शादी से पहले अमिताभ बच्चन लिखते थे जया बच्चन को 'लव लेटर्स', खुद बिग बी ने शेयर किया किस्सा

बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने खुलासा किया है कि वो शादी से पहले जया बच्चन को 'लव लेटर्स' लिखा करते थे। तो चलिए जानते हैं इस बारे में।

img

By Prakash Joshi Last Updated:

शादी से पहले अमिताभ बच्चन लिखते थे जया बच्चन को 'लव लेटर्स', खुद बिग बी ने शेयर किया किस्सा

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और जया बच्चन (Jaya Bachchan) खुशहाल तरीके से अपनी शादीशुदा जिंदगी के 47 साल के सफर को तय कर चुके हैं। बिग बी और उनकी धर्म पत्नी जया बच्चन को बॉलीवुड के बेस्ट कपल में से एक माना जाता है। हाल ही में अमिताभ ने एक खुलासा किया है, जिसमे उन्होंने बताया है कि वो अपनी पत्नी जया को 'प्रेम पत्र' लिखा करते थे।

amitabh bachchan

दरअसल, इन दिनों अमिताभ बच्चन टीवी के फेमस क्वीज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' को होस्ट कर रहे हैं। बुधवार को शो में डेयरी कारोबारी योगेश हॉट सीट पर पहुंचे थे। जौनपुर से आए योगेश हल्के मिजाज के साथ खेल को आगे बढ़ाते हुए अपनी तमाम निजी बातों पर हंसी मजाक करते नजर आए। इस दौरान योगेश ने भी अमिता से कई सवाल पूछे, जिनका जवाब बिग बी ने दिया। इन्हीं सवालों के बीच योगेश ने अमिताभ से उनकी लव लाइफ को लेकर एक सवाल पूछ लिया। योगेश ने पूछा कि, 'क्या आपने भी जया मैडम को लव लेटर्स लिखे थे या फिर उन्होंने सीधे आई लव यू कह दिया था?' इस पर बिग बी ने जवाब दिया कि, 'उन्होंने जया को बहुत सारे लव लेटर्स लिखे थे।' (ये भी पढ़ें: करीना कपूर ने शेयर की बेटे तैमूर की क्यूटनेस से भरी तस्वीर, फ्रेंच फ्राइज खाते दिखे छोटे नवाब)

मुलाकात और फिर जल्दी शादी

एक बार सिमी गरेवाल के चैट शो 'Rendezvous' में अमिताभ ने जया से अपनी पहली मुलाकात के बारे में बताया था। इस​के मुताबिक बिग बी ने जया को पहली बार एक मैगजीन के कवर पेज पर देखा था। मैगजीन पर जया को देखते ही अमिताभ काफी इंप्रेस हुए थे। अमिताभ ने बताया था कि वो हमेशा से ऐसी लड़की चाहते थे जो अंदर से ट्रेडिशनल और बाहर से मॉडर्न हो। जया बिल्कुल वैसी ही थीं। अमिताभ ने ये भी बताया था कि जया की आंखें उन्हें बेहद खूबसूरत लगी थीं।

Amitabh Bachchan and Jaya Bachchan

वहीं, शो में जया ने बताया था कि ये पहली नजर का प्यार नहीं था। साल 1970 में उन्होंने अमिताभ को पहली बार पुणे फिल्म इंस्टीट्यूट में देखा था। वो वहां फिल्ममेकर के. अब्बास और उनके पूरे ग्रुप के साथ वहां पहुंचे थे। अमिताभ की पर्सनालिटी, जया को काफी पसंद आई थी। उस समय अमिताभ स्ट्रगल कर रहे थे लेकिन जया तब तक स्टार बन चुकी थीं। इसके बाद जब दोनों की मुलाकात फिल्म 'गुड्डी' के सेट पर हुई तो वे अच्छे दोस्त बन गए।  (ये भी पढ़ें: कपिल शर्मा के घर दूसरी बार गूंजने वाली हैं किलकारी, यहां देखें गिन्नी चतरथ के बेबी बंप का वीडियो)

Amitabh Bachchan and Jaya Bachchan

'गुड्डी' के बाद दोनों ने फिल्म 'एक नजर' में साथ काम किया। इस फिल्म में दोनों की प्रेम कहानी शुरू हो चुकी थी। फिल्म 'जंजीर' के समय दोनों की प्रेम कहानी में एक बड़ा टि्वस्ट आया। दोनों के कॉमन फ्रेंड ने कहा कि अगर ये फिल्म हिट हुई तो हम सब साथ में लंदन घूमने चलेंगे। और आखिरकार फिल्म हिट हो गई। (ये भी पढ़ें: भाभी सुष्मिता सेन को चारू असोपा व पति राजीव ने शानदार अंदाज में किया बर्थडे विश, लिखा इमोशनल पोस्ट)

Amitabh Bachchan and Jaya Bachchan

इसके बाद अमिताभ अपने बाबूजी के पास परमिशन लेने पहुंचे तो बाबूजी ने उनसे पूछा कि- ''क्या जया भी आपके साथ जा रही हैं' इस पर अमिताभ ने हां में जवाब दिया तो बाबूजी बोले कि- ''बिना शादी के कोई लड़का-लड़की ऐसे कहीं बाहर नहीं जा सकते हैं, इसलिए अगर लंदन जाना है तो शादी करो वरना नहीं जाने को मिलेगा।'' इसी वजह से दोनों ने जल्द ही 3 जून 1973 को शादी कर ली। शादी के अगले ही दिन हनीमून मनाने लंदन के लिए रवाना हो गए। इस शादी में अमिताभ और जया के कुछ रिश्तेदार और दोस्त ही शामिल हुए थे। उस दौर में अमिताभ और जया की जोड़ी खूब जमी थी। उस समय की सुपरहिट फिल्मों में जंजीर, अभिमान, चुपके-चुपके, शोले, सिलसिला, 'कभी खुशी कभी गम' जैसी और कई फिल्में शामिल हैं।

Amitabh Bachchan and Jaya Bachchan

फिलहाल, शादी के इतने सालों बाद भी इस कपल का एक-दूसरे के लिए प्यार बिल्कुल भी कम नहीं हुआ है, और कई मौकों पर ये प्यार देखने को भी मिल जाता है। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

Cover and Images Courtesy: Amitabh Bachchan
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2020, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.