बॉलीवुड के ऐसे 10 'खान' जिन्होंने हिंदू लड़कियों से की शादी, नहीं जानते होंगे आप

बॉलीवुड (Bollywood) में लोग जाति-पाति और धर्म को उतना तवज्जो नहीं देते हैं। तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री के 10 ऐसे 'खान' के बारे में जिन्होंने हिंदू लड़कियों से शादी की, और खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

बॉलीवुड के ऐसे 10 'खान' जिन्होंने हिंदू लड़कियों से की शादी, नहीं जानते होंगे आप

सपनों का शहर मुंबई! जोकि 24 घंटे जागती है। यहां जो सबसे ज्यादा फेमस है वो है बॉलीवुड (Bollywood) इंडस्ट्री। इस चकाचौंध के शहर में लोग ज्यादा फिल्मों को काम करने को आते हैं। फिर उसी में से कुछ सितारे (Celebrity) बन जाते हैं तो कुछ सपनों की दुनिया में ही खोए रहते हैं। खैर छोडिए! आपने देखा होगा कि बॉलीवुड में लोग जाति-पाति और धर्म को उतना तवज्जो नहीं दिया जाता है। तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री के 10 ऐसे 'खान' के बारे में जिन्होंने हिंदू लड़कियों से शादी की, और एक हिंदी फिल्म के क्लाइमेक्स की तरह ही खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं।

ये हैं बॉलीवुड के 10 'खान' जिन्होंने हिंदू लड़कियों से की शादी

(1.) शाहरुख़ खान और गौरी छिब्बर

बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले अभिनेता शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) ने भी लव मैरिज की है, इनकी पत्नी का नाम गौरी है जोकि एक हिन्दू परिवार से हैं। शाहरुख और गौरी को एक-दूसरे का साथ पाने के लिए काफी स्ट्रगल करना पड़ा। शाहरुख ने गौरी के पैरेंट्स को इंप्रेस करने के लिए पांच साल तक हिंदू होने का नाटक किया। उन्होंने अपना नाम भी बदल लिया था। आखिरकार शाहरुख गौरी के पैरेंट्स को इंप्रेस करने में कामयाब हुए। कहा जाता है कि 26 अगस्त 1991 को शाहरुख और गौरी का निकाह पढ़वाया गया। इस दौरान गौरी का नाम आइशा रखा गया। 25 अक्तूबर 1991 में हिंदू रिवाजों के साथ शाहरुख और गौरी की शादी कराई गई। इस दौरान शाहरुख हाथी पर अपनी दुल्हनिया गौरी को लेने आए थे। शाहरूख खान के तीन बच्चे हैं, बेटी का नाम सुहाना खान और दो बेटे आर्यन और अबराम हैं।  (ये भी पढ़ें: क्या जय भानुशाली और माही विज गोद लिए बच्चों का ख्याल नहीं रखते? ट्रोलर्स को मिला करारा जवाब) 

(2.) आमिर खान और रीना दत्ता, किरन रॉव

बॉलीवुड के फेमस अभिनेता आमिर खान (Amir Khan) ने दो शादियां की है पहली शादी उन्होंने रीना दत्ता से की। शादी के 16 साल बाद 2002 में आमिर ने अपनी पहली पत्नी रीना दत्ता को तलाक दे दिया और तलाक के 3 साल बाद दूसरी शादी किरण राव से की। ये दोनों ही हिन्दू परिवार से है। दोनों का एक बेटा आजाद राव खान है। पहली पत्नी से दो बच्चे हैं जिनमें एक बेटी है जिसका नाम इरा खान और बेटे का नाम जुनैद खान है।

(3.) अरबाज़ खान और मलाइका अरोरा

सलमान खान के छोटे भाई अरबाज़ खान ने भी एक हिन्दू लड़की से शादी की है, जिनका नाम मलाइका अरोरा है। पांच साल तक मलाइका और अरबाज एक-दूसर को डेट करते रहे और फिर 12 दिसंबर 1998 को मलाइका और अरबाज ने पहले चर्च में शादी की और फिर निकाह किया। शादी के करीब चार साल बाद मलाइका ने बेटे अरहान को जन्म दिया। साल 2016 में अचानक मलाइका का नाम एक्टर अर्जुन कपूर से जुड़ने लगा। दोनों को कई जगहों पर एक साथ देखा गया। वहीं अरबाज की अफेयर की कई बातें सामने आईं। 2017 में मलाइका और अरबाज ने तलाक ले लिया। (ये भी पढ़ें: कोरोना के खौफ से परेशान हैं ​कपिल शर्मा, बेटी अनायरा का इस तरह ध्यान रख रहे हैं कॉमेडी किंग  

(4.) सोहेल खान और सीमा सचदेव

सलमान खान के छोटे भाई सोहेल खान ने भी सीमा सचदेव से लव मैरिज की है जो की एक हिन्दू परिवार से है। 1998 में जिस दिन सोहेल की फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' रिलीज हुई थी उसी दिन इस कपल ने घर से भागकर आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली थी। हालांकि, दोनों के रिश्ते को बाद में घरवालों ने स्वीकार कर लिया था। सीमा और सोहेल के दो बेटे निर्वान खान और योहान खान हैं।

(5.) सैफ अली खान और अमृता सिंह, करीना कपूर

बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान ने दो शादी की है और दोनों ही पहली अमृता सिंह से और दूसरी करीना कपूर से, और ये दोनों ही हिन्दू धर्म से है। सैफ ने करीना कपूर से पहले अपने से 12 साल बड़ी अमृता सिंह से शादी की थी। साल 2004 में पैसों और सैफ के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर को लेकर हुए झगड़े की वजह से दोनों का तलाक हो गया था। इसके बाद करीना ने अपने से 10 साल बड़े सैफ अली खान से साल 2012 में शादी कर ली थी। साल 2016 में करीना कपूर ने तैमूर को जन्म दिया था। सैफ और अमृता के दोनों बच्चे सारा अली खान और इब्राहिम से भी करीना के अच्छे रिश्ते हैं।

(6.) इमरान खान और अवंतिका मलिक

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान के भांजे इमरान खान ने भी अवंतिका मलिक के साथ 2011 में लव मैरिज की है जोकि एक हिन्दू परिवार से है। इससे पहले दोनों ने करीब आठ साल तक एक दूसरे को डेट किया था। मई, 2019 से अवंतिका मलिक इमरान खान से अलग रह रही हैं। कपल की एक प्यारी सी बेटी है जिसका नाम इमारा मलिक खान है। (ये भी पढ़ें: अनिल अंबानी और टीना मुनीम की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं, यहां जानें कैसे हुआ मिलन)

(7.) इरफान खान और सुतापा सिकंदर

बॉलीवुड के फैमस अभिनेता इरफ़ान खान ने भी एक हिन्दू लड़की के साथ लव मैरिज की है जिसका नाम सुतापा सिकंदर है। 1995 में इरफ़ान ने अपने साथ एनएसडी में पढ़ चुकी सुतापा सिकंदर से शादी की थी। इरफ़ान और सुतापा के दो बेटे हैं, बड़े बेटे का नाम बिबाल और छोटे बेटे का नाम अयान है।

(8.) फरदीन खान और नताशा माधवानी

बॉलीवुड के फैमस अभिनेता रहे चुके अभिनेता फ़िरोज़ खान के बेटे फरदीन खान ने भी एक हिन्दू लड़की से शादी की।,जिनका नाम नताशा माधवानी है। फरदीन ने बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री मुमताज की बेटी नताशा माधवानी से शादी की। दिसंबर, 2005 में जोड़ी का निकाह हुआ। इनके दो बच्चे हैं बेटी डायना और बेटा अजारियस। फिलहाल, फरदीन पिछले 8 सालों से ग्लैमर की दुनिया से दूर हैं।

(9.) जायद खान और मलाइका पारेख

बॉलीवुड अभिनेता जायद खान का फिल्म करियर इंतना अच्छा नही रहा है, कुछ फिल्मो में इनके अभिनय को पसंद किया गया था, लेकिन वे सफल नही हो सके। आपको बता दें कि जायद खान ने साल 2005 में अपनी बचपन की दोस्त और हिन्दू परिवार की लड़की मलाइका पारेख से शादी की थी। मलाइका अब दो बेटों जिदान और आरिज के पैरेंट्स हैं।

(10.) कबीर खान और मिनी माथुर

बॉलीवुड के फैमस डायरेक्टर कबीर खान ने मिनी माथुर से शादी की है जो की एक हिन्दू परिवार से है। दोनों अब 2 बच्चे विवान (बेटी) और सन्या (बेटी) के पेरेंट्स हैं।

दरअसल, बॉलीवुड भी कई उन प्रोफेशन में से एक है, जहां काम करने वालों के लिए हिंदू या मुस्लिम या कोई और धर्म मायने नहीं रखता। हिंदू-मुस्लिम के बीच की शादी देश में भले चर्चा का विषय रहे, बॉलीवुड में ऐसा कभी नहीं रहा। खैर आपको ये स्टोरी कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताएं, और हमारे लिए कोई सलाह हो तो भी बताएं।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.