दिलीप कुमार की तबियत को लेकर बोलीं सायरा बानो- 'उनकी सेहत ठीक नहीं है, सभी दुआ करें'

बॉलीवुड एक्टर दिलीप कुमार (Dilip Kumar) की तबियत बिगड़ी है, जिसको लेकर उनकी पत्नी ने हेल्थ अपडेट जारी किया है। तो चलिए जानते हैं दिलीप साहब की सेहत के बारे में...

img

By Prakash Joshi Last Updated:

दिलीप कुमार की तबियत को लेकर बोलीं सायरा बानो- 'उनकी सेहत ठीक नहीं है, सभी दुआ करें'

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार (Dilip Kumar) और सायरा बानो (Saira Banu) को इंडस्ट्री का बेस्ट कपल माना जाता है। फैंस इस जोड़ी को अपना आइडल कपल तक मानते हैं, और वो इसलिए क्योंकि लोगों को दिलीप कुमार और सायरा बानो की जोड़ी बेमिसाल लगती है। शादी के 54 साल बाद भी दोनों एक-दूसरे का साथ बखूबी निभा रहे हैं, लेकिन दिलीप साहब की तबियत थोड़ी नासाज जरूर बनी हुई है, जिसके बारे में सायरा बानो ने फैंस को बताया है।

Dilip Kumar

दरअसल, हाल ही में सायरा बानो ने अपने पति दिलीप कुमार का हेल्थ अपडेट दिया है। 'टाइम्स ऑफ इंडिया' से बात करते हुए सायरा ने बताया है कि दिलीप साहब इन दिनों काफी कमजोर हो गए हैं, और उनकी इम्युनिटी भी बेहद कम है। सायरा बानो ने इस बारे में कहा कि, 'मेरा ये मकसद बिल्कुल भी नहीं है कि मेरी कोई तारीफ करे और कहे कि मैं एक डेडिकेटेड वाइफ हूं। दिलीप साहब इन दिनों काफी कमजोर हैं, और उनकी इम्यूनिटी भी कम है। कई बार वो हॉल तक आते भी हैं, लेकिन फिर वापस कमरे में चले जाते हैं। उनकी अच्छी सेहत के लिए दुआ करें।' (ये भी पढ़ें: हनीमून पर निकलीं सना खान, पति अनस संग एंजॉय करते हुए तस्वीरें व वीडियोज आईं सामने)

Dilip Kumar and Saira Banu

आगे उन्होंने बताया कि वो आखिर दिलीप साहब की देखभाल क्यों करती हैं। इस पर उन्होंने कहा कि, 'मैं ये सब किसी दवाब में नहीं, बल्कि दिलीप साहब के प्यार में करती हूं। मुझे तारीफ नहीं चाहिए। मेरे लिए तो उनका साथ होना और उनके साथ रहना ही काफी है। मैं उनसे बहुत प्यार करती हूं, और वो मेरी सांस हैं।'

इस साल नहीं मनाई थी अपनी सालगिरह

अगर हम कहें कि ऐसा कोई पैमाना नहीं बना है जो दिलीप कुमार और सायरा बानो के प्यार को माप सके, तो इसमें कुछ गलत नहीं होगा। क्योंकि ये कपल एक-दूसरे से बेइंतहा मोहब्बत करता है। हर साल ये जोड़ा बड़ी ही धूमधाम से अपनी शादी की सालगिरह मनाता है। लेकिन इस साल 11 अक्टूबर 2020 को इस कपल ने अपनी सालगिरह को सेलिब्रेट नहीं किया था, क्योंकि इसी साल दिलीप कुमार ने अपने 2 भाईयों को कोरोना की वजह से खो दिया था। ऐसे में इस जोड़े ने अपनी सालगिरह ना मनाने का फैसला किया था। (ये भी पढ़ें: सायरा बानो से सगाई के दिन दिलीप कुमार की Ex गर्लफ्रेंड ने खा ली थी नींद की दवा, एक्ट्रेस ने खोले राज)

अपनी सगाई छोड़कर चले गए थे दिलीप कुमार

हाल ही में 'टाइम्स ऑफ इंडिया' को दिए एक लेटेस्ट इंटरव्यू में सायरा बानो से पूछा गया था कि, 'एक लड़की थी जो कथित तौर पर दिलीप साहब की प्रेमिका थी, और उसने सगाई के दिन नींद की गोलियां ले ली थीं। क्या आप ऐसी बातों से असुरक्षित महसूस करती थीं?' इस पर उन्होंने कहा था, 'जरुरी नहीं। ये मुझे कभी प्रभावित नहीं करेगा। यहां तक ​​कि जिस दिन हमारी सगाई हुई, एक लड़की जो इंडस्ट्री से नहीं थी और जो कि उनकी गर्लफ्रेंड थी, वो नींद की गोलियां लेती थी। दिलीप साहब को उसके पास अपनी सगाई को बीच में छोड़कर जाना पड़ा और उसे समझाना पड़ा कि वो मुझसे (सायरा) प्यार करते हैं। उन्होंने उसे शांत किया और सगाई समारोह में वापस आ गए। मुझे इस तरह की चीजों की आदत पड़ गई थी। कई ऐसी लड़कियां भी थीं जो उनकी कार के सामने खड़ी रहतीं और कामना करती थीं कि कार उनके ऊपर चले।'

Dilip Kumar and Saira Banu

ऐसी है लव स्टोरी

दिलीप साहब ने सायरा से अपनी केमिस्ट्री का जिक्र अपनी ऑटोबायोग्राफी 'द सबस्टांस एंड द शैडो' में किया है। इस किताब में एक्टर ने बताया है कि वो सायरा से पहली बार एक्ट्रेस की बर्थडे पार्टी में मिले थे, और पहली बार में ही उनकी ख़ूबसूरती के कायल हो गए थे। उन्होंने इस मोमेंट को याद करते हुए अपनी किताब में लिखा है कि, ‘मैं जब अपनी कार से उतरकर घर की ओर जाने वाले बगीचे में पहुंचा, तो सायरा वहीं खड़ी थीं। मुझे आज भी याद है कि खूबसूरत ब्रोकेड साड़ी पहने सायरा को मैं उस वक़्त देखता ही रह गया था। उनकी खूबसूरती ने मुझे अचंभे में डाल दिया था, क्योंकि सायरा अब वो यंग गर्ल नहीं रही थीं, जिनके साथ मैंने जान बूझकर काम करने से मना कर दिया था क्योंकि मुझे लगा कि वो मेरी हीरोइन के रूप में बेहद यंग लगेंगी।’ साथ ही, एक्टर ने ये भी बताया था कि कैसे वो सायरा के प्यार में पड़ गए थे और आज भी उस प्यार से  निकल नहीं पाए हैं। दिलीप ने इस किताब में आगे लिखा है, ‘वो एक लड़की से महिला बन चुकी थीं, और वास्तव में जितना मैंने सोचा था, वो उससे कई ज्यादा सुंदर थीं।' (ये भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत के फैंस के लिए अंकिता लोखंडे ने दिया खास मैसेज, यहां देखें वो वीडियो)

ये बात शायद कम ही लोग जानते हैं कि दिलीप और सायरा को एक-दूसरे के करीब लाने में सबसे बड़ा हाथ नसीम बानो का ही था। सायरा की मां, नसीम ने ही इन दोनों की मुलाकात कराई थी। इसके बाद ही दोनों के बीच इकरार हुआ और 11 अक्टूबर 1966 में ये परफेक्ट कपल शादी के बंधन में बंध गया। हालांकि, शादी के वक्त सायरा सिर्फ 22 साल की थीं, जबकि उस दौरान दिलीप की उम्र 44 थी। करीब 22 साल के एज गैप होने के बावजूद भी इस कपल की कामयाब मैरिड लाइफ ये दर्शाती है कि जहां बेइंतहा मोहब्बत होती है वहां उम्र के फासलों का कोई वजूद नहीं रह जाता।

फिलहाल, सायरा बानो दिलीप कुमार का हर तरीके से ध्यान रख रही हैं। हम भी दिलीप साहब के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट-इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.