अभिनेता मदन पुरी के बेटे की शादी में पहुंची थीं एक्ट्रेस मीना कुमारी, यहां देखें अनदेखी तस्वीर

बॉलीवुड अभिनेता मदन पुरी का एक अनदेखी तस्वीर सामने आई है, जिसमें वह मीना कुमारी के साथ नजर आ रहे हैं। आइए देखते हैं वो फोटो..

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

अभिनेता मदन पुरी के बेटे की शादी में पहुंची थीं एक्ट्रेस मीना कुमारी, यहां देखें अनदेखी तस्वीर

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे अभिनेता रहे हैं, जिन्होंने अपने फिल्मी करियर में भले ही बतौर लीड एक्टर काम ना किया हो, लेकिन फिर भी उन्होंने अपने लाजवाब अभिनय से लाखों लोगों का दिल जीता। इसी लिस्ट में शुमार हैं बी-टाउन के वर्सटाइल एक्टर मदन पुरी (Madan Puri)। मदन पुरी ने अपने करियर के कई साल हिंदी सिनेमा को दिए। सालों बाद उनकी एक अनदेखी तस्वीर सामने आई है, जिसमें वह अपने जमाने की खूबसूरत और मशहूर अभिनेत्री मीना कुमारी (Meena Kumari) के साथ नजर आ रहे हैं। (ये भी पढ़ें- अपने बचपन के प्यार से इन 8 स्टार्स ने रचाई शादी, किंग खान से लेकर वरुण धवन तक इस लिस्ट में हैं शामिल)

इस तस्वीर को देखने से पहले, आप ये जान लीजिए कि, 30 सितंबर 1915 को पाकिस्तान के लाहौर में जन्मे मदन पुरी ने बॉलीवुड में कदम रखते ही तहलका मचा दिया था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 1946 में आई फिल्म ‘अंहिसा’ से की थी। इस फिल्म में उनके लाजवाब अभिनय ने उनके लिए बॉलीवुड के दरवाजे खोल दिए थे। उन्होंने अनगिनत फिल्मों में अपने अभिनय से लोगों को कायल किया है। मदन पुरी मशहूर विलेन एक्टर अमरीश पुरी के भाई हैं।

अब बात करते हैं मीना कुमारी के साथ मदन पुरी की अनदेखी तस्वीर की। दरअसल, सोशल मीडिया फीड स्क्रॉल करने पर हमारे हाथ मदन पुरी की पुरानी फोटो लगी है। इस तस्वीर में वह बी-टाउन की अदाकारा मीना कुमारी के साथ नजर आ रहे हैं। ये तस्वीर उनके बेटे की शादी की है। इस फोटो में मीना कुमारी, मदन पुरी के बेटे और बहू को गिफ्ट देती हुई नजर आ रही हैं। (ये भी पढ़ें- धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर के साथ अनदेखी तस्वीर आई सामने, बेटी का हाथ पकड़े नजर आए दोनों)

इसके अलावा, मदन पुरी की एक और अनदेखी तस्वीर सामने आई है, जिसमें वह अमिताभ बच्चन के साथ दिखाई दे रहे हैं। इस तस्वीर में अमिताभ मदन को कुछ दिखाते हुए नजर आ रहे हैं और मदन उसे देखकर मुस्कुरा रहे हैं।

मदन पुरी की निजी जिंदगी

30 सितंबर 1915 को निहाल चंद पुरी और वेद कौर के घर में जन्मे मदन पुरी पांच भाई-बहनों में दूसरे नंबर पर थे। उनके बड़े भाई का नाम चमन पुरी (Chaman Puri), छोटे भाई का नाम अमरीश पुरी (Amrish Puri) और हरीश लाल पुरी (Harish Lal Puri), व उनकी छोटी बहन का नाम चंद्रकांता मेहरा (Chandrakanta Mehra) है। मदन पुरी मशहूर सिंगर के.एल सेहगल (K.L. Sehgal) के कजिन थे। सेहगल साहब की वजह से ही मदन पुरी ने बॉलीवुड में अपनी जगह बनाई थी। मदन पुरी की पत्नी का नाम शीला देवी पुरी था। उनके तीन बच्चे हुए, जिनका नाम परवेश पुरी (Parvesh Puri), कमलेश के. पुरी (Kamlesh K. Puri), और रमेश पुरी (Ramesh Puri) है। कमलेश पुरी एक कर्नल थे, जिन्होंने अपने पिता मदन पुरी पर किताब लिखी थी, जिसका नाम 'My Father, The Villain' है। वहीं, रमेश पुरी एक फिल्म डायरेक्टर हैं। (ये भी पढ़ें- चेचक की वजह से हुआ था एक्ट्रेस गीता बाली का निधन, मां के जाने के बाद बेटे ने कही थी ये बात)

मदन पुरी की प्रोफेशनल लाइफ

मदन पुरी के वर्कफ्रंट की बात करें, तो एक्टर ने फिल्म इंडस्ट्री को अपने पूरे 40 साल दिए हैं। इन सालों में उन्होंने 430 फिल्मों में काम किया है। इन सभी फिल्मों में उन्होंने ज्यादातर विलेन का किरदार निभाया है। हालांकि, मदन पुरी एक वर्सटाइल एक्टर थे, जो हर तरह के किरदार में खुद को बेहतरीन तरीके से फिट कर देते थे। उन्होंने अपने करियर में लीड एक्टर-एक्ट्रेसेस के चाचा, दादा, पापा, ताऊ जैसे किरदार भी निभाए हैं। यही नहीं, वह पुलिस इंस्पेक्टर से लेकर एक राजनेता तक के किरदार में लोगों को अपने अभिनय से हैरान कर चुके हैं।

हिंदी फिल्मों के साथ-साथ मदन पुरी ने पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है। मदन ने ‘एक रात’, ‘कश्मीर की कली’, ‘चीख’, ‘चोर मचा शोर’, ‘अमर प्रेम’, ‘नूरी’, ‘ब्लेकमेल’ जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाया है। फिल्म इंडस्ट्री को सैकड़ों फिल्में देने के बाद साल 1985 को इस महान अभिनेता ने हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। 13 जनवरी को हार्ट अटैक की वजह से अचानक 69 साल की उम्र में उनकी मौत हो गई थी। मदन की मौत के बाद उनकी फिल्म ‘संतोष’ रिलीज हुई थी। (ये भी पढ़ें- जब नरगिस को बचाने के लिए खुद आग में झुलस गए थे एक्टर सुनील दत्त, देखें कपल की अनदेखी तस्वीरें)

फिलहाल, मदन अब हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन फिल्म इंडस्ट्री को लाजवाब फिल्में देकर वह अब भी अपने फैंस के जहन में जिंदा हैं। तो आपको ये तस्वीर कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.