'अनुपमा' फेम रुपाली गांगुली को होना पड़ा था बॉडी शेमिंग का शिकार, एक्ट्रेस ने इंटरव्यू में किया शेयर

टीवी एक्ट्रेस रुपाली गांगुली ने अपने बॉडी शेमिंग के एक्सपीरियंस को एक इंटरव्यू में शेयर किया है। आइए आपको बताते हैं इस बारे में।

img

By Vidushi Gupta Last Updated:

'अनुपमा' फेम रुपाली गांगुली को होना पड़ा था बॉडी शेमिंग का शिकार, एक्ट्रेस ने इंटरव्यू में किया शेयर

हम ऐसी दुनिया में रहते हैं, जहां बॉडी शेमिंग करना एक आम बात हो गई है। हर दिन, हम लोगों को किसी न किसी के वजन को लेकर मजाक उड़ाते हुए देखते हैं। ‘तुम कितनी पतली हो’ से लेकर ‘तुम कितनी मोटी हो’ तक, हर किसी से सवाल किया जाता है। स्थिति तब बिगड़ती है जब, आपने एक बेबी को डिलीवर किया हो। आपके आसपास के लोग डिलीवरी होने के बाद वजन बढ़ने पर आपका मजाक उड़ाते हैं और जब आप उस वजन को कम करने की कोशिश करते हैं, तो आपको जज करते हैं। टीवी सीरियल ‘अनुपमा’ फेम एक्ट्रेस रूपाली गांगुली (Rupali Ganguly) को भी बेबी बॉय रुद्रांश को जन्म देने के बाद बॉडी शेमिंग का शिकार होना पड़ा था। इस बारे में उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में बात की है।

पहले ये जान लीजिए कि, रुपाली टीवी इंडस्ट्री का बड़ा नाम हैं। ‘परवरिश’, ‘कुछ खट्टे कुछ मीठे’, जैसे सीरियल्स में काम कर चुकीं रुपाली इन दिनों ‘अनुपमा’ में नजर आ रही हैं। पर्सनल लाइफ की बात करें तो, रुपाली ने साल 2013 में बिजनेसमैन अश्विन के वर्मा के साथ शादी की थी। शादी के दो साल बाद रुपाली ने अपने बेटे रुद्रांश को जन्म दिया था।

(ये भी पढ़ें: मोहित मलिक चाहते थे बेबी गर्ल, वाइफ अदिति ने बताया पहली बार लाडले को देख कैसा था उनका रिएक्शन)

अब आपको बताते हैं रुपाली के इंटरव्यू के बारे में। दरअसल, ‘बॉलीवुड बबल’ को दिए गए इंटरव्यू में रूपाली ने बताया, “58 किलो में जब मैंने रूद्रांश को डिलीवर किया, तब मेरा वजन 86 किलो हो गया था। जब मैं अपने बच्चे को बाहर वॉक पर ले जाती थी, तो पड़ोस की कुछ आंटीज जिन्हें मैं जानती भी नहीं थी, वो मुझसे कहती थीं कि ‘अरे तुम मोनिशा हो, कितनी मोटी हो गई हो।’ कौन एक मां को जज करने का किसी को अधिकार देता है? एक महिला किन इश्यूज से गुजरती है इस बारे में कोई नहीं जानता।”

Rupali

इससे पहले, फिल्म क्रिटिक व आरजे सिद्धार्थ कन्नन संग बातचीत में रुपाली ने अपने पहले बेबी के दौरान हुई परेशानियों के बारे में बात की थी। रुपाली ने अपने इंटरव्यू में कहा था, ‘मैं थायरॉइड से ग्रसित थी, जिसकी वजह से मेरी फर्टिलिटी की क्षमता कम हो गई थी। इस वजह से मैं मां नहीं बन पा रही थी। मैंने काफी डॉक्टर्स से सलाह ली। मेरा बेटा रुद्रांश मेरे लिए किसी वरदान से कम नहीं है।”

(ये भी पढ़ें: अमृता राव की रोमांटिक लव स्टोरी: एक्ट्रेस ने बताया पति RJ अनमोल से कैसे हुई थीं इम्प्रेस?)

Rupali

अपने लक्ष्य के बारे में बात करते हुए रुपाली ने कहा था, ‘मेरा लक्ष्य था, शादी करना और बच्चा पैदा करना। ये मेरी जिंदगी का लक्ष्य था और इतनी मुसीबतों के बाद आखिरकार मैं एक बेटे की मां बन चुकी हूं, जबकि कई डॉक्टर्स ने जवाब देते हुए कहा था कि ‘नही हो सकता है।’ बच्चे को जन्म देना काफी मुश्किल था।’ रुपाली ने अपने इंटरव्यू में ये भी कहा था कि, रुद्रांश के जन्म के बाद वो काम नहीं करना चाहती थीं। एक्ट्रेस चाहती थीं कि, वो अपने बच्चे की अच्छी परवरिश करें।’

फिलहाल, वाकई रुपाली के लिए उनके बेटे रुद्रांश एक वरदान ही हैं। वैसे, रुपाली के इंटरव्यू पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.