ये है पंकज त्रिपाठी की शादी की वो अनदेखी तस्वीर, जो फैंस को आ रही है खूब पसंद

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) का आज यानी 05 सितंबर 2020 को 44वां जन्मदिन है। इस खास मौके पर हम आपको उनकी शादी की एक अनदेखी तस्वीर दिखाने जा रहे हैं, जिसे फैंस काफी पसंद कर रहे हैं। तो चलिए देखते हैं फोटो।

img

By Prakash Joshi Last Updated:

ये है पंकज त्रिपाठी की शादी की वो अनदेखी तस्वीर, जो फैंस को आ रही है खूब पसंद

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) आज यानि 05 सितंबर 2020 को अपना 44वां जन्मदिन मना रहे हैं। फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर', 'स्त्री', 'फुकरे' और मिर्जापुर जैसी नाजाने कितनी फिल्मों में अपने शानदार अभिनय से उन्होंने फैंस के दिलों पर एक अलग छाप छोड़ी है। हर कोई उनकी आदाकारी का दीवाना है, लेकिन असल जिंदगी में पंकज त्रिपाठी जिसके दीवाने रहे हैं लोग उन्हें मृदुला त्रिपाठी के नाम से जानते हैं जो कि उनकी जीवन संगिनी हैं। तो चलिए एक्टर के जन्मदिन के इस खास मौके पर आपको कपल की शादी की एक अनदेखी फोटो दिखाते हैं।

Pankaj Tripathi, Mridula and Aashi

वैसे तो पंकज त्रिपाठी की शादी की कई तस्वीरें सामने आती रहती हैं, लेकिन उनके 44 वें जन्मदिन पर हम एक्टर के फैंस को उनकी शादी की एक अनदेखी तस्वीर दिखाने जा रहे हैं। इस अनसीन फोटो में उन्हें और उनकी पत्नी मृदुला को बैठे हुए देखा जा सकता है। साथ ही कई अन्य लोग भी इस तस्वीर में नजर आ रहे हैं।

Pankaj Tripathi and Mridula

दरअसल, इस अनसीन फोटो को साल 2019 में पंकज ने अपनी पत्नी मृदुला को शादी की सालगिरह विश करते हुए सोशल मीडिया पर शेयर किया था। इसके कैप्शन में पंकज ने फैंस से अपने और मृदुला के 26 साल साथ बिताने और अपनी शादी के 15 साल होने पर आशीर्वाद मांगते हुए लिखा था, "वैसे तो 26, पर शादी को 15 साल हो गए आज। हम दोनों को आशीष दे सकते हैं।" (ये भी पढे़ं: मीरा कपूर ने शेयर की बेटे जैन के जन्मदिन की तैयारियों की फोटोज, ये है बर्थडे थीम)

Caption

पत्नी के बारे में क्या कहते हैं पंकज त्रिपाठी

'द बेटर इंडिया' के साथ बातचीत में पंकज त्रिपाठी ने कहा था, "यदि आप मुझसे मेरे संघर्ष के बारे में पूछते हैं, तो मुझे कोई दुखद विवरण नहीं मिलता है, जैसे कि किसी फुटपाथ पर सोना या कई दिनों तक भूखा रहना। ऐसा इसलिए है क्योंकि मेरी पत्नी मृदुला ने घर की पूरी जिम्मेदारी संभाल ली थी। वास्तव में मैं सभी को बताता हूं कि वो घर की आदमी हैं।" (ये भी पढ़ें: लंबे समय बाद फिर से एक-दूजे के हुए राजीव सेन व चारू असोपा, शेयर की रोमांटिक फोटोज)

Pankaj Tripathi

लेखक-पत्रकार अनुपमा चोपड़ा ने एक इंटरव्यू में पंकज त्रिपाठी से उनकी पत्नी मृदुला त्रिपाठी के बारे में पूछा था। अनुपमा ने पूछा था, "मैं थोड़ा आपकी पत्नी के बारे में बात करना चाहूंगी। कितनी अमेजिंग महिला हैं वो कि 10 साल आप कोशिश में लगे हुए हैं और वो नौकरी कर रही हैं और वो आपसे नहीं कहती हैं कि आप कुछ और कर लो? उस वक्त इस सवाल का जवाब देते हुए पंकज भावुक हो गए थे। उन्होंने कहा था, "मैं इस सवाल का जवाब देते-देते रो भी सकता हूं। आमतौर पर एक घर में एक हसबैंड और एक वाइफ रहती है। मेरे घर में 2 वाइफ रहती है। एक मेरी वाइफ और मैं उनकी वाइफ। पता नहीं शायद मेरी ईमानदारी देख के उनको भरोसा होगा। मैं बहुत सच्चा एक्टर हूं मतलब मेरे लिए, कुकिंग भी आती है। मेरे लिए दुनिया का हर काम एक्टिंग है। वो सबसे करीब थी, वो देखती थी तो उसको इस बात का एहसास होगा कि अगर इतना ईमानदार है ये बंदा और अपने क्राफ्ट पे इतना लगा हुआ है तो कभी ना कभी अच्छे दिन आएंगे। वक्त बदलेगा। शायद यही रहा होगा। बाकी उनसे पूछना होगा।"

वहीं, सोशल मीडिया के जरिए पंकज त्रिपाठी ने अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए बताया था कि कैसे वो जब भी हर जगह काम मांगने जाते थे, तो 'ईश्वर जी' का नाम लेकर लोगों से मिला करते थे। उन्होंने बताया था कि, जब वो काम के लिए मुंबई आए थे तो उन दिनों मेल या किसी और तरह की सुविधा नहीं होती थी। ऐसे में फोटो देखने के बाद ही ऑडिशन के लिए बुलाया जाता था, लेकिन जब थक-हारकर उन्हें काम नहीं मिला, तो वो जब भी किसी प्रोडक्शन हाउस में जाते थे तो वहां जाकर कहते थे कि "मुझे ईश्वर जी ने भेजा है", जिसके बाद उनको अंदर आने दिया जाता था। इसके बाद जब उनसे पूछा जाता था कि ये ईश्वर जी कौन हैं, तो उनके पास कोई जवाब नहीं होता था और वो आसमान की तरफ उंगली उठा देते थे। ऐसे में कई लोग उनके सेंस ऑफ ह्यूमर से इंप्रेस हो जाते थे, तो कई लोग उनसे काफी नराज होते थे। (ये भी पढ़ें: बिपाशा बसु ने सासु मां को किया बर्थडे विश, शेयर की शादी की अनदेखी फोटो)

Pankaj Tripathi

फिलहाल, पंकज त्रिपाठी अपनी आने वाली वेब सीरीज 'मिर्जापुर-2' को लेकर काफी चर्चा में हैं और फैंस 23 अक्टूबर 2020 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जिस दिन इस वेब सारीज को रिलीज होना है। हम भी पंकज त्रिपाठी को उनके जन्मदिन पर ढेरों शुभकामनाएं देते हैं और उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.