षात्कार में ईवा ग्रोवर ने खुलासा किया था कि उन्हें अपने पूर्व पति हैदर अली खान के साथ शादी में घरेलू हिंसा का सामना करना पड़ा था। इस बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया था, “मुझे नौ महीने पहले (अप्रैल 2008) तलाक मिला था। किसी के भी जीवन में ऐसा होना अच्छी बात नहीं है। हालांकि, यह असहनीय था। इसलिए मैं बस उस स्थिति से छुटकारा पाना चाहती थी, लेकिन मैं खुश नहीं हूं, क्योंकि कोई भी खुश नहीं हो सकता। मेरी मां मेरी सबसे बड़ी ताकत हैं और उन्होंने इस स्थिति से उबरने में मेरी काफी मदद की है। मैं स्थिति संभल नहीं पा रही थी। घरेलू हिंसा का मामला था। इसलिए यह तलाक जरूरी था। मैं इसके बारे में पहले ही बोल चुकी हूं और मैं इस बारे में ज्यादा बात नहीं करना चाहती।''

EVA GROVER

ईवा ने अपनी शादी को बहुत संभालने की भी कोशिश की थी, जैसा कि उन्होंने बताया था। उन्होंने कहा था, “भले ही हम भारतीय लड़कियां पश्चिमी हो जाएं, फिर भी हम किसी भी कीमत पर अपनी शादी को बचाने की कोशिश करती हैं। मैंने भी यही किया... 10 साल तक। मैंने सोचा था कि मेरे बच्चे (निष्ठा) के जन्म के बाद स्थिति में सुधार होगा, लेकिन यह नहीं सुधरा। इसलिए मेरे पास कोई विकल्प नहीं बचा था।”

EVA GROVER

फिलहाल, ईवा ग्रोवर लंबे समय बाद टीवी शो 'जनम जनम' के साथ छोटे पर्दे पर वापसी करने के लिए तैयार हैं। तो उनके इन खुलासों पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis.com © 2023, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.