KBC13: सुनील शेट्टी ने जैकी श्रॉफ की मां से जुड़ी बात की शेयर, रोने लगे अमिताभ सहित तीनों एक्टर

'केबीसी13' के अपकमिंग एपिसोड में जैकी श्रॉफ और सुनील शेट्टी पुराने जमाने के बारे में बात करेंगे। इसी दौरान, जैकी की दिवंगत मां रीता श्रॉफ को याद कर दोनों भावुक हो जाते हैं। आइए देखते हैं इसका वीडियो।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

KBC13: सुनील शेट्टी ने जैकी श्रॉफ की मां से जुड़ी बात की शेयर, रोने लगे अमिताभ सहित तीनों एक्टर

इन दिनों क्विज रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' (केबीसी) का 13वां सीजन चल रहा है। शो के होस्ट अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) अक्सर इस शो में स्पेशल गेस्ट को इनवाइट करते रहते हैं, जो सेट पर अपनी लाइफ से जुड़े अनसुने पहलुओं की लोगों के सामने चर्चा करते हैं। शो के हालिया एपिसोड में होस्ट अमिताभ बच्चन ने हॉट सीट पर दो स्पेशल गेस्ट के तौर पर एक्टर सुनील शेट्टी (Suniel Shetty) और जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) का स्वागत किया। इस दौरान तीनों अभिनेताओं ने पुरानी बातों को भी याद किया।

Jackie Shroff with Suniel Shetty on the sets of KBC13

यही नहीं, फिल्मों के साथ-साथ पर्सनल लाइफ से जुड़ी बातें भी हुईं। इसी बीच सुनील शेट्टी ने जैकी श्रॉफ की मां से जुड़ा एक इमोशनल किस्सा सुनाया, जिसने सेट पर मौजूद सभी लोगों को रुला दिया। इस बातचीत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

Jackie Shroff with Suniel Shetty

(ये भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन को कंटेस्टेंट ने बताया- मासूम, तो बिग बी को सताने लगा पत्नी जया के गुस्से का डर)

दरअसल, 'सोनी टीवी' पर प्रसारित होने वाले शो 'कौन बनेगा करोड़पति 13' के आगामी एपिसोड का एक प्रोमो वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, एक्टर सुनील शेट्टी एक प्री-रिकॉर्डेड वीडियो में जैकी श्रॉफ द्वारा कही गई एक बात बताते नजर आ रहे हैं। सुनील शेट्टी कहते हैं, 'एक बहुत खूबसूरत बात दादा ने कही थी। जब एक रूम की खोली में था और मां खांसती थी, तो दादा को पता चल जाता था कि, मां खांस रही है और जब बड़े घर में गई तो पता नहीं चला कि, मां कब गुजर गई।' इस किस्से को सुनकर जैकी श्रॉफ समेत सभी की आखों में आंसू आ जाते हैं। इसके बाद बिग बी कहते हैं कि, 'बहुत कम दोस्ती देखने को मिलती है, इस जमाने में।' यहां देखें वो वीडियो।

आइए अब जैकी श्रॉफ की लाइफ पर एक नजर डाल लेते हैं। जैकी श्रॉफ को प्यार से लोग 'जग्गू दादा' कहते हैं। जैकी का असली नाम 'जय किशन काकूभाई' है। इनके पिता गुजराती और इनकी मां कजाकिस्‍तान की तुर्क थीं। जैकी श्रॉफ को करीब नौ भाषाओं की जानकारी है। बीसवीं सदी की शुरूआत में जैकी की मां रीता श्रॉफ कजाकिस्‍तान से उस वक्त भारत भाग आई थीं, जब कज़ाकिस्तान में तख्तापलट हुआ था। यहां उनकी मुलाकात जैकी के पिता और बिजनेसमैन काकूभाई से हुई। फिर दोनों ने शादी कर ली। इसके बाद 1 फ़रवरी 1957 को जैकी श्रॉफ का जन्म हुआ। जैकी श्रॉफ दो भाई थे, इनके दूसरे भाई का नाम हेमंत श्रॉफ था, जिनकी एक दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी। भाई के निधन के बाद जैकी श्रॉफ, अपनी मां के बेहद करीब थे। 

Jackie Shroff

जैकी श्रॉफ की मां रीता श्रॉफ की 2014 में एक स्ट्रोक से मृत्यु हो गई थी। इसी के बारे में बात करते हुए एक साक्षात्कार में जैकी ने खुलासा किया था कि, वह अपनी मां से बहुत प्यार करते थे और सप्ताह में तीन बार उनके बारे में सपने देखते थे। अभिनेता ने कहा था, "मेरी मां को दौरा पड़ा और मुझे नहीं पता था। जब हम तीन बत्ती के एक छोटे से कमरे में रहते थे, अगर वह खांसती तो मैं सुन सकता था और तुरंत कह सकता था, 'क्या हुआ मां, क्या हुआ पापा?' जब हम बांद्रा के एक बड़े घर में गए, तो मां के पास उनका कमरा था, पिताजी के पास भी एक कमरा था और मेरे पास भी, इसलिए मुझे सुबह पता चला कि, उनका निधन हो चुका है। अगर मुझे रात में पता चलता, तो मैं उन्हें अस्पताल ले जा सकता था। तो क्या मिला, क्या गया मालूम नहीं, समझा ना भाऊ? मैं अपनी मां से बहुत प्यार करता था। लेकिन मैं हमेशा अपने आप से पूछता हूं कि, अगर मैं उनसे इतना प्यार करता हूं, तो उनके साथ खुद को क्यों नहीं जलाया। मुझे हफ्ते में तीन बार अपनी मां के बारे में सपने आते हैं। मैं स्वप्न में अपने पुराने घर में जाता हूं और उनके पास बैठकर उनके पांव दबाता हूं।" जैकी की मां उनकी ताकत का स्तंभ थीं और उनकी मृत्यु उनके जीवन की सबसे बड़ी क्षति थी। इंटरव्यू में आगे बात करते हुए, जैकी ने कहा था, "मां को खोना मेरे जीवन की सबसे बड़ी क्षति थी और आज भी वह मेरी सबसे बड़ी ताकत हैं।"

Jackie Shroff With Parents

मौजूदा समय में जैकी श्रॉफ अपनी पत्नी आयशा श्रॉफ और बेटे टाइगर व बेटी कृष्णा श्रॉफ के साथ अपनी फैमिली लाइफ को एंजॉय कर रहे हैं। जैकी श्रॉफ के वर्कफ्रंट की बात करें तो, वह बहुत जल्द अक्षय कुमार स्टारर फिल्म 'सूर्यवंशी' में नजर आएंगे।

Jackie Shroff Family

फिलहाल, आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.