Rishabh Shetty Net Worth: प्रोडक्शन हाउस से लग्जरी कारों तक, अरबों के मालिक हैं 'कांतारा' एक्टर

यहां हम आपको सुपरहिट कन्नड़ फिल्म 'कांतारा' के एक्टर ऋषभ शेट्टी की लग्जीरियस लाइफस्टाइल के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं।

img

By Ruchi Upadhyay Last Updated:

Rishabh Shetty Net Worth: प्रोडक्शन हाउस से लग्जरी कारों तक, अरबों के मालिक हैं 'कांतारा' एक्टर

30 सितंबर 2022 को रिलीज हुई कन्नड़ फिल्म 'कांतारा' ने न केवल कर्नाटक में, बल्कि पूरे देश में एक बड़ी सफलता हासिल की है। वहीं, इस फिल्म के एक्टर ऋषभ शेट्टी (Rishabh Shetty) भी काफी चर्चा में हैं। हर कोई उनके बारे में जानना चाहता है कि आखिर वह कौन हैं और उनकी पर्सनल व प्रोफेशनल लाइफ क्या है? यहां हम आपको ऋषभ शेट्टी की नीजी जिंदगी से लेकर उनकी लग्जीरियस लाइफस्टाइल तक के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं।  

Kantara-Rishabh-Shetty

ऋषभ शेट्टी बायोग्राफी  

ऋषभ शेट्टी साउथ फिल्म इंडस्ट्री के बेहतरीन कलाकारों में से एक हैं, लेकिन यहां तक पहुंचने के लिए ऋषभ ने जी-तोड़ मेहनत की है। अपने एक्टर बनने के सपने को पूरा करने के लिए ऋषभ शेट्टी ने सबसे पहले थिएटर करना शुरू किया था। उन्होंने अपना पहला प्ले 'कुंडापुरा' में किया था। इसके बाद धीरे-धीरे ऋषभ को कुछ नाटकों में काम मिलने लगा था। लोग ऋषभ की एक्टिंग की खूब तारीफ करते थे। यही कारण था कि ऋषभ का हौसला बढ़ता गया और उन्होंने एक्टिंग फील्ड में जाने का मन पक्का कर लिया था। कॉलेज के दिनों में ऋषभ शेट्टी पढ़ाई तो करते ही थे, साथ ही खुद को सपोर्ट करने के लिए छोटे-मोटे काम भी किया करते थे।

Kantara-Rishabh-Shetty

18 साल के स्ट्रगल के बाद ऋषभ शेट्टी को मिली कामयाबी

कामयाबी हासिल करने के लिए ऋषभ ने 18 साल तक स्ट्रगल किया है। एक समय पर उन्होंने पानी की बोतलें बेचीं थी और रियल एस्टेट के फील्ड में भी काम किया था। यहां तक कि कुछ समय तक ऋषभ शेट्टी ने होटल में भी काम किया था। इन कामों के साथ-साथ ऋषभ फिल्मों के लिए भी ट्राई करते रहे और साल 2004 में उन्हें फिल्मों में एक्टिंग का पहला मौका मिला। हलांकि, इस फिल्म में उनका रोल और किरदार नाम मात्र का था, लेकिन ऋषभ ने इसे खुशी से स्वीकार था और शिद्दत से निभाया था। इसी तरह ऋषभ शेट्टी ने कई फिल्मों में गुमनाम और छोटे किरदार निभाए।

Kantara-Rishabh-Shetty

फिल्म 'कांतारा' से ऋषभ शेट्टी बने पैन इंडिया स्टार  

इस समय तक ऋषभ शेट्टी को वह कामयाबी नहीं मिल सकी जो वह चाहते थे। इसके बाद उन्होंने कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री जॉइन की। अपनी पहली कन्नड़ फिल्म में उन्होंने असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया था। इस फिल्म का नाम 'सायनाइड' था। हालांकि, ऋषभ शेट्टी को जो कामयाबी उनकी हालिया रिलीज हुई फिल्म 'कांतारा' से मिली है। वह आज तक उनको किसी फिल्म से नहीं मिल पाई थी। आज ऋषभ शेट्टी अपनी एक फिल्म से पैन इंडिया स्टार बन चुके हैं। 'कांतारा' से ऋषभ शेट्टी ने जो कमाल कर दिखाया है, उससे हर कोई हैरान है। वह भी सिर्फ इसलिए नहीं क्योंकि ऋषभ शेट्टी ने फिल्म 'कांतारा' में एक्टिंग की है, बल्कि इसलिए भी क्योंकि उन्होंने इसकी कहानी भी लिखी है और इस फिल्म को डायरेक्ट भी किया है। यह फिल्म कन्नड भाषा की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। 

Kantara-Rishabh-Shetty

ऋषभ शेट्टी प्रोडक्शन हाउस

ऋषभ शेट्टी ना केवल एक एक्टर हैं बल्कि एक निर्देशक भी हैं। कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में एक दशक से अधिक समय से काम करने वाले ऋषभ साल 2018 के सोशल-पॉलिटिकल ड्रामा 'Sarkari Hi', 'Pra', 'Shaale', 'Kasaragodu', 'Koduge: Ramanna Rai' से निर्माता बने थे, यह शोज 'ऋषभ शेट्टी फिल्म्स' के बैनर तले बनी थी। यह ऋषभ का अपना प्रोडक्शन हाउस है। इसी के बैनर तले फिल्म 'कांतारा' भी बनाई गई है। 

Kantara-Rishabh-Shetty

ऋषभ शेट्टी कार कलेक्शन

कई अभिनेताओं की तरह ऋषभ को भी लग्जरी कारों का शौक है। कन्नड़ अभिनेता-निर्देशक के पास 83 लाख रुपए की 'Audi Q7' है, जिसे उन्होंने इसी साल खरीदा है। दरअसल, फिल्म 'कांतारा' के रिलीज से पहले उनकी पत्नी प्रगति शेट्टी ने इंस्टाग्राम पर कुछ तस्वीरें पोस्ट की थीं, जिनमें वह 'ऑडी क्यू7' के पास खड़े कैमरे के लिए पोज देते नजर आ रहे थे। तस्वीरों को शेयर करते हुए ऋषभ की पत्नी प्रगति ने कैप्शन में लिखा था, ''आपके समर्पण और कड़ी मेहनत पर हमेशा गर्व होता है। परिवार को इतना प्यार और आराम देने के लिए धन्यवाद।'' 

Kantara-Rishabh-Shetty

इसके अलावा, ऋषभ के पास 'रोल्स रॉयस घोस्ट' कार भी है, जिसकी कीमत 7.95 करोड़ रुपए है। वहीं, उनके पास 1.60 करोड़ रुपए की 'मर्सिडीज बेंज S 350 d कूप', 1.58 करोड़ रुपए की 'Audi A8L लेक्सस एलएक्स 570' और 'मर्सिडीज- बेंज S500' जैसी कारें भी हैं। वहीं, अगर ऋषभ शेट्टी की टोटल नेट वर्थ की बात करें, तो टीवी अभिनेता के रूप में अपने करियर की शुरुआत करने वाले ऋषभ शेट्टी की टोटल नेट वर्थ 12 करोड़ 40 लाख रुपए है। 

Kantara-Rishabh-Shetty

खैर, आपको हमारे द्वारा शेयर की गई जानकारी कैसी लगी? हमें कमेंट में जरूर बताएं। 

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.