मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की वेडिंग एनिवर्सरी पर वायरल हुईं उनकी शादी की अनदेखी फोटोज, यहां देखिए

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और नीता अंबानी (Nita Ambani) आज यानि 8 मार्च को अपनी शादी की 35वीं सालगिरह मना रहे हैं। ऐसे में आज हम आपको उनकी शादी से जुडी कुछ अनदेखी तस्वीरें दिखाने वाले हैं।

img

By Manali Rastogi Last Updated:

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की वेडिंग एनिवर्सरी पर वायरल हुईं उनकी शादी की अनदेखी फोटोज, यहां देखिए

कहते हैं कि शादी एक अटूट बंधन है, जिसमें बंधने के बाद वर और वधू जन्म-जन्मांतर तक एक-दूसरे के हो जाते हैं। यही वजह है कि भारत में विवाह किसी त्यौहार से कम नहीं क्योंकि यहां शादी जन्मों-जन्मों का बंधन होता है, जबकि अन्य देशों में शादी को एक करार माना गया है। यही नहीं, भारतीय शादियों की चर्चा तो विदेशों में भी होती है, जिसके कारण कई विदेशी भारत आकर शादी रचाते हैं। इसका सबसे बेहतरीन उदाहरण बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा और उनके पति निक जोनस हैं, जिन्होंने भारत में डेस्टिनेशन वेडिंग करना मुनासिब समझा। वहीं, शादी जैसे पवित्र रिश्ते की बात की जाए तो भारत में विवाह को लेकर कई सारे रीती-रिवाज हैं, जिनके अपने-अपने मायने होते हैं, वैसे विवाह एक बेहद अनोखा रिश्ता होता है क्योंकि इस दौरान वर और वधू एक-दूसरे के साथ जीवन भर साथ जीने और मरने की कसमें खाते हैं। कुछ ऐसा ही प्यारा सा रिश्ता मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और नीता अंबानी (Nita Ambani) के बीच भी है।

आपको बताते चलें कि मशहूर बिजनेसमैन और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और नीता अंबानी आज अपनी शादी की 35वीं सालगिरह मना रहे हैं। जी हां, उनकी शादी 8 मार्च 1985 को हुई थी। ऐसे में आज हम आपको उनकी लव स्टोरी से लेकर शादी तक की कुछ दिलचस्प बातें बताने वाले हैं। दोनों की लव स्टोरी की बात करें तो बड़े बेटे मुकेश के लिए धीरुभाई अंबानी ने ही सुशील और सुंदर बीवी ढूंढी थी। दरअसल धीरूभाई अंबानी को नीता बहुत पसंद थीं। ऐसे में उन्होंने सोच लिया थी कि नीता ही उनके घर की बहू बनेंगी। इसलिए मुकेश और नीता की मुलाकात फिक्स की गई। दोनों पहली बार एक कार में मिले। एक बार नीता और मुकेश कार से कहीं जा रहे थे। उसी समय मुकेश ने नीता से पूछा- क्या तुम मुझसे शादी करोगी? कार रेड सिग्नल पर रुकी हुई थी। (ये भी पढ़ें: सलमान खान ने भांजी आयत शर्मा पर कुछ इस तरीके से लुटाया अपना प्यार, वायरल हुआ वीडियो)

यही नहीं, इसके बाद मुकेश ने नीता से ये भी कहा था कि मैं ये कार तब तक आगे नहीं बढ़ाऊंगा जब तक तुम जवाब नहीं देती। पीछे की सारी गाडि़यां हॉर्न पर हॉर्न बजाए जा रही थीं लेकिन मुकेश अंबानी, नीता के जवाब का इंतजार कर रहे थे। नीता ने कुछ देर बाद मुकेश अंबानी को हां बोला और तब मुकेश ने कार आगे बढ़वाई। इसके बाद नीता ने मुकेश से पूछा कि अगर मैं ना कहती तो क्या तुम मुझे कार से उतार देते। तब मुकेश ने कहा, 'नहीं, मैं ऐसा कभी नहीं करता । मैं तुम्हें घर छोड़कर आता।' ऐसे में दोनों का रिश्ता आगे बढ़ गया और फिर दोनों हमेशा-हमेशा के लिए शादी के पवित्र बंधन में बंध गए। मालूम हो, जब दोनों की शादी हुई थी, तब मुकेश 21 साल के थे और नीता 20 साल की थीं। (ये भी पढ़ें: करीना कपूर खान ने शेयर की लाडले तैमूर अली खान संग शानदार तस्वीर, लिखा ये क्यूट कैप्शन)

फिलहाल, आज मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की शादी की 35वीं सालगिरह है। ऐसे में हम आपको उनकी शादी से जुडी कुछ अनदेखि तस्वीरें दिखाएंगे। इन तस्वीरों को देखने के बाद आप ये जरुर कहेंगे कि नीता में तब से अब तक में ज्यादा अंतर नहीं आया है। वो आज भी पहले जैसी खूबसूरत दिखती हैं। उन्होंने अपनी शादी के लिए बेहद सिंपल और सोबर लुक अपनाया था, जिसको देखकर ये कहा जा सकता है कि उन्हें कभी भी इस बात का घमंड नहीं हुआ कि वो अंबानी परिवार की बहू हैं। वैसे नीता अंबानी अभी भी ठीक ऐसी ही हैं। उन्होंने अपने बच्चों ईशा अंबानी पीरामल (Isha Ambani Piramal), आकाश अंबानी (Akash Ambani) और अनंत अंबानी (Anant Ambani) को भी यही सिखाया है कि उन्हें सादा जीवन जीना चाहिए। (ये भी पढ़ें: ईशा अंबानी की होली पार्टी: कैटरीना कैफ-विक्की कौशल ने किया डांस, प्रियंका चोपड़ा ने पति संग किए मजे)

Unseen Pictures From Nita Ambani's Wedding To Mukesh Ambani Proves That She Is A Timeless Beauty

Nita Ambani And Mukesh Ambani wedding pictures

Nita Ambani And Mukesh Ambani wedding pictures

Nita Ambani And Mukesh Ambani wedding pictures

Nita Ambani And Mukesh Ambani wedding pictures

Nita Ambani And Mukesh Ambani wedding pictures

(फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

वैसे जो भी कहो, लेकिन नीता अंबानी और मुकेश अंबानी की शादी की ये तस्वीरें देखने के बाद तो ये कहना बनता है कि नीता वाकई बेहद खूबसूरत हैं। आपको इनकी शादी की तस्वीरें कैसी लगीं, हमें कमेंट करके बताना ना भूलें। साथ ही, हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.