आखिर क्यों जस्सी गिल वाइफ को मीडिया से रखते हैं कोसों दूर? जानें सिंगर की निजी जिंदगी के बारे में

पंजाबी सिंगर व एक्टर जस्सी गिल की वाइफ और पर्सनल लाइफ के बारे में बहुत कम ही लोग जानते हैं। तो आइए आज हम आपको उनकी निजी जिंदगी से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें बताते हैं।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

आखिर क्यों जस्सी गिल वाइफ को मीडिया से रखते हैं कोसों दूर? जानें सिंगर की निजी जिंदगी के बारे में

आज के समय में हर चीज की एक कीमत होती है। वैसे ही एक सेलिब्रिटी की चकाचौंध और ग्लैमरस भरी जिंदगी भी एक प्राइस टैग के साथ आती है और सेलेब्स के कई सारे फेल हुए रिलेशनशिप इस बात को अच्छी तरह साबित करते हैं। इन टूटते रिश्तों और शादियों की सबसे बड़ी वजह एक सेलेब्रिटी के बारे में लगातार होती गॉसिप और रूमर्स माने जाते हैं, जो धीरे-धीरे एक प्यारे रिश्ते का गला घोंटते चले जाते हैं। यही वजह है कि कुछ सेलेब्स अपनी पर्सनल लाइफ को लाइमलाइट में लाने से कतराते हैं और इन्हीं में से एक नाम अपनी सुरीली आवाज से करोड़ों दिलों में जगह बनाने वाले पंजाबी सिंगर व एक्टर जस्सी गिल (Jassie Gill) का है। ये एक ऐसे सेलिब्रिटी हैं, जिन्होंने लगातार फ्लैश होते कैमरे और कैंडिड इंटरव्यूज से खुद को और अपनी पर्सनल लाइफ को कोसों दूर रखा है।

यही वजह है कि जस्सी की निजी जिंदगी के बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं। कई सालों तक तो फैंस को उनके रिलेशनशिप स्टेटस के बारे में भी नहीं पता था। कई रिपोर्ट्स जस्सी को सिंगल तो कुछ शादीशुदा बताती थीं, जिसके बाद खुद कुछ सोशल मीडिया पोस्ट्स के जरिए सिंगर ने इनडायरेक्ट तरीके से लोगों को इस चीज का जवाब दिया था। तो आज हम आपको जस्सी के रिलेशनशिप स्टेटस से लेकर उनके लव अफेयर्स तक सिंगर की निजी जिंदगी के बारे में कई सारी बातें बताएंगे, जिससे लोग अभी तक अनजान हैं। (ये भी पढ़ें: बेहद आलीशान हैं लारा दत्ता और महेश भूपति के दोनों घर, देखें अंदर की तस्वीरें)

26 नवंबर 1988 में लुधियाना के एक छोटे से गांव में जन्मे जस्सी भले ही आज के समय में एक बड़ा नाम हों, लेकिन उनके सिंगिंग करियर की शुरुआती जिंदगी काफी संघर्षभरी रही है। जस्सी का असली नाम जसदीप सिंह गिल है। वो एक किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं। स्कूली दिनों में जस्सी एक ब्राइट स्टूडेंट नहीं थे। इसलिए वो हमेशा अपनी क्लास से भाग जाया करते थे। उनका पढ़ाई-लिखाई में बिल्कुल मन नहीं लगता था।

हालांकि, बचपन में एक सिंगर बनना उनका सपना नहीं था, लेकिन गोविंदगढ़ कॉलेज से म्यूजिक और फिजिकल एजुकेशन के सब्जेक्ट्स के साथ ग्रेजुएशन करने के दौरान जस्सी का सिंगिंग टैलेंट उनके प्रोफेसर नरिंदर धीमान ने पहचान लिया था। इस टाइम वो प्रोफ़ेसर नरिंदर ही थे, जिन्होंने जस्सी के सिंगिंग ट्रायल करवाए। ट्रायल क्लीयर करने के बाद जस्सी को कॉलेज के एक फंक्शन में गाने का मौका मिला, जहां उन्हें सिंगिंग के लिए फर्स्ट प्राइज मिला। इसके बाद से ही जस्सी के प्रोफ़ेसर ने उनके टैलेंट को पॉलिश करना शुरू किया और यही वजह है कि आज उनका नाम पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री के मोस्ट टैलेंटेड सिंगर्स की सूची में लिया जाता है। (ये भी पढ़ें: गोल्डन रंग के लहंगे में इन 'दुल्हनों' ने अपनी शादी को बनाया स्पेशल, इनमें कई एक्ट्रेसेस भी हैं शामिल)

जस्सी ने अपना सिंगिंग में डेब्यू ‘बैचमैट’ एल्बम के गाने ‘चूड़ियां’ से किया था, जो एक सुपर हिट साबित हुआ। जब जस्सी ने सिंगिंग शुरू की थी, तो उनसे कई म्यूजिक कंपनियां ज्यादा पैसे ऐंठने लगीं, जिसकी वजह से वो डिप्रेस रहने लगे थे। उनकी सारी सेविंग्स ख़त्म हो गई थी। फाईनेंशियल सिचुएशन बिगड़ते देख जस्सी ने किसी तरह से ऑस्ट्रेलिया का स्टडी वीजा लिया और वहां जाकर अपनी अगली एल्बम की रिलीज के लिए पैसे जुटाने के लिए कार वॉशर की नौकरी करने लगे। एक बार ‘बॉम्बे टाइम्स’ को दिए गए अपने एक इंटरव्यू में जस्सी ने अपने पुराने दिनों को याद करके बताया था, “मुझे हर दिन 60 डॉलर मिलते थे और मैं संडे को भी काम किया करता था। उन 90 दिनों में सिर्फ एक बार भारी बारिश के चलते मैंने अपना काम मिस किया। मैं हर दिन सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक गैराज में अपने सुपरवाइजर को रिपोर्ट करता था। उस दौरान मेरे पूरे शरीर में पेन हुआ करता था। लेकिन उस उम्र पर जो चीज सबसे ज्यादा मैटर करती थी वो मेरा खुद के दम पर रुपए कमाना था।”

अगर पर्सनल लाइफ की बात करें, तो जस्सी एक शादीशुदा व्यक्ति हैं और उनकी एक बेटी भी है। जी हां, जस्सी की शादी हो चुकी है, लेकिन इंटरनेट पर उनकी वाइफ के बारे में कोई भी जानकारी नहीं है। यहां तक कभी जस्सी ने अपनी वाइफ के नाम के बारे में भी खुलासा नहीं किया है। लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो उनकी वाइफ का नाम रूपिंदर कौर गिल है। दोनों के बीच कॉलेज के दिनों में प्यार परवान चढ़ा था। रिपोर्ट्स में ये भी बताया गया है कि जस्सी को रुपिंदर से कॉलेज के फर्स्ट ईयर में ही प्यार हो गया था। जिसके कुछ सालों बाद दोनों ने साल 2016 में शादी कर ली थी। कपल को एक बेटी है, जिसका नाम रूहजस कौर गिल है। (ये भी पढ़ें: जब मीरा राजपूत के साथ कुछ लोगों ने की थी गलत हरकत करने की कोशिश, पति शाहिद कपूर ने बताया वाकया)

वैसे तो जस्सी अपनी निजी जिंदगी के बारे में काफी कम ही बात करते हैं, लेकिन एक बार एक फेमस मैग्जीन को दिए गए इंटरव्यू में उन्होंने अपनी फैमिली के बारे में बात की थी। जस्सी ने बताया था कि उनकी रियल वाइफ और बेटी कनाडा में सेटल हैं और वो अक्सर वहां उनसे मिलने जाते हैं। सिंगर ने ये भी कहा था कि अगर उनका परिवार भारत में होता, तो भी वो अपने वर्क कमिटमेंट के चलते उनके साथ क्वालिटी टाइम नहीं बिता पाते। इसके आगे जस्सी ने कहा था कि उनकी बेटी टीवी पर उनके काम को देखती है और अपने पिता की तारीफ भी करती है।

अपनी वाइफ के बारे में बात करते हुए सिंगर ने इसी इंटरव्यू में कहा था कि वो अपनी पत्नी का घर के कामों में भी हाथ बंटाते हैं। इसके आगे उन्होंने शेयर किया था कि वो अपनी पर्सनल लाइफ को प्राइवेट रखना चाहते हैं। वो अपनी वाइफ पर कोई रिस्ट्रिक्शन नहीं लगाना चाहते और इसलिए वो उन्हें अपने साथ किसी इवेंट या शो पर नहीं लाते हैं।

गौहर खान से जोड़ा जा चुका है नाम

जस्सी गिल की लव लाइफ काफी क्लीन रही है और बहुत कम बार ही उनका नाम किसी एक्ट्रेस के साथ लिंक हुआ है। लेकिन एक बार एक्ट्रेस गौहर खान के साथ उनके रिलेशनशिप के रूमर्स ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। दोनों कई अवार्ड शो में भी उस दौरान साथ देखे गए थे। बात इतनी बढ़ गई थी कि खुद गौहर को सामने आकर इन ख़बरों पर सफाई देनी पड़ी थी। एक्ट्रेस ने कहा था, “जो लोग खाली बैठे हैं और मेरी जिंदगी के बारे में जानना चाहते हैं उन्हें मैं वार्निंग देती हूं। मुझे आपकी सलाह की कोई जरूरत नहीं है। मुझे आपके कमेंट्स से भी फर्क नहीं पड़ता है।”  

फ़िलहाल, ये बात तो साफ़ है कि जस्सी गिल के चाहने वालों की संख्या लाखों में हैं। उन्होंने सिर्फ सिंगिंग में ही नहीं बल्कि कंगना रनौत स्टारर फिल्म ‘पंगा’ और सोनाक्षी सिन्हा के साथ ‘हैप्पी फिर भाग जाएगी’ में बतौर एक्टर भी हाथ आजमाया है। जस्सी गिल के गाने ‘लैंसर’, ‘गिटार सिखदा’, ‘निकले करेंट’ लोगों की जुबान पर चौबीसों घंटे चढ़े रहते हैं। तो सिंगर की पर्सनल लाइफ के बारे में मिली ये जानकारी आपको कैसी लगी? हमें कमेंट में जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।  

(फोटो क्रेडिट- jassie.gill)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.