अमिताभ बच्चन से पहली बार मुलाकात के वक्त डरी हुई थीं जया बच्चन, एक्ट्रेस ने खुद बताई थी वजह

क्या आपको पता है कि एक्टर अमिताभ बच्चन से पहली मुलाकात के वक्त जया बच्चन काफी डरी हुई थीं। खुद एक्ट्रेस ने इस बारे में एक बार खुलासा किया था। आइए आपको बताते हैं इसके पीछे की वजह।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

अमिताभ बच्चन से पहली बार मुलाकात के वक्त डरी हुई थीं जया बच्चन, एक्ट्रेस ने खुद बताई थी वजह

बॉलीवुड के मोस्ट पॉपुलर कपल अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और जया बच्चन (Jaya Bachchan) की शादी को 48 साल पूरे हो चुके हैं। इतने सालों के बीत जाने के बावजूद भी दोनों के बीच आज भी पहले की ही तरह प्यार देखने को मिलता है। दोनों अपनी लाइफ के खुशनुमा पलों को एंजॉय कर रहे हैं। तो आज हम आपको इस पावर कपल की पहली मुलाकात के बारे में बताने जा रहे हैं। जया बच्चन ने एक बार बिग बी को पहली बार देखकर जो महसूस किया था, उसके बारे में बात की थी। तो आइए जानते हैं कि, एक्ट्रेस ने बिग बी से पहली मुलाकात में कैसा अनुभव किया था।

Amitabh Bachchan Jaya Bachchan

पहले तो ये जान लीजिए कि, अपनी काबिलियत और मेहनत के बल पर सदी के महानायक कहे जाने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन 78 साल की उम्र में भी बॉलीवुड में सक्रिय हैं। बिग बी ने अपने करियर की शुरुआत साल 1969 में फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ से की थी। पिछले चार दशकों से अमिताभ बच्चन हिंदी सिनेमा में अपनी अमिट छाप छोड़ रहे हैं। वहीं, एक्ट्रेस जया बच्चन 73 साल की हो गई हैं। जया ने 1971 में आई फिल्म 'गुड्डी' से अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म के बाद जया बच्चन ने कभी पीछे मुड़कर नहीं ​देखा। जया ने इंडस्ट्री को एक के बाद एक कई हिट फिल्में दीं। फिल्म इंडस्ट्री में उनको 50 साल से भी ज्यादा का समय बीत चुका है। खैर! अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर काफी ​एक्टिव रहते हैं, यहां वो अक्सर अपनी फै​मिली की तस्वीरें व वीडियोज शेयर करते रहते हैं। 

Amitabh Bachchan Jaya Bachchan

(ये भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन और जया भादुड़ी की लव स्टोरी: आखिर क्यों 24 घंटे में ही करनी पड़ी थी शादी?)

वहीं, अगर अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की लव स्टोरी की बात करें तो, बिग बी ने जया को पहली बार एक मैगजीन के कवर पेज पर देखा था। जया को देखते ही अमिताभ काफी प्रभावित हुए और जल्द से जल्द उनके साथ एक फिल्म करने के लिए बेताब होने लगे। उस समय अमिताभ बच्चन एक सफल एक्टर नहीं थे, लेकिन तब तक जया एक बेहतरीन अदाकारा बन चुकी थीं। मालूम हो कि, ये दोनों अपनी फिल्म 'गुड्डी' के सेट पर एक-दूसरे से मिले थे। इस जोड़े को जल्द ही एक-दूसरे से प्यार हो गया।

Amitabh Bachchan Jaya Bachchan

उन दिनों, अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने मशहूर टॉक शो “रेन्डेज़वस विथ सिमी ग्रेवाल” में उपस्थिति दर्ज कराई थी और उस समय के बारे में बात की थी, जब वे पहली बार एक-दूसरे से मिले थे। जब जया बच्चन से पूछा गया कि क्या उन्हें तुरंत पता चल गया था कि वह बिग बी से शादी करेंगी, तो उन्होंने शरमाते हुए कहा, 'मुझे नहीं पता था कि मैं इस आदमी से शादी करूंगी। लेकिन मैं डर गई थी।' जया बच्चन के जवाब ने बिग बी को हैरान कर दिया, इस पर उन्होंने कहा, 'आप सचमुच डर गई थीं? ओह, आपने पहली बार ऐसा कहा है।'

Amitabh Bachchan Jaya Bachchan

इसके आगे जया ने कहा था, 'केवल एक वह ही थे, जो मुझे आदेश दे सकते थे और मैंने उन्हें ऐसा करने की अनुमति दी थी।' अपनी पहली मुलाकात को याद करते हुए जया ने कहा था, 'जब मैं उनसे पहली बार मिली तो, मुझे खतरा नजर आया। लेकिन, मैं उन्हें खुश करना चाहती थी।' जया बच्चन ने इस इंटरव्यू में बताया था कि, वह कुछ भी करके अमिताभ बच्चन के साथ रहना चाहती थीं, इसलिए अमिताभ जो भी कहते, वह उसे बिना सवाल किये खुशी-खुशी मानने के लिए तैयार थीं।'

Amitabh Bachchan Jaya Bachchan

(ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के ऐसे 10 'खान' जिन्होंने हिंदू लड़कियों से की शादी, नहीं जानते होंगे आप)  

हालांकि, दोनों की लव स्टोरी फिल्म 'जंजीर' के बाद अपने मुकाम पर पहुंची। दरअसल, 'जंजीर' की स्टारकास्ट ने फिल्म के हिट होने के बाद लंदन घूमने का मन बनाया, लेकिन जब अमिताभ के पिता हरिवंश राय बच्चन को ये बात पता चली तो, उन्होंने दोनों को साथ भेजने से साफ़ इंकार कर दिया। उनका कहना था कि, अमिताभ बिना शादी किए किसी भी लड़की के साथ बाहर घूमने नहीं जाएंगे। तब अमिताभ ने जया को शादी के लिए प्रपोज किया और जया ने भी समय की बर्बादी न करते हुए अमिताभ के उस प्रपोज़ल को स्वीकार कर लिया। फिर 3 जून 1973 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए। 

Amitabh Bachchan Jaya Bachchan

ये बात तो किसी से नहीं छुपी है कि, अमिताभ बच्चन शादी के बाद एक्ट्रेस रेखा के प्यार में पड़ गए थे। 1973 में जया से शादी के कुछ सालों बाद ही रेखा और अमिताभ के अफेयर की खबरें सुर्खियों में आने लगी थीं। कहा जाता है कि, 1976 में फिल्म 'दो अनजाने' की शूटिंग के वक्त अमिताभ और रेखा करीब आए थे। हालांकि, आगे चलकर ये रिश्ता टूट गया था।

(ये भी पढ़ें: कुछ ऐसी थी अमिताभ बच्चन और रेखा की दुखभरी प्रेम कहानी, लव स्टोरी पर रेखा ने बताई थी सच्चाई)

Amitabh Bachchan Rekha

फिलहाल, अमिताभ बच्चन और जया बच्चन आज भी लोगों के दिलों पर राज करते हैं। तो आपको इनकी जोड़ी कैसी लगती है? हमें कमेंट करके बताना न भूलें, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें। 

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम) 
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.