KBC 13: पत्नी जया बच्चन संग अपनी लव मैरिज याद कर शर्माते नजर आए अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन ने 'केबीसी' के हालिया एपिसोड में जया बच्चन संग अपनी लव मैरिज के बारे में बात की, जिस दौरान वो शर्माते हुए नजर आए। आइए आपको बताते हैं ये पूरा वाकया।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

KBC 13: पत्नी जया बच्चन संग अपनी लव मैरिज याद कर शर्माते नजर आए अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड की प्रतिष्ठित जोड़ी, अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और जया बच्चन (Jaya Bachchan) लंबे समय तक एक साथ रहने वाले जोड़ों की सूची में सबसे ऊपर हैं। उन्होंने अपने रिश्ते में कई उतार-चढ़ाव का सामना किया, फिर भी उन सभी को पार कर के वह किनारे तक पहुंच गए थे। वो साल 1973 था, जब बॉलीवुड के ‘एंग्री यंग मैन’ अमिताभ ने लाखों लड़कियों का दिल तोड़कर अपनी लेडीलव जया भादुड़ी से शादी कर ली थी।

amitabh bachchan and jaya bachchan

अब 48 साल से अमिताभ और जया अपनी बेटी और बेटे, श्वेता बच्चन नंदा और अभिषेक बच्चन, दामाद और बहू, निखिल नंदा और ऐश्वर्या राय बच्चन, नाती-नातिन, अगस्त्य नंदा और नव्या नवेली नंदा व पोती आराध्या बच्चन के साथ खुशहाल जीवन जी रहे हैं।

(ये भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन के शानदार घर: 'जलसा' से पेरिस में लग्जरी विला तक, देखें आलीशान घरों की तस्वीरें)

amitabh bachchan with family

अपने टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ के हालिया एपिसोड में शो होस्ट अमिताभ बच्चन पत्नी जया बच्चन से अपनी लव मैरिज को याद करके शर्माते हुए नजर आए हैं। इस एपिसोड के दौरान जब एक कंटेस्टेंट ने खुलासा किया कि, वो अपनी वाइफ से कैसे मिले और कैसे उनकी अरेंज मैरिज हुई, तब बिग बी ने उनसे लव और अरेंज मैरिज के बीच में फर्क बताने को कहा।

amitabh bachchan and jaya bachchan

दोनों के बीच में फर्क बताने के दौरान कंटेस्टेंट ने कहा कि, हालांकि उनकी अरेंज मैरिज हुई थी, लेकिन लोगों को लगता था कि, उनकी लव मैरिज हुई है। इसके बाद मिस्टर बच्चन ने अपनी जया बच्चन संग हुई शादी को याद करते हुए बताया, “देखिए, हमको तो मालूम नहीं है अरेंज मैरिज होता क्या है। क्योंकि...ना ही मैंने।” लेकिन अपना वाक्य पूरा करने से पहले मिस्टर बच्चन शर्माते हुए नजर आए, क्योंकि उन्होंने दूसरी साइड घूमकर अपना चेहरा छुपा लिया था।  

(ये भी पढ़ें: बच्चन फैमिली के गैराज में ये हैं 10 शानदार कारें, करोड़ों में है कीमत)

amitabh bachchan marriage

अमिताभ बच्चन की जया भादुड़ी से पहली मुलाकात साल 1970 में 'पुणे फिल्म इंस्टिट्यूट' में हुई थी। उस दौरान एक्ट्रेस पहले से ही एक स्टार थीं, वहीं एक्टर इंडस्ट्री में अपनी जगह बना रहे थे। जया उस दौरान मॉडर्न और ट्रेडिशनल वैल्यूज का परफेक्ट मिश्रण थीं और एक्टर के लिए वो उनके सपनों की रानी की तरह थीं। अमिताभ और जया ऑफिशियली फिल्म ‘गुड्डी’ के सेट पर पहली बार मिले थे। इस दौरान दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया था।

amitabh bachchan and jaya bachchan

वो 3 जून 2019 का समय था, जब अमिताभ बच्चन ने जया बच्चन के साथ अपनी 46वीं एनिवर्सरी के मौके पर अपने ब्लॉग में अपनी शादी के दौरान का एक दिलचस्प किस्सा बताया था। एक्टर ने बताया था कि, उनकी कई फिल्म ‘चुपके चुपके’, ‘अभिमान’, ‘बंसी बिरजू’, ‘शोले’ आदि के को-स्टार्स अपनी फिल्म ‘जंजीर’ की सफलता को सेलिब्रेट करने लंदन की ट्रिप पर जाना चाहते थे। लेकिन बिग बी के पिता हरिवंश राय बच्चन ने एक्टर से कहा था कि, वो जया के साथ तभी जा सकते हैं, जब दोनों की शादी हो जाएगी। उस दौरान अमिताभ और जया डेट कर रहे थे। एक्टर ने अपने बाबूजी के आदेश के बाद ही जया से ‘चट मंगनी पट व्याह’ कर लिया था।

(ये भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन से पहली बार मुलाकात के वक्त डरी हुई थीं जया बच्चन, एक्ट्रेस ने खुद बताई थी वजह)

amitabh bachchan marriage

फिलहाल, अमिताभ ‘केबीसी’ के शो  पर अक्सर अपनी जिंदगी से जुड़ी दिलचस्प बातें साझा करते नजर आते हैं। तो आपको ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट में बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.