साउथ सुपरस्टार पवन कल्याण की लव लाइफ: दो शादियों को तोड़कर एक्टर ने रशियन मॉडल से रचाई शादी

साउथ फिल्मों के सुपरस्टार पवन कल्याण (Pawan Kalyan) की निजी जिंदगी उनकी फिल्मी लाइफ से कहीं ज्यादा सुर्खियों में रही है। आज यहां हम आपको इनकी लव लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

साउथ सुपरस्टार पवन कल्याण की लव लाइफ: दो शादियों को तोड़कर एक्टर ने रशियन मॉडल से रचाई शादी

तेलुगू सिनेमा इंडस्ट्री के मेगास्टार चिरंजीवी के छोटे भाई और साउथ फिल्मों के सुपरस्टार पवन कल्याण (Pawan Kalyan) अपने अभिनय के दम पर लाखों करोड़ों दिलों पर राज ​करते हैं। पवन कल्याण जहां कहीं भी जाते हैं, वहां पर लोगों का हुजूम ख़ुद-ब-ख़ुद इकट्ठा हो जाता है। सोशल मीडिया से लेकर देश के अख़बारों तक, कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक, हिन्दुस्तान से लेकर विदेशों तक, वो किसी पहचान के मोहताज़ नहीं हैं। फ़िल्मी जगत से ताल्लुक रखने वाले इस कलाकार को किसी भी तरह का रोल मिले, वह ख़ुद को उसके हिसाब से ढ़ाल ही लेते हैं। जब इनकी फ़िल्म रिलीज़ होती है, तो उस दिन लगता है जैसे पूरी जनता थियेटर्स में ही है। आज हम आपको इसी स्टार की लव लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं।

2 सितंबर 1971 को आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले के छोटे से शहर में कोनिडेला वेंकटराव और अंजना देवी के घर जन्मे पवन कल्याण का असली नाम 'कोनिडेला कल्याण बाबू' है। साउथ फिल्मों में कदम रखने के बाद उनका नाम पवन कल्याण हो गया। पवन कल्याण एक बेहतर एक्टर तो हैं ही इसके साथ ही वह एक डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और स्क्रीन राइटर भी हैं। यही नहीं, वह इन सबके अलावा राजनीति से भी जुड़े हुए हैं। (ये भी पढ़ें: पवन सिंह की पर्सनल लाइफ: पहली शादी के कुछ ही दिन बाद पत्नी ने कर ली थी आत्महत्या, ऐसी है स्टोरी)   

ऐसी है पवन कल्याण की लव लाइफ

पवन कल्याण ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1996 में आई तेलुगु फिल्म ‘अक्कड़ अम्माई लक्कड़’ से की थी। आगे चलकर पवन को अच्छे अभिनय की वजह से कई सारे प्रतिष्ठित अवॉर्ड भी मिले। जहां पवन कल्याण का फिल्मी जीवन प्रशंसा और बड़े स्टारडम से भरा है, वहीं उनका निजी जीवन हमेशा उनके आलोचकों के बीच चर्चा का विषय रहा है। खैर, इसका कारण काफी समझ में आता है क्योंकि अभिनेता ने अब तक दो बार नहीं बल्कि तीन बार शादी की है और दिलचस्प बात यह है कि उनका सबसे लंबा रिश्ता 11 साल तक चला था। तो आइए आपको बताते हैं इनकी लव लाइफ के बारे में।

पहली शादी

पवन कल्याण ने पहली पत्नी नंदिनी से साल 1997 में शादी की थी। लेकिन शादी के कुछ ​ही दिन बाद आपसी अनबन के चलते दोनों एक-दूसरे से अलग हो गए। इसी बीच पवन कल्याण का उनकी प्रेमिका रेनू देसाई के साथ एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर चलने लगा। साल 2004 में काफी समय तक डेटिंग के बाद पवन कल्याण और रेनू देसाई ने सभी को जानकारी दी कि वे एक बच्चे के माता-पिता बन गए हैं। हां! आपने इसे सही पढ़ा, बस इसी तरह हर कोई हैरान रह गया क्योंकि उस समय पवन और नंदिनी का तलाक नहीं हुआ था। (ये भी पढ़ें: सुपरस्टार रजनीकांत की लव स्टोरी: इंटरव्यू लेने आई लता रंगाचारी पर आ गया था दिल, कुछ ऐसी है कहानी)

तीन साल की पूरी चुप्पी के बाद, कपल ने आखिरकार वर्ष 2007 में तलाक के लिए अर्जी दी और अदालत में एक साल की लंबी लड़ाई के बाद दोनों ने 2008 में तलाक ले लिया। इस फैसले के बाद से पवन ने अपनी पूर्व पत्नी नंदिनी को गुजारा भत्ता के रूप में पांच करोड़ रुपये दिए। दोनों ने हमेशा के लिए अपने रास्ते अलग कर लिए। 

दूसरी शादी

सभी कानूनी विवाद और मीडिया ट्रायल खत्म होने के बाद अभिनेता ने रेनू देसाई के साथ अपनी शादी की घोषणा की थी। इस जोड़े ने 28 जनवरी, 2009 को विवाह कर लिया। रेनू और पवन के जीवन में सब कुछ ठीक चल रहा था, और जल्द ही उन्होंने अपने जीवन में एक बच्ची का स्वागत किया। 

वैवाहिक जीवन के कुछ खुशहाल दिनों के बीतने बाद, पवन और रेनू के बीच विवाद शुरू हो गए, जिसकी मुख्य वजह थी कि पवन कल्याण अपने भाई नागेंद्र बाबू की मदद करने लगे थे, जोकि पैसों की कमी से जूझ रहे थे। वह अपनी पत्नी के साथ अच्छी तरह से समय भी नहीं दे पा रहे थे, इससे रेनू चिंतित थी कि उनके पति अपने सारे पैसे अपने भाई को दे देंगे। (ये भी पढ़ें: साउथ एक्टर अल्लू अर्जुन की पत्नी और बच्चे हैं बेहद खूबसूरत, एक्टर ने शेयर की फैमिली फोटो)

आगे चलकर झगड़े ने एक नया रूप ले लिया, और साल 2011 में यह पता चला कि रेनू अपने बच्चों के साथ अपने माता-पिता के घर पुणे में जाकर रहने लगी। अपने बच्चों को देखने के लिए पवन लगातार वहां जाने लगे, लेकिन दरारें बहुत गहरी थीं जो अब नहीं भर सकती थीं। आखिरकार 2012 में कोर्ट के जरिए दोनों ने तलाक ले लिया। रेनू देसाई के साथ शादी होने के बाद 3 साल में ही दोनों अलग हो गए। लेकिन इन तीन सालों के बीच रेनू देसाई से पवन को दो बच्चे हैं, बेटा अकीरा और बेटी आध्या।

तीसरी शादी

पवन कल्याण साल 2011 में फिल्म तीन मार में काम कर रहे थे, जो हिट बॉलीवुड फिल्म लव आज कल की तेलुगु रीमेक थी। फिल्म के स्टारकास्ट में एक रूसी मॉडल और अभिनेत्री एना लेजहनेवा थीं, जिन्होंने फिल्म में एक छोटी भूमिका निभाई थी। लेकिन पवन के तलाक के बाद साल 2012 में इस अभिनेत्री का नाम अभिनेता के साथ जुड़ने लगा, और वर्ष 2013 में, अफवाहें थीं कि पवन और एना जल्द ही 30 सितंबर, 2013 को शादी करने वाले हैं। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो कोई बड़ा समारोह नहीं हुआ, और कपल ने चुपके से शादी कर ली।

कपल अपने वैवाहिक जीवन के शुरूआती सालों के दौरान बहुत कम सार्वजनिक जगहों पर उपस्थित होते थे। लेकिन समय के साथ, एना ने पवन के साथ पुरस्कार समारोह, सार्वजनिक कार्यक्रमों और अपने कुछ राजनीतिक दलों में भी दिखाई देना शुरू कर दिया।

शादी के कुछ समय के बाद साल 2017 में रशियन मूल की एना लेजहनेवा, पवन की बेटी पोलेना अंजना पावनोवा की मां बन गई। इसके बाद इस कपल को एक बेटा मार्क शंकर पवनोविच भी ​हुआ। पवन अपने अन्य 2 बच्चों के साथ इन दोनों बच्चों का भी पालन पोषण कर रहे हैं। अपनी तीसरी शादी के बाद से अभिनेता एक सुखी वैवाहिक जीवन जी रहे हैं।

पवन कल्याण राजनीति में भी कर चुके हैं एंट्री

पवन कल्याण राजनीति में साल 2008 से सक्रिय हैं। उन्होंने लंबे समय तक अपने भाई चिरंजीवी की प्रजा राज्यम पार्टी के लिए काम किया। इसके बाद पवन कल्याण ने अपनी खुद की पार्टी बना ली। पवन कल्याण की राजनीतिक पार्टी का नाम जन सेना पार्टी है। इस पार्टी का गठन उन्होंने साल 2014 में किया था और अब भी सक्रिय हैं। इन दिनों वह अपनी अप​कमिंग फिल्मों की शूटिंग में व्यस्त हैं।

इस तरह पवन कल्याण एक सफल अभिनेता होने के साथ अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी सुर्खियों में छाए रहे। तो आपको पवन कल्याण की लव लाइफ कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(Cover and Images Courtesy: Instagram)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.