बरुन सोबती और पश्मीन मनचंदा की लव स्टोरीः काॅलेज से शुरू हुआ था प्यार, फिर ऐसे पहुंची शादी तक बात

इस आर्टिकल में हम आपको एक्टर बरुन सोबती और उनकी पत्नी पश्मीन मनचंदा की लव स्टोरी के बारे में बताएंगे। आखिर इनके दिल कैसे मिले, कहां मिले और इनके प्यार का बीज धीरे-धीरे कैसे पनपा? 

img

By Shashwat Mishra Last Updated:

बरुन सोबती और पश्मीन मनचंदा की लव स्टोरीः काॅलेज से शुरू हुआ था प्यार, फिर ऐसे पहुंची शादी तक बात

लोकप्रिय टीवी सीरियल 'इस प्यार को क्या नाम दूं' से अर्नव सिंह रायजादा के रूप में लोगों ने इन्हें बहुत प्यार दिया था। इस शो ने उन्हें घर-घर में पहचान दिलाई थी। इसी शो के जरिए वो हर दिल की जान भी बन गए थे। शो में उनके एंग्री यंग मैन वाले कैरेक्टर को लोगों ने काफी पसंद किया था। जी हां, हम बात कर रहे हैं एक्टर बरुन सोबती (Barun Sobti) की। बरुन सोबती की एक्टिंग ही उनकी पहचान नहीं है, बल्कि कई लड़कियां उनके लुक्स पर भी मरती हैं। बरुन ने अब तक के अपने करियर में कई टीवी सीरियल्स, वेब सीरीज और फिल्मों में काम किया है, जिसमें उनके काम को काफी सराहा गया है। मगर इस आर्टिकल में हम आपको बरुन सोबती की प्रोफेशनल नहीं पर्सनल लाइफ के बारे में बताएंगे। वरुण ने अपनी पहली गर्लफ्रेंड से शादी की है, जिनके वह खुद बहुत बड़े फैन हुआ करते थे और वह खूबसूरत लड़की कोई और नहीं बल्कि पश्मीन मनचंदा (Pashmeen Manchanda) हैं।

Sobti And His Wife Pashmeen Manchanda

ग्लैमर की दुनिया में होने के बावजूद बरुन ने कभी भी अपनी वाइफ को प्यार और सम्मान देना नहीं छोड़ा। बरुन ने अपने काम को हमेशा मैनेज करके रखा, जिससे उनका काम कभी भी उन दोनों के रिश्तों पर हावी ना हो सके। बरुन और पश्मीन का रिश्ता सच्चे प्यार का एक शानदार उदाहरण है। तो, आइये जानते हैं कि ये दो अलमस्त पक्षी, जिनको हम बरुन सोबती और पश्मीन मनचंदा के नाम से जानते हैं। इनके दिल कैसे मिले, कहां मिले और इनके प्यार का बीज धीरे-धीरे कैसे पनपा? (इसे भी पढ़ें: जिमी शेरगिल की लव लाइफ: वाइफ प्रियंका ने बदला लेने के लिए की एक्टर से शादी, रोचक है इनकी प्रेम कहानी)

Barun Sobti and Pashmeen

किस्मत ने मिलाया दोनों को

पश्मीन गर्ल्स कॉलेज में पढ़ती थीं, लेकिन जैसा कहा जाता है कि 'लोगों की जोड़ियां ऊपर वाला बनाता है', तो उसी नियति ने इन दोनों को भी मिला ही दिया और गर्ल्स कॉलेज से पश्मीन ने को-एड कॉलेज में एडमिशन ले लिया। यह वही कॉलेज था, जहां बरुन सोबती नाम का एक स्टूडेंट पढ़ता था। बरुन उस स्कूल में पहले से थे और जब वो आठवीं क्लास पासकर नवीं कक्षा में पहुंचे, तो उनकी निगाहों के सामने एक ख़ूबसूरत चेहरा था, ये चेहरा किसी और का नहीं बल्कि पश्मीन का ही था। यहीं इन दोनों की पहली मुलाकात हुई थी।

Barun Sobti and Pashmeen

पश्मीन बहुत ही सुन्दर थीं और उन्हें पूरे कॉलेज की खूबसूरत लड़कियों में गिना जाता था। सभी लड़कों की तरह बरुन भी पश्मीन के दीवाने थे और उन्हें देखने व उनसे बात करने के बहाने ढूंढा करते थे। कहा तो ये भी जाता है कि बरुन के ऊपर पश्मीन की दीवानगी इस कदर थी कि वो सुबह कॉलेज आते समय उनका घंटों इंतज़ार किया करते थे। धीरे-धीरे बरुन और पश्मीन की दोस्ती हुई और वे एक-दूसरे के बेस्ट फ्रैंड बन गए थे। (इसे भी पढ़ें: सोहेल खान ने फिल्म 'जब प्यार किया तो डरना क्या' की रिलीज के दिन भागकर की थी शादी, ऐसी है लव स्टोरी)

Barun Sobti and Pashmeen

प्यार का एहसास 

'कभी-कभी नज़दीकियां वह काम नहीं कर पाती, जो दूरियां बड़ी आसानी से कर देती हैं', इन दोनों के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था। बरुन-पश्मीन को लगता था कि वे दोनों बस एक अच्छे दोस्त हैं, लेकिन जब पश्मीन को अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई के लिए ऑस्ट्रेलिया जाना पड़ा था, तब दोनों को अपने मन में एक-दूजे के लिये प्यार का एहसास हुआ था। लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप होने के बावजूद दोनों ने अपने प्यार के दिये को कभी बुझने नहीं दिया था।

Sobti And His Wife Pashmeen Manchanda

शादी की घड़ी

लम्बे समय तक रिश्ते को जारी रखना बहुत मुश्किल था, लेकिन इन दोनों ने अपने रिश्ते को संभाल कर रखा और वो भी पांच साल तक। ऑस्ट्रेलिया में अपने एक टूर के दौरान जब बरुन और पश्मीन वहां के एक बड़े होटल में गये, तो वहां बरुन ने खाना ऑर्डर किया था, मगर जो खाना बरुन ने ऑर्डर किया था, वह उन्हें पसंद नहीं आया था। यह देख कर पश्मीन ने बरुन से अपनी प्लेट बदल ली और उन्हें अपना खाना दे दिया। पश्मीन का अपने लिये ऐसा प्यार और केयर देख कर बरुन को काफी अच्छा लगा था और बरुन ने सोचा कि यह सही समय है जब उन्हें पश्मीन को शादी के लिये प्रपोज कर देना चाहिए। बरुन ने बिना देर किये पश्मीन को शादी के लिए प्रपोज भी कर दिया और पश्मीन मान भी गई थींं। (इसे भी पढ़ें: अनिल कपूर की लव स्टोरी: डेट पर जाने के लिए टैक्सी का किराया देती थीं पत्नी सुनीता, ऐसी है कहानी)

Sobti And His Wife Pashmeen Manchanda

पश्मीन के एक सख़्त पंजाबी परिवार से होने के बावजूद इनकी शादी में कोई बाधा या रुकावट नहीं आई थी। 12 दिसंबर 2010 को बरुन-पश्मीन ने एक-दूसरे का हाथ थामकर, सात वचनों की डोर से ख़ुद को एक-दूजे के नामकर, अपना सब कुछ एक-दूसरे पर वार कर शादी कर ली थी। हालांकि, इनकी शादी में सिर्फ इनके परिवार वाले और इन दोनों के करीबी दोस्तों ने ही शिरकत की थी, क्योंकि बरुन को अपनी पर्सनल लाइफ को प्राइवेट रखना ही अच्छा लगता है। इनकी शादी एक गुरुद्वारे में पंजाबी रीति-रिवाजों से संपन्न हुई थी।

Barun Sobti and Pashmeen

खट्ठा-मीठा रिश्ता

किसी भी रिश्ते में लड़ाई-झगड़े होना कोई आम बात नहीं है, उतार-चढ़ाव हर रिश्ते में आते रहते हैं। बरुन और पश्मीन का रिश्ता भी ऐसा ही है, वे कभी-कभी झगड़ते भी हैं और वो भी बहुत छोटी-छोटी बातों पर। बरुन ने इस बात को लेकर खुद कहा था कि 'हम कोई अलग नही हैं, किसी दूसरे कपल्स की तरह हमारी भी लड़ाईयां होती हैं और कुछ देर बाद शान्त भी हो जाती हैं।'

Barun Sobti and Pashmeen Manchanda

बरुन और पश्मीन की लड़ाईयां होती रहती हैं, लेकिन उस लड़ाई को वो ज्यादा नहीं खींचते और इसका पूरा श्रेय पश्मीन को जाता है। जब लड़ाई होती है तो पश्मीन खुद शान्त हो जाती हैं और लड़ाई रोक देती हैं। पश्मीन ही हमेशा पहले सॉरी बोलती हैं, चाहे उनकी गलती न भी हो। मगर पश्मीन इतनी गम्भीर कभी नहीं थीं। एक बार इंटरव्यू में जब पश्मीन से पूछा गया था कि उन्हें बरुन के बारे में क्या पसंद नहीं है, तब उनके साथ आए बरुन ने इस पर फौरन जवाब दिया था, 'मैं हर चीज को पहले ही गेस कर लेता हूं और वह पूछती है कि आप कैसे समझ सकते हो कि मैं क्या सोच रही हूं, क्योंकि अभी मैंने आपको इसके बारे में बताया भी नहीं है।'

Barun Sobti and Pashmeen Manchanda

बरुन टीवी पर कई बोल्ड सीन्स भी कर चुके हैं, लेकिन फ़िर भी इनके रिश्ते में कभी इस बात को लेकर कोई खटास नहीं आई, क्योंकि दोनों में अंडरस्टैंडिंग काफी अच्छी है। टीवी सीरियल्स की तरह बरुन की रियल लाइफ में कोई ऐसी वाइफ नहीं है, जो इन मुद्दों को लेकर बवाल करे। इन्हीं बातों को लेकर एक बार बरुन ने कहा था कि 'मेरी पत्नी जानती है कि मैं उससे कितना प्यार करता हूं, इसलिये वह मेरे द्वारा किये गये इन सीन्स को लेकर कोई विवाद नहीं करती हैं। वह एक अभिनेता के रूप में मेरे काम को समझती हैं।'

Barun Sobti and Pashmeen Manchanda

बरुन के अनुसार, शादी करने का सबसे बड़ा फायदा उन्हें यह मिला है कि उन्हें हमेशा के लिए उनका एक जीवनसाथी मिल गया है। वह अपने उन पलों को नहीं याद करते हैं, जो पहले उन्होंने साथ में बिताए थे। साथ ही बरुन का कहना है कि रिश्तों में चीज़ों को ठीक से चलाने के लिये आपस में सामंजस्य होना बहुत जरुरी है। बरुन का कहना है कि ''मुझे लगता है रिलेशनशिप में चीजें हर दिन बदलती रहती हैं।'' एक ही लड़का और एक ही लड़की के लिए समर्पित होने वाले लोगों में बरुन और पश्मीन एक अच्छा उदाहरण साबित हो सकते हैं। बरुन और पश्मीन का एक-दूसरे के लिये प्यार और जुनून वैसा ही है, जैसा पहले था। इन दोनों का रिश्ता प्यार का एक जीता जागता पर्याय है। आपको बता दें कि बरुन-पश्मीन के घर पर 26 जून 2019 को एक नन्ही परी ने दस्तक दी थी, जिसका नाम इन दोनों ने सिफ़त रखा है। 

Sobti And His Wife Pashmeen Manchanda

बरुन और पश्मीन का रिश्ता दूसरे कपल्स के लिये एक बेहतर उदाहरण है। बॉलीवुड शादीज बरुन और पश्मीन को एक खुशहाल शादीशुदा जीवन और हमेशा साथ रहने की शुभकामनाएं देता है। आपको ये स्टोरी कैसी लगी? कमेंट करके हमें जरूर बताएं और यदि कोई सुझाव हो तो अवश्य दें। 

(Image Courtesy: Instagram)
latest
latest

Loading...

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.