जुड़वा बहनों ने एक ही शख्स से रचाई शादी, दोनों ने साथ में पहनाई वरमाला, FIR दर्ज

सोलापुर में मुंबई की जुड़वा बहनों ने एक ही शख्स से शादी कर ली है। आइए आपको इसका वीडियो दिखाते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

जुड़वा बहनों ने एक ही शख्स से रचाई शादी, दोनों ने साथ में पहनाई वरमाला, FIR दर्ज

विभिन्नताओं से भरे भारत देश में हर दिन अजीबोगरीब चीजें होती रहती हैं। ऐसा ही कुछ हाल ही में भी हुआ है। दरअसल, मुंबई की जुड़वा बहनों ने एक ही आदमी से शादी करने का अजीबोगरीब समझौता किया। अब इनकी शादी के वीडियोज सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं। हालांकि, दूल्हे के खिलाफ अब धारा 494 के तहत असंज्ञेय अपराध का मामला दर्ज किया गया है। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

twin sister wedding

'पीटीआई' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जुड़वा बहनें रिंकी और पिंकी 36 साल की हैं और अतुल से शादी करने के लिए तैयार हो गईं। दोनों के परिवार भी इसके लिए राजी हो गए। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि रिंकी-पिंकी और अतुल बचपन से एक ही घर में एक साथ रह रहे हैं और रिंकी-पिंकी के पिता की मौत के बाद अतुल ने उनके परिवार की मदद की। सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि यह कोई सीक्रेट वेडिंग नहीं थी। जिस स्थान पर कार्यक्रम आयोजित किया गया था, उस स्थान पर वर-वधू के नाम प्रमुखता से लिखे गए थे। जयमाला समारोह के वीडियो में लोगों को जुड़वा बहनों के लिए तालियां बजाते हुए देखा जा सकता है। दोनों बहनें अपने दूल्हे को माला पहनाने की कोशिश कर रही हैं और दूल्हा अपने दोस्तों के कंधों पर देखा जा सकता है, जैसा कि हिंदू शादी की रस्मों में होता है। जुड़वा बहनों ने एक ही समय में अतुल को माला पहनाने का प्रयास किया और अपने पहले प्रयास में असफल रहीं, फिर उन्होंने एक-एक करके उन्हें जयमाला पहनाई। यहां देखें वीडियो।

मामले में पुलिस ने कहा कि एक असामान्य व्यवस्था में मुंबई की जुड़वा बहनें जो आईटी प्रोफेशन में हैं, उन्होंने सोलापुर जिले में आयोजित एक समारोह में एक ही व्यक्ति से शादी की। 2 दिसंबर 2022 को मालशीरास तहसील में हुई शादी के वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। हालांकि, नवविवाहित जुड़वा बहनों और उनके पति के लिए चीजें अब ठीक नहीं लग रही हैं। स्थानीय निवासी राहुल भरत की शिकायत के आधार पर दूल्हे अतुल उत्तम औतादे के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 494 (पति या पत्नी के जीवनकाल में फिर से शादी करना) के तहत एक गैर-संज्ञेय अपराध दर्ज किया गया है।

twin sister wedding

दोनों बहनों ने कथित तौर पर एक ही आदमी से शादी करने का फैसला किया, क्योंकि वे शादी के बाद अलग होने के तरीकों को सहन नहीं कर सकती थीं। अधिकारियों ने कहा कि उनके परिवार ने जुड़वा बच्चों की अजीबोगरीब मांग पर सहमति जताई है। पुलिस शिकायत में कहा गया है कि सोलापुर के म्हालुंग के रहने वाले औतादे ने दोपहर करीब 12.30 बजे अपनी पहली शादी 36 वर्षीय रिंकी पडगांवकर के साथ की और फिर उसी शादी समारोह के दौरान बहन पिंकी पडगांवकर से शादी की, जो गलांडे होटल में आयोजित की गई थी। पडगांवकर परिवार मुंबई के चांदीवली पश्चिम में रहता है।

twin sister wedding

सोलापुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शिरीष सरदेशपांडे के अनुसार, शिकायतकर्ता ने शादी को आपत्तिजनक पाया। उन्होंने बताया कि साक्ष्य के आधार पर इस संबंध में शिकायत दर्ज की गई है। सरदेशपांडे ने कहा, “एक गैर-संज्ञेय अपराध दर्ज किया गया है। हम अदालत की अनुमति लेंगे और आगे की जांच आगे बढ़ाएंगे। कानून कहता है कि एक व्यक्ति एक समय में केवल एक ही स्त्री से विवाह कर सकता है। हमारे पास शुरुआती जानकारी है कि दोनों बहनें काफी क्लोज हैं और साथ रहना चाहती हैं। आगे की जांच चल रही है।''

twin sister wedding

प्रमुख वकील हर्षद निंबालकर ने कहा, “विवाह कानूनी है या नहीं, यह विवाह अधिनियम के अनुसार जांचा जाना चाहिए। इस तरह के विवाह पर आपत्ति पहली पत्नी की ओर से आती है। हमें पहले यह पता लगाने की जरूरत है कि शादी से जुड़ी सभी रस्में हुईं या नहीं।'' अकलुज थाना प्रभारी अरुण सुगावकर ने कहा, "दूल्हे का मुंबई में पर्यटन और टूर एंड ट्रेवल्स का बिजनेस है और उसने अपने गृह नगर में शादी का आयोजन किया था। चूंकि शिकायत कल (3 दिसंबर) दर्ज की गई थी, इसलिए हम अभी तक दूल्हे के कांटेक्ट डिटेल्स का खुलासा नहीं कर पाए हैं।" जिस होटल में शादी हुई थी, उसके मालिक नाना गलांडे ने कहा, 'दोनों परिवारों ने होटल में शादी कराने के लिए संपर्क किया था। मैंने दूल्हा-दुल्हन दोनों से बात की और उन्होंने अपनी आपसी सहमति दे दी। मैंने उनके पहचान पत्र की डिटेल्स भी ले ली है, जिसमें आधार और पैन कार्ड शामिल हैं।”

twin sister

फिलहाल, अब देखना होगा कि इनकी शादी वैध है या नहीं। तो आपका इस बारे में क्या कहना है? हमें कमेंट में जरूर बताएं।

BollywoodShaadis.com © 2023, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.