बिल गेट्स ने वाइफ मेलिंडा संग 27 साल की शादी को तोड़ने का किया फैसला, ट्वीट कर बताई वजह

दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति बिल गेट्स और उनकी वाइफ मेलिंडा ने अपनी शादी के 27 साल बाद अलग होने का फैसला कर लिया है, जिसकी जानकारी माइक्रोसॉफ्ट फाउंडर ने एक ट्वीट के जरिए दी है।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

बिल गेट्स ने वाइफ मेलिंडा संग 27 साल की शादी को तोड़ने का किया फैसला, ट्वीट कर बताई वजह

दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति व माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स (Bill Gates) और उनकी वाइफ मेलिंडा (Melinda) ने अपनी 27 साल की शादी को खत्म करने का फैसला कर लिया है। जी हां, लाखों-करोड़ों लोगों को इंस्पायर करने वाले बिल गेट्स अब अपनी पत्नी मेलिंडा से तलाक लेना चाहते हैं, जिसकी जानकारी बिल गेट्स ने सोशल मीडिया पर दी है।

दरअसल, बिल गेट्स ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट करते हुए अपनी वाइफ मेलिंडा के संग अपने अलगाव के फैसले पर बात की है।। बिल गेट्स ने अपने ट्वीट के माध्यम से बताया कि उन्होंने अपने रिश्ते को बचाने की बहुत कोशिश की, लेकिन अब वे आपसी रज़ामंदी के साथ एक-दूसरे से अलग हो रहे हैं। हालांकि, तलाक के बाद भी दोनों अपने चैरिटी फाउंडेशन पर साथ काम करेंगे।

(ये भी पढ़ें- अर्जुन कपूर को गर्लफ्रेंड मलाइका अरोड़ा के लिए खाना बनाना है पसंद, फिटनेस का भी रखते हैं ध्यान)

ट्विटर पर शेयर किए गए अपने पोस्ट में बिल गेट्स ने लिखा, ‘हमारे रिलेशनशिप पर बहुत विचार और काम करने के बाद, हमने अपनी शादी को खत्म करने का फैसला किया है। पिछले 27 सालों में, हमने तीन अविश्वसनीय बच्चों की परवरिश की और एक फाउंडेशन बनाया, जो पूरी दुनिया में काम करती है ताकि सभी लोग स्वस्थ, उत्पादक जीवन जी सकें।’

इसके आगे बिल गेट्स ने कहा कि वो एक साथ अपने फाउंडेशन का काम तो जारी रखेंगे, लेकिन एक कपल के तौर पर वो आगे नहीं बढ़ सकते हैं। बिल गेट्स ने अपने नोट में आगे लिखा, ‘हम उस मिशन में एक विश्वास साझा करना जारी रखते हैं और फाउंडेशन में एक साथ अपना काम जारी रखेंगे, लेकिन हमें अब भरोसा नहीं है कि एक कपल के तौर पर हम अपनी आगे की जिंदगी साथ में गुजार सकते हैं। हम अपने परिवार के लिए स्थान और गोपनीयता मांगते हैं, क्योंकि हम इस नए जीवन को नेविगेट करना शुरू करते हैं।’

बिल गेट्स और मेलिंडा साथ में चलाते हैं एक फाउंडेशन

बिल गेट्स और मेलिंडा साथ मिलकर दुनिया का सबसे बड़ा चैरिटी फाउंडेशन ‘The Bill & Melinda Gates Foundation (BMGF)’ चलाते हैं, जो अमेरिका के वाशिंगटन में स्थित है। गेट्स और मेलिंडा ने इस चैरिटी फाउंडेशन को साल 2000 में लॉन्च किया था। इस फाउंडेशन का मकसद दुनिया भर में स्वास्थ्य सेवा को बढ़ाना, अत्यधिक गरीबी को कम करना, अमेरिका में शैक्षिक अवसरों और सूचना प्रौद्योगिकी तक पहुंच का विस्तार करना है।

(ये भी पढ़ें- बेटे अगस्त्य संग खेलते दिखे हार्दिक पांड्या, वाइफ नताशा ने स्पेशल मोमेंट का वीडियो किया शेयर)

बिल गेट्स की पर्सनल लाइफ

बिल गेट्स ने अपनी कामयाबी की सीढ़ियों पर चढ़ने के बाद 1 जून 1994 में फ्रांसीसी मेलिंडा संग शादी रचाई थी। मेलिंडा से बिल गेट्स को तीन बच्चे हुए, जिनका नाम है जेनिफर कैथेराइन गेट्स, रोरी जॉन गेट्स एवं फोएबे अदेले गेट्स। मेलिंडा पूर्व Microsoft प्रबंधक हैं, जो अब महिला अधिकारों, जलवायु परिवर्तन समेत कई चीजों पर अपनी आवाज बुलंद कर रही हैं।

(ये भी पढ़ें- पत्नी अंजली की बदौलत गूगल सीईओ हैं सुन्दर पिचाई, बेहद रोमांटिक है इनकी लव स्टोरी)

वैसे, बिल गेट्स और मेलिंडा के अपने 27 साल की शादी को खत्म करने के फैसले पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- बिल गेट्स)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.