महाशिवरात्रि पर ऋतिक रोशन ने शेयर कीं फैमिली संग थ्रोबैक तस्वीरें, बताया अपने नाना से जुड़ा किस्सा

बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन ने महाशिवरात्रि के अवसर पर कुछ थ्रोबैक तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। साथ ही इसका महत्व भी बताया है। आइए जानते हैं...

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

महाशिवरात्रि पर ऋतिक रोशन ने शेयर कीं फैमिली संग थ्रोबैक तस्वीरें, बताया अपने नाना से जुड़ा किस्सा

बॉलीवुड के हैंडसम हंक ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) अपनी चार्मिंग पर्सनैलिटी और लाजवाब बॉडी के चलते लाखों लड़कियों के दिलों पर राज करते हैं। ऋतिक रोशन अपनी कई फिल्मों से न केवल तारीफें बटोरते हैं, बल्कि वह अपने अभिनय से इंडस्ट्री में अपनी एक अमिट छाप भी छोड़ देते हैं। एक्टर फिल्मों के अलावा सोशल मीडिया पर भी एक्टिव रहते हैं। हाल ही में, उन्होंने महाशिवरात्रि के मौके पर सोशल मीडिया पर कुछ अनदेखी तस्वीरें शेयर की हैं, जिसके साथ उन्होंने एक किस्सा भी सुनाया है।

आपको एक्टर का पोस्ट दिखाएं, उससे पहले ये जान लीजिए कि, ऋतिक रोशन अभिनेता व फिल्म निर्माता राकेश रोशन के बेटे हैं। राकेश रोशन ने ही अपनी फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से अपने बेटे ऋतिक रोशन को लॉन्च किया था। इस फिल्म ने ऋतिक रोशन को रातोंरात स्टार बना दिया था। उनके अभिनय से लेकर उनके लुक्स और पर्सनैलिटी की खूब तारीफ की गई थी। इसके बाद एक्टर ने ‘धूम 2’, ‘क्रिश’, ‘जोधा अकबर’ और ‘सुपर 30’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। (ये भी पढ़ें- करिश्मा कपूर ने शानदार तरीके से मनाया बेटी समायरा का 16वां जन्मदिन, एक्ट्रेस ने शेयर कीं झलकियां)

उनकी पर्सनल लाइफ की बात करें तो, ऋतिक रोशन की फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ की तरह अपनी लेडीलव सुजैन खान से पहली मुलाकात ट्रैफिक सिग्नल पर हुई थी, जहां सुजैन को पहली नजर में देखते ही हैंडसम हंक अपना दिल हार बैठे थे। चार सालों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद आखिरकार साल 2004 में दोनों ने शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया। शादी के बाद दोनों दो बेटों ऋहान और ऋधान के पेरेंट्स बने। हालांकि, शादी के 14 साल बाद ये कपल तलाक लेकर हमेशा के लिए अलग हो गया। इनके अलगाव का कारण क्या था? इसका खुलासा दोनों में से किसी ने अभी तक नहीं किया है।

अब बात करते हैं ऋतिक रोशन के लेटेस्ट पोस्ट की। दरअसल, 11 मार्च 2021 को एक्टर ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल से कुछ थ्रोबैक तस्वीरें शेयर कर अपने फैंस को महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं दीं। इन तस्वीरों में ऋतिक अपने नाना जे. ओम प्रकाश के साथ नजर आ रहे हैं। इनमें से एक तस्वीर उनकी फैमिली फोटो है, जिसमें उनकी एक्स वाइफ सुजैन खान, दो बच्चे ऋहान, ऋधान, पिता राकेश रोशन समेत पूरी फैमिली नजर आ रही है।

इन तस्वीरों को शेयर करते हुए ऋतिक रोशन ने अपने नाना की एक बात फैंस के साथ शेयर की है। एक्टर ने अपने कैप्शन में लिखा है, ‘जय शिव शंकर! महाशिवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं। #ThrowbackThursday। मैं अपने नाना, जिन्हें मैं प्यार से ‘डैडा’ कहता था, उनके साथ एक बातचीत के बारे में बताता हूं। जब मैं छोटा था, तब मैंने अपने नाना से पूछा था, ‘हम महाशिवरात्रि क्यों मनाते हैं? हम क्यों हर साल डेरा के शिव मंदिर में परिवार के साथ जाते हैं? इसका महत्व बताते हुए उन्होंने कहा था कि हमारा परिवार शिव भगवान और मां पार्वती के मिलन का समारोह मनाने के लिए एकजुट होता है। ये दिन शिव और पार्वती के मिलन के लिए समर्पित होता है, जिसके लिए लोग पूजा और सामुदायिक भोजन करते हैं। इसके साथ ही, हर दिन हम हमारे और दूसरों के लिए बेहतर दुनिया बनाने का संकल्प लेते हैं।’ (ये भी पढ़ें- सबा अली खान ने शेयर कीं भांजे तैमूर के बर्थडे की थ्रोबैक फोटोज, भाई-बहन संग पोज देती आईं नजर)

अपनी बात को जारी रखते हुए ऋतिक रोशन ने लिखा, ‘इस साल, महाशिवरात्रि के सार ने मुझे मजबूत बनाया है। पहली बार सोशल डिस्टेंसिंग के चलते हमारे मंदिर के दरवाजों को बंद किया गया है। अगर कुछ भी हो, तो जीवन, स्वास्थ्य और सुरक्षा के संरक्षण की ज़िम्मेदारी केंद्र की होती है। आंतरिक शक्ति को मांगकर ब्रह्मांड को मदद, हील व सशक्त करने की एक प्रार्थना कर रहा हूं। ओम नमः शिवाय।’ उनके इस पोस्ट से लगता है कि ऋतिक अपने परिवार के साथ मंदिर जाने वाला पल इस साल काफी ज्यादा मिस कर रहे हैं। (ये भी पढ़ें- मां नरगिस और पिता सुनील दत्त की एनिवर्सरी पर संजय दत्त हुए इमोशनल, थ्रोबैक फोटो के जरिए किया याद)

तो आपको ऋतिक रोशन का ये पोस्ट कैसा लगा? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- ऋतिक)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.