राम चरण और उपासना कामिनेनी की लव स्टोरी: कॉलेज से शुरू हुई दोस्ती, ऐसे बने हमसफर

इस आर्टिकल में हम आपको साउथ इंडस्ट्री के सुपरस्टार राम चरण और उनकी पत्नी उपासना कामिनेनी की प्यारी लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

राम चरण और उपासना कामिनेनी की लव स्टोरी: कॉलेज से शुरू हुई दोस्ती, ऐसे बने हमसफर

इसमें कोई शक नहीं है कि, साउथ इंडस्ट्री के सुपरस्टार राम चरण तेजा (Ram Charan Teja) एक बेहतरीन अभिनेता हैं। उनकी लेटेस्ट फिल्म ‘आरआरआर’ 25 मार्च 2022 को रिलीज हुई और महज एक दिन में ही ये फिल्म ब्लॉकबस्टर बन गई। उनकी एक्टिंग की काबिलियत उनकी तगड़ी फैन फॉलोइंग से साबित होती है, लेकिन वह एक सफल अभिनेता होने के अलावा एक प्यारे पति भी हैं।

Ram Charan

राम चरण अपनी पत्नी उपासना कामिनेनी (Upasana Kamineni) से बेहद प्यार करते हैं और इसकी झलक अक्सर उनके सोशल मीडिया पोस्ट्स पर देखने को मिलती रहती है। उपासना एक बिजनेसवुमेन हैं, जबकि राम चरण एक्टर, अलग-अलग पेशे से होने के बावजूद उनका बंधन काफी मजबूत है। तो चलिए हम आपको दोनों की प्यारी लव स्टोरी के बारे में बताते हैं।

(ये भी पढ़ें- एसएस राजामौली ने तलाकशुदा महिला से की है शादी, जानें कैसे हुई थी कपल की लव स्टोरी की शुरुआत)

राम चरण का करियर

Ram Charan with father Chirinjivi

साउथ इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता चिरंजीवी तेजा के बेटे राम चरण ने साल 2007 में फिल्म ‘Chirutha’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। अपनी पहली फिल्म से उन्होंने साबित किया कि, उनमें चिरंजीवी का खून दौड़ता है। उन्होंने ‘मगधीरा’, ‘येवदु’, ‘ध्रुव’, ‘रंगस्थल’ समेत कई फिल्मों में काम किया और अपने अभिनय कौशल से लोगों का दिल जीता। उनकी लेटेस्ट फिल्म ‘आरआरआर’ की पहली दिन की सफलता ने उन्हें दिग्गज अभिनेता बना दिया है।

उपासना का करियर

Upasana Kamineni

राम चरण जहां फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखते हैं, जबकि उनकी लेडीलव उपासना कामिनेनी एक दिग्गज बिजनेसवुमेन हैं। उपासना, शोभना कामिनेनी और अनिल कामिनेनी की बड़ी बेटी हैं। वह ‘अपोलो लाइफ’ की वाइस चेयरपर्सन और ‘बी पॉजिटिव मैगजीन’ की एडिटर-इन-चीफ हैं। वह अपनी सफलता की ऊंचाइयों को छू रही हैं।

राम चरण-उपासना कामिनेनी की पहली मुलाकात

Ram Charan and Upasana Kamineni

राम और उपासना एक-दूसरे से कॉलेज में मिले थे और बहुत अच्छे दोस्त थे। दोनों एक आम दोस्त की तरह थे। वे एक-दूसरे की कंपनी में काफी शांत और सहज थे, लेकिन उन्होंने कभी भी एक-दूसरे को दोस्त से ज्यादा कुछ नहीं समझा था। हालांकि, उन दोनों की फैमिली और फ्रेंड्स को ये बात साफ दिखाई देती थी कि, उनके बीच का बंधन दोस्ती से ज्यादा है।

कैसे हुआ प्यार का एहसास?

Ram Charan and Upasana Kamineni

राम चरण और उपासना ने एक-दूसरे को हमेशा एक अच्छा दोस्त माना। उन्हें प्यार का एहसास उस वक्त हुआ था, जब राम चरण अपने काम के चलते विदेश गए, तब दोनों को एक-दूसरे की याद सताने लगी। तभी दोनों को एहसास होने लगा कि, दोनों दोस्त से बढ़कर हैं। राम चरण की फिल्म ‘मगधीरा’ के रिलीज के बाद से ही राम और उपासना एक-दूसरे को डेट करने लगे थे।

(ये भी पढ़ें- जूनियर एनटीआर की लव स्टोरी: यहां जानें इनकी लाइफ से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें)

राम चरण और उपासना कामिनेनी की शादी

Ram Charan and Upasana Kamineni

11 दिसंबर 2011 को कपल ने हैदराबाद में सगाई की थी और इसके महज एक साल में दोनों ने शादी कर ली थी। वे 14 जून 2012 को एक इंटीमेट सेरेमनी में शादी के बंधन में बंधे थे। हालांकि, शादी के बाद उन्होंने एक ग्रैंड रिसेप्शन पार्टी आयोजित की थी, जिसमें फिल्मी से लेकर बिजनेस और राजनीति के दिग्गज सितारों तक ने शिरकत की थी।

राम चरण और उपासना कामिनेनी का घर

Ram Charan and Upasana Kamineni with family

टॉलीवुड का ये प्यारा कपल अपने परिवार के साथ हैदराबाद के एक रिहायशी इलाके में स्थित एक सुंदर बंगले में रहता है। 25,000 स्क्वायर फीट में फैला उनका घर हैदराबाद के जुबली हिल्स में स्थित है, जो हैदराबाद के सबसे आलीशान इलाकों में से एक है और यहां कई सितारे रहते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके आलीशान बंगले की कीमत करीब 30 करोड़ रुपए है।

राम चरण-उपासना कामिनेनी की कुल संपत्ति

Ram Charan and Upasana Kamineni

सुपरस्टार की कुल संपत्ति 2022 के अनुसार, 1300 करोड़ रुपए बताई जाती है। वहीं, बिजनेसवुमेन उपासना की संपत्ति 2021 के मुताबिक, 730 करोड़ रुपए होने का अनुमान है। राम चरण की एयरलाइन कंपनी ‘टब्रो मेघा एयरवेज प्राइवेट लिमिटेड’ है, जो हैदराबाद से बाहर स्थित एक क्षेत्रीय एयरलाइन है। ऐसे में अभिनेता के पास लग्जीरियस चीजों की भी कमी नहीं है। राम चरण के गैरेज में एस्टन मार्टिन, रॉल्स रॉयस फैंटम, मर्सिडीज जीएल350 समेत कई लग्जीरियस कार मौजूद हैं।

Ram Charan and Upasana Kamineni

(ये भी पढ़ें- बेहद फिल्मी है विवेक अग्निहोत्री-पल्लवी जोशी की लव स्टोरी, रॉक कॉन्सर्ट में हुई थी पहली मुलाकात)

फिलहाल, आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.