अभिषेक बच्चन की परवरिश में मां जया हमेशा इस बात का रखती थीं ख्याल, एक्टर ने इंटरव्यू में किया जिक्र

बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन ने ​हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में अपनी अच्छी परवरिश का क्रेडिट अपनी मां जया बच्चन को दिया है। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

अभिषेक बच्चन की परवरिश में मां जया हमेशा इस बात का रखती थीं ख्याल, एक्टर ने इंटरव्यू में किया जिक्र

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के बेटे व एक्टर अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) इन दिनों अपनी फिल्म 'द बिग बुल' को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। अभिषेक बच्चन को अक्सर लोग उनके पिता से तुलना करके सोशल मीडिया पर ट्रोल करते हैं। हाल ही में अभिषेक बच्चन ने एक इंटरव्यू दिया है, जिसमें उन्होंने अपने और अपनी फैमिली के बारे में बातचीत की है। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

abhishek bachchan

पहले तो ये जान लीजिए कि, अभिषेक बच्चन की फिल्म ‘द बिग बुल’ डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर 8 अप्रैल 2021 को रिलीज हुई थी। ये फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पर इस साल की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म बन गई है, जिसकी जानकारी खुद स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म की तरफ से दी गई है। अभिषेक बच्चन ने भी फिल्म को इतना प्यार देने पर फैंस का धन्यवाद किया है। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक मोशन पोस्टर शेयर किया है, जिसमें अभिषेक बच्चन की तस्वीर पर ‘द बिग बुल इस साल की सबसे बड़ी ओपनर’ लिखा हुआ है। इस वीडियो के साथ एक्टर ने लिखा है, ‘मैंने कहा ‘बड़ा सोचो’, तो आपने ‘द बिग बुल’ को सबसे बड़ा धमाका बना दिया। आप सभी के प्यार के लिए धन्यवाद।’ 

अब आइए आपको बताते हैं अभिषेक बच्चन के इंटरव्यू के बारे में। दरअसल, 'बॉलीवुड बबल' को दिए इंटरव्यू में अभिषेक ने अपनी फिल्मों के बारे में कहा कि, ‘आखिर में जब दर्शक थियेटर में पहुंचते हैं तो, वो आपको देखने के लिए पहुंचते हैं। वो आपकी फिल्म के लिए टिकट खरीदते हैं। अगर वो अमिताभ बच्चन, जया बच्चन या ऐश्वर्या राय बच्चन को देखना चाहते हैं तो वो मेरी फिल्मों की टिकट नहीं खरीदेंगे। वो मेरी फिल्में देखने क्यों आएंगे?’ आगे उन्होंने कहा कि, ‘हम सब यहां दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए हैं। हम यहां रचनात्मक संतुष्टि के अलावा तालियों की आवाज सुनने के लिए भी हैं। आप चाहते हैं कि अच्छी तरह से किया जाए। यह एक कलाकार के लिए बेहद अहम है। यह बहुत अच्छी चीज है।‘ (ये भी पढ़ें: नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत का लिविंग रूम है बेहद खूबसूरत, देखिए अंदर की तस्वीरें)

king

अभिषेक ने कहा कि यह बहुत ही अजीब हो जाता है जब उन्हें किसी के बारे में शिकायत करना होता है। उन्होंने आगे कहा कि उनकी परवरिश एक ‘साधारण मध्यमवर्गीय’ परिवार की तरह हुई है। अभिषेक अपनी ‘नॉर्मल’ जिंदगी का क्रेडिट अपनी मां को देते हैं। उनका कहना है कि उनकी मां ने इस बात का ध्यान रखा कि सामान्य परवरिश दी जाए। 

Abhishek Bachchan

अमिताभ ने बेटे को दी थी बधाई, तो नव्या नंदा ने भी मामू पर जताया था प्यार      

अमिताभ बच्चन ने 15 अप्रैल 2021 को अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट किया था, जिसमें अभिनेता ने अपने बेटे अभिषेक बच्चन के ट्वीट का स्क्रीनशॉट शेयर किया है। इस पोस्ट के साथ अमिताभ बच्चन ने अभिषेक को अपना गौरव और खुद को एक गर्वित पिता बताया है। अमिताभ बच्चन ने इस स्क्रीनशॉट को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा था, ‘वैल डन बडी, एक पिता का गौरव।’ इसके साथ ही अमिताभ बच्चन ने कई हार्ट इमोजी बनाई थीं और साथ ही आशीर्वाद की इमोजी भी लगाई थीं। अमिताभ बच्चन के इस पोस्ट पर उनकी नातिन नव्या नवेली नंदा ने भी कमेंट किया था। नव्या ने कमेंट सेक्शन में कई हार्ट इमोजी शेयर की थीं। (ये भी पढ़ें: शहीर शेख और रुचिका ने सेलिब्रेट की अपनी सिक्स मंथ वेडिंग एनिवर्सरी, शेयर की खूबसूरत तस्वीर)

Abhishek Bachchan

कोरोना काल में ओटीटी प्लेटफॉर्म के ‘किंग’ बने अभिषेक बच्चन

अभिषेक बच्चन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2000 में फिल्म ‘रिफ्यूजी’ से की थी। इस फिल्म से अभिषेक बच्चन के साथ करीना कपूर ने भी अपना डेब्यू किया था। इस फिल्म में दोनों को काफी ज्यादा पसंद किया गया था, जिस वजह से करीना कपूर के करियर ने रफ्तार पकड़ी, लेकिन अभिषेक बच्चन को अपने पूरे करियर में काफी ज्यादा उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ा था। उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में भी दी हैं, जिसमें फिल्म ‘गुरू’ शामिल है। इस फिल्म में अभिषेक ने एक बिजनेसमैन बनकर लोगों का दिल जीता था, लेकिन इसके बाद भी उन्होंने अपने करियर में एक ऐसा समय भी देखा था, जब उनकी 17 फिल्में फ्लॉप हुई थीं। महज 4 साल में अभिषेक बच्चन ने 17 फ्लॉप फिल्में दी थीं। इसी वजह से मेकर्स का भरोसा भी अभिषेक बच्चन पर कम हो गया था।

Abhishek Bachchan

हालांकि, कोरोना काल में अभिषेक बच्चन ने अपने करियर की नई शुरुआत की है। उन्होंने OTT प्लेटफॉर्म में कदम रखा और वेब सीरीज ‘ब्रीद: इनटू द शैडो' के सीजन 2 से धमाल मचा दिया। इस वेब सीरीज के बाद अभिषेक बच्चन ने लोगों के बीच अपनी एक अलग पहचान बनाई है। वहीं, अब उनकी फिल्म ‘द बिग बुल’ रिलीज हो गई है, जिसे लोगों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है। इस फिल्म से अभिषेक बच्चन ने उन लोगों को जवाब दे दिया है, जो उनकी एक्टिंग का मजाक उड़ाते थे। हालांकि, अभिषेक बच्चन की फिल्म ‘बॉब बिस्वास’ भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली है, जिसका फैंस के बीच जबरदस्त बज बना हुआ है। (ये भी पढ़ें: अनिता हस्सनंदनी के पति रोहित रेड्डी ने प्राइवेट फोटोज कीं शेयर, लिपलॉक करता दिखा कपल)

Abhishek Bachchan

फिलहाल, अभिषेक बच्चन इन दिनों अपनी फिल्म हिट होने की खुशी को एंजॉय कर रहे हैं। तो एक्टर की परवरिश पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो जरूर दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.