मनोज बाजपेई लव स्टोरी: पहली पत्नी से 2 महीने में तलाक, 7 साल बाद मुस्लिम एक्ट्रेस से की दूसरी शादी

एक छोटी सी जगह से खुद को मुंबई जैसी बड़ी मायानगरी में साबित करना हर किसी के बस की बात नहीं। लेकिन ऐसा कर दिखाया है बिहार के लाला मनोज बाजपेई (Manoj Bajpayee) ने। आज जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनकी लव लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

मनोज बाजपेई लव स्टोरी: पहली पत्नी से 2 महीने में तलाक, 7 साल बाद मुस्लिम एक्ट्रेस से की दूसरी शादी

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी काबिलियत के दम पर दमदार एक्टिंग का लोहा मनवाने वाले एक्टर मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) का जन्म 23 अप्रैल 1969 को बिहार (Bihar) के चंपारन जिले के एक छोटे से गांव नरकटियागंज के एक किसान परिवार में हुआ था। इस बार वह अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं। एक छोटी सी जगह से खुद को मुंबई जैसी बड़ी मायानगरी में साबित करना हर किसी के बस की बात नहीं। लेकिन ऐसा कर दिखाया है बिहार के लाला मनोज बाजपेई ने। आज जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनकी लव लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं।

इसलिए टूट गई थी पहली शादी

मनोज अपने पांच भाई-बहनों में दूसरे नंबर पर हैं। अपने दमदार अभिनय के लिए अब तक दो नेशनल और चार फिल्मफेयर अवार्ड्स जीत चुके मनोज बाजपेयी ने दो शादियां की हैं। एक शादी उन्होंने अपने ​​स्ट्रगलिंग के दौर में दिल्ली की एक लड़की से की थी। लेकिन उनकी शादी ज्यादा लंबी नहीं चल सकी। महज 2 महीने में ही उनकी पहली शादी टूट गई थी। इसके बाद वह अपने करियर को सवांरने में लग गए थे। उनके पहली पत्नी से अलग होने की मुख्य वजह मनोज का स्ट्रगलिंग टाइम माना जाता है। (ये भी पढ़ें: ट्विंकल खन्ना से पहले इन 7 हिरोइनों से अफेयर में रह चुके हैं अक्षय कुमार, यहां जानें आखिर कौन थीं वो) 

7 साल डेटिंग के बाद मनोज बाजपेयी ने रचाई मुस्लिम एक्ट्रेस से शादी

मनोज बाजपेयी ने अपनी दूसरी शादी साल 2006 में बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा से शादी की। आपको बता दें कि नेहा का असली नाम शबाना रजा है। उन्होंने फिल्म 'करीब' से बॉलीवुड में साल 1998 में एंट्री की थी। इस फिल्म में वो अभिनेता बॉबी देओल के अपोजिट नजर आईं थीं। ​नेहा की फिल्म 'करीब' के डायरेक्टर विधू विनोद चोपड़ा ने उनका नाम बदलकर नेहा रखा था। इसके बाद अब ज्यादातर लोग उन्हें नेहा नाम से ही जानते हैं। मनोज और नेहा ने एक-दूसरे को फिल्म 'करीब' के बाद से डेट करना शुरू कर दिया था। करीब 7 साल एक-दूसरे को डेट करने के बाद ही दोनों ने साल 2006 में शादी की। शादी के बाद नेहा ने 1-2 फिल्मों में ही काम किया और फिलहाल वो बॉलीवुड से दूर हैं। दोनों की एक बेटी भी है जिसका नाम अवा नायला है।

यहां से शुरू हुआ था मनोज बाजपेई का करियर

उन्हें 4 बार नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा ने रिजेक्ट किया। मनोज उम्मीद हारकर आत्महत्या करना चाहते थे। इस दौरान रघुवीर यादव ने उन्हें बैरी जॅान की एक्टिंग वर्कशॅाप करने का सुझाव दिया। इसी के साथ शुरू हुआ बिहार के इस लाला का सुपरस्टार बनने का सफर। आज के समय में मनोज बाजपेयी के फिल्मी करियर की बात करें तो वह कई अवॉर्ड जीत चुके हैं। 1994 में आई गोविंद निहलानी की फिल्म ‘द्रोहकाल’ में एक मिनट का छोटा सा रोल और शेखर कपूर निर्देशित ‘बैंडिट क्वीन’ में डाकू का किरदार निभाने का मौका मिला। 1995 में दूरदर्शन पर प्रसारित हुए महेश भट्ट निर्देशित सीरियल ‘स्वाभिमान’ में भी उन्होंने काम किया। 1998 में आई रामगोपाल वर्मा निर्देशित गैंगस्टर फिल्म ‘सत्या’ में निभाया भीखू महात्रे का किरदार उनके कॅरियर का टर्निंग पॉइंट रहा। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के ऐसे 10 'खान' जिन्होंने हिंदू लड़कियों से की शादी, नहीं जानते होंगे आप)  

इसके बाद उन्होंने चंद्रप्रकाश द्विवेदी निर्देशित फिल्म ‘पिंजर’(2003) के लिए उन्हें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार का स्पेशल जूरी अवॉर्ड से नवाजा गया। मनोज ने कॅरियर में ‘एलओसी कारगिल’, ‘राजनीति’, ‘आरक्षण’, ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’, ‘चक्रव्यूह’, ‘स्पेशल 26’, ‘सत्याग्रह’, ‘अलीगढ़’, ‘ट्रैफिक’, ‘गली गुलियां’, ‘लव सोनिया’ समेत बहुत सी फिल्मों में काम किया। पिछले साल उनकी वेब सीरीज द फैमिली मैन की खूब चर्चा रही, अगले महीने उनकी पहली वेब फिल्म मिसेज सीरियल किलर रिलीज हो रही है।

गौरतलब है कि अभिनेता मनोज बाजपेयी अपना जन्मदिन इस बार परिवार के साथ नैनीताल में मना रहे हैं। वह यहां एक फिल्म की शूटिंग पहुंचे करने थे लेकिन अचानक लॉकडाउन घोषित होने की वजह से वह उत्तराखंड में ही फंस गए हैं। बॉलीवुडशादीज की तरफ से अभिनेता मनोज बाजपेई को जन्मदिन की बहुत बहुत शुभकामनाएं। तो आपको मनोज बाजपेई की लव स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके बताना न भूलें, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें। 

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.