मुमताज ने पति मयूर माधवानी के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर पर तोड़ी चुप्पी, कहा- 'गलती सबसे होती है'

हाल ही में, बॉलीवुड एक्ट्रेस मुमताज ने एक इंटरव्यू दिया है, जिसमें उन्होंने अपने पति मयूर माधवानी के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के बारे में बात की है। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

मुमताज ने पति मयूर माधवानी के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर पर तोड़ी चुप्पी, कहा- 'गलती सबसे होती है'

तीन दशकों तक फिल्म इंडस्ट्री पर राज करने वाली मुमताज (Mumtaz) को आखिर कौन भूल सकता है। मुमताज की खूबसूरती और हॉट अदाएं बड़े-बड़े अभिनेताओं को भी अपना कायल बना देती थीं। सुपरस्टार राजेश खन्ना से लेकर शम्मी कपूर तक, कई सितारे मुमताज के लिए दीवाने थे और उनसे शादी करना चाहते थे, लेकिन मुमताज ने सभी को किनारे करके अपने एक फैन संग शादी रचाई थी।

Mumtaz

मुमताज ने अपने करियर के पीक पर पहुंचकर बिजनेस टाइकून मयूर माधवानी (Mayur Madhwani) संग 29 मई 1974 को शादी की थी। उस वक्त एक्ट्रेस बी-टाउन की सुपरस्टार थीं और मयूर उनकी अदायगी के बहुत बड़े फैन थे। मुमताज और मयूर माधवानी की दो बेटियां हैं, जिनका नाम तान्या और नताशा है। नताशा ने एक्टर फिरोज खान के बेटे फरदीन खान संग शादी रचाई है।

(ये भी पढ़ें- रेखा की बायोग्राफी: जिंदगी भर नहीं मिला पिता का नाम, शादी और कई अफेयर्स के बाद भी हैं अकेली)

Mumtaz with Husband Mayur Madhwani

वैसे तो 74 साल की मुमताज अपने पति मयूर के साथ हैप्पी मैरिड लाइफ बिता रही हैं, लेकिन शायद ही आपको पता होगा कि, एक टाइम पर एक्ट्रेस के पति का एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर था और उन्होंने मुमताज को लगभग छोड़ दिया था। हालांकि, बाद में दोनों फिर से साथ में आ गए। हाल ही में, मुमताज ने एक इंटरव्यू दिया है, जिसमें उन्होंने अपने पति मयूर के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के बारे में बात की है।

Mumtaz

(ये भी पढ़ें- शीबा और आकाशदीप की लव स्टोरी: जानें कपल को कब और कैसे हुआ था एक-दूसरे से प्यार)

दरअसल, मुमताज ने ‘याहू’ को दिए एक इंटरव्यू में अपने पति मयूर माधवानी के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के बारे में बात करते हुए इसे एक छोटी सी गलती बताई है। जब एक्ट्रेस से पूछा गया कि, सालों पहले, जब आपके पति का किसी और के साथ संबंध था, तब आपकी शादी एक मुश्किल दौर से गुजरी थी। इस पर मुमताज ने कहा, ‘हर इंसान से गलती होती है। हर व्यक्ति कोई न कोई गलती करता है। हालांकि, आप एक छोटी सी गलती के लिए अपने घर को बर्बाद नहीं कर सकते हैं। खासकर, जब आपके बच्चे हों। आपको उनके लिए बलिदान देना पड़ता है। कुछ समय बाद जब चीजें ठीक हो जाती हैं, फिर तो फूल ही फूल हैं।’

Mumtaz With Hubby Mayur Madhvani

इसके आगे जब मुमताज से पूछा गया कि, क्या वो पति के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर से परेशान हुई थीं? इस पर एक्ट्रेस ने अपनी मजबूती का प्रमाण देते हुए कहा, ‘मैं एक ज़िद्दी व्यक्ति हूं। लेकिन मेरे पति ने किसी भी अवसर पर मुझसे यह नहीं कहा कि, 'मैं तुम्हें छोड़ना चाहता हूं' या 'मैं तुमसे प्यार नहीं करता' या 'मैं तुम्हें तलाक देना चाहता हूं'। मेरा मानना है कि, जैसे अच्छा समय बीतता है, वैसे ही बुरा भी बीत जाता है।’

Mumtaz With Hubby Mayur Madhvani

अपनी बात जारी रखते हुए मुमताज ने कहा, ‘मैंने उनसे (पति मयूर से) कहा था, ‘अगर तुम खुश हो, तो ठीक है’। शायद इस चीज ने उन्हें खुशी दी होगी। मैंने कभी नहीं कहा कि, शादी करने के बाद आपको मेरे साथ ही जीना और मरना होगा। प्यार जबरदस्ती नहीं किया जा सकता है। हर इंसान से गलती होती है। वो छोटी सी बात थी, आई भी और चली भी गई। इसके अलावा, मेरे पति एक इश्कबाज नहीं हैं। हो सकता है, वह किसी के प्रति आकर्षित हो गए हों। जैसे हम सब हो जाते हैं। एक पुरुष की तरह, एक महिला भी गलती कर सकती है।’

Mumtaz With Hubby Mayur Madhvani

मुमताज की प्रोफेशनल लाइफ की बात करें तो, तो एक्ट्रेस ने अपने करियर की शुरुआत 11 साल की उम्र में फिल्म ‘सोने की चिड़िया’ से की थी। इसमें उनके किरदार और खूबसूरती को खूब सराहा गया था। इसके बाद उन्होंने ‘वल्ला क्या बात है’, ‘स्त्री’, ‘सेहरा', ‘गहरे दाग’, ‘मुझे जीने दो’, ‘डाकू मंगल सिंह’, ‘फौलाद’, ‘दो रास्ते’, ‘चोर मचाए शोर’ जैसी लाजवाब फिल्मों में काम किया। उन्हें कई ‘फिल्मफेयर अवॉर्ड’ और ‘फिल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड’ से भी नवाजा जा चुका है।

Mumtaz

(ये भी पढ़ें- सुष्मिता सेन की लव लाइफ: विक्रम भट्ट से रोहमन शॉल तक 10 लोगों को किया डेट, लेकिन अभी नहीं की शादी)

फिलहाल, आज यानी 31 जुलाई 2021 को मुमताज अपना 74वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। इस खास मौके पर हम उन्हें उनके जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं देते हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.