ईशा ने अपनी शादी में किया था मां के लुक को कॉपी, 35 साल पहले नीता अंबानी सजी थीं ऐसे

ईशा अंबानी (Isha Ambani) की कई ऐसी तस्वीरें हैं, जिनमें वो अपनी मां नीता अंबानी (Nita Ambani) की तरह दिखती हैं। साथ ही उनकी सोच, उनके काम करने का तरीका बिल्कुल अपनी मां की तरह नजर आता है। तो चलिए जानते हैं मां-बेटी के बारे में कुछ खास बातें।

img

By Prakash Joshi Last Updated:

ईशा ने अपनी शादी में किया था मां के लुक को कॉपी, 35 साल पहले नीता अंबानी सजी थीं ऐसे

अगर हमें एक ऐसी बेटी को चुनना हो जो बिल्कुल अपनी मां की तरह दिखती हो और अपनी मां के नक्शेकदम पर चल रही हो, तो नजर के सामने सबसे पहले जो चेहरा आता है, वो है नीता अंबानी (Nita Ambani) की बेटी ईशा अंबानी (Isha Ambani) का। ईशा की कई ऐसी तस्वीरें हैं जिनमें वो बिल्कुल अपनी मां की तरह दिखती हैं। इसके अलावा उनकी सोच, उनके काम करने का तरीका भी बिल्कुल अपनी मां की तरह ही है। तो चलिए जानते हैं मां-बेटी के बारे में कुछ खास बातें।

बताते चलें कि ईशा अंबानी ने अपने परिवार का नाम कई मौकों पर रोशन किया है। उन्होंने बिजनेस के क्षेत्र में ना सिर्फ खुद के नाम को एक अलग पहचान दी है बल्कि, साल 2008 में फोर्ब्स की 'यंगेस्ट बिलियनेयर हेयरेसेस' (Youngest Billionaire Heiresses) लिस्ट में वो दूसरे स्थान पर रहीं। ईशा एक ऐसा नाम है जो लाखों लड़कियों के लिए एक प्रेरणा है।

Nita Ambani and Isha Ambani Piramal

मां-बेटी में कोई फर्क नहीं!

नीता अंबानी को मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के साथ शादी के बंधन में बंधे हुए 35 साल हो चुके हैं। वहीं, ईशा अंबानी ने उद्योगपति पीरामल इंटरप्राइजेज के मालिक अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल के साथ 12 दिसंबर 2018 को शादी रचाई, जिसकी तस्वीरों ने लोगों का दिल जीत लिया, लेकिन लोगों का ध्यान जिन फोटोज ने सबसे ज्यादा खींचा वो थी बेटी ईशा और मां नीता अंबानी की तस्वीरें। सोशल मीडिया पर हमें नीता अंबानी और ईशा अंबानी पीरामल की ब्राइडल लुक की तस्वीर मिली, जिसमें दोनों ही बेहद प्यारे नजर आ रहे हैं। इस फोटो में सबसे खास बात ये है कि ईशा में मां नीता की झलक देखी जा सकती है, जो इस फोटो को और खास बना रही है। (ये भी पढ़ें: अंकिता लोखंडे का असली नाम नहीं जानते होंगे आप, 2016 में सुशांत से होने वाली थी शादी)

Nita Ambani and Isha Ambani Piramal

पहनी थी मां की साड़ी

ईशा अंबानी ने अपनी शादी में जो साड़ी पहनी उसने काफी सुर्खियां बटोरी थी। अपनी शादी में ईशा ने ऑफ व्हाइट लहंगे के साथ रेड कलर की साड़ी भी कैरी की थी। लेकिन इस साड़ी की सबसे खास बात ये थी कि ये साड़ी ईशा की मां नीता अंबानी की थी, जो कि 35 साल पुरानी है। मां नीता अंबानी की इस साड़ी को ईशा ने अपने लहंगे के साथ दुपट्टे की स्टाइल में ओढ़ा था, जो उनके ब्राइडल लुक को और भी ज्यादा एट्रैक्टिव बना रहा था। इसे मशहूर डिजाइनर अबु जानी और संदीप खोसला की जोड़ी ने डिजाइन किया था।

Nita Ambani and Isha Ambani Piramal

शादी के बाद वोग को दिए एक इंटरव्यू में ईशा ने अंबानी परिवार की लाइफ के बारे में कई दिलचस्प बातें बताई। उन्होंने कहा 'इस तरह के एक प्रतिष्ठित वंश का हिस्सा होने का एहसास अलग है, जहां अंबानी परिवार की बॉस 'लेडी बॉस' है।' उन्होंने बताया कि मेरे माता-पिता की शादी के 7 साल बाद उन्हें (ईशा) और उनके जुड़वां भाई आकाश अंबानी को आईवीएफ (IVF) के जरिए कंसीव किया गया था और वो अपनी मां को 'टाइगर मॉम' कहकर बुलाते थे। बाद में जब हम 5 साल के थे, तब वो काम पर वापस चली गईं, लेकिन वो अभी भी एक 'टाइगर मॉम' थी।" (ये भी पढ़ें: ट्विंकल खन्ना से पहले इन 7 हिरोइनों से अफेयर में रह चुके हैं अक्षय कुमार, यहां जानें आखिर कौन थीं वो)

Nita Ambani and Isha Ambani Piramal

सबको बराबर की भागीदारी मिले

एक अद्भुत मां और पत्नी होने के अलावा नीता अंबानी रिलायंस इंडस्ट्री के कई कामों को लीड कर रही हैं। अपनी मां से क्या सीखा है और अपने वर्कप्लेस पर महिलाओं के प्रति उनका क्या रवैया है? इस बारे में बात करते हुए ईशा ने कहा था, "जितना मैं विश्वास करती हूं कि महिलाएं ये सब कर सकती हैं, मुझे पता है कि मेरी मां ने ये सब किया और उन्होंने इसे ऊपर उठाया। लेकिन जब हम बड़े हो गए, तो मैंने देखा कि वो कैसे ऑफिस के काम और घर की जिम्मेदारियों को अच्छे से निभा रही हैं। ऐसे में मैंने उनसे सीखा कि एक महिला के जीवन में प्रत्येक पहलू कितना महत्वपूर्ण होता है और वो उस काम को कैसे कर सकती है ये उन पर निर्भर करता है। आदमी और औरत को सामान भागीदारी मिलनी चाहिए। मैंने हमेशा वो काम किया जो मेरे भाई करते थे। हमारे वहां कभी जेंडर के हिसाब से भेदभाव नहीं किया गया। इसलिए एक कामकाजी महिला के रूप में मेरा मानना ​​है कि कंपनियों को एक ऐसा माहौल बनाना होगा जो समान भागीदारी को बढ़ावा दे।"

Nita Ambani and Isha Ambani Piramal

फिलहाल, हम इस मां-बेटी की जोड़ी को देखने के बाद ये कह सकते हैं कि, बेटी ईशा अंबानी बिल्कुल अपनी मां नीता अंबानी पर गई हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके बताना न भूलें, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.