जब सफेद कपड़ों में करीना की खूबसूरती निहारते रह गए सैफ, पलकें झपकाना ही भूल गए थे 'नवाब'

करीना कपूर की खूबसूरती के दीवाने केवल उनके फैंस ही नहीं, उनके पति सैफ भी हैं। कई बार फोटो शूट के दौरान सैफ करीना को देखकर पलके झपकाना ही भूल जाते हैं। इस कपल के कुछ ऐसे ही किस्से आइए आपको भी बताएं।

img

By Ritu Singh Last Updated:

जब सफेद कपड़ों में करीना की खूबसूरती निहारते रह गए सैफ, पलकें झपकाना ही भूल गए थे 'नवाब'

सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) को एक साथ देखकर 'पर्फेक्ट पिक्चर' वाला खयाल मन में आता है। कपल को देखकर ऐसा लगता है जैसे दोनों एक-दूसरे को कंप्लीट कर रहे हों। यहां हम आपको पारंपरिक परिधानों में दोनों की कुछ अनदेखी तस्वीरें दिखा रहे हैं, जिसे देखकर शायद आप उन तस्वीरों से अपनी नजर न हटा सकें। असल में आपको जानकर ये आश्चर्य होगा कि ऐसा एक बार नहीं बल्कि कई बार हुआ है जब करीना और सैफ एक साथ फोटो शूट कर रहे होते हैं, तो सैफ की नजर करीना से नहीं हटती हैं। एक बार तो व्हाइट ड्रेस में फोटो शूट के दौरान सैफ की निगाहें करीना पर टिकी रह गईं और वे कुछ देर के लिए पलकें झपकाना तक भूल गए थे।

करिश्मा कपूर के साथ फिल्मों में काम कर चुके सैफ अली खान के लिए उनकी छोटी बहन करीना कपूर कोई अनजान नहीं थीं। सैफ उन्हें करिश्मा के साथ कई बार शूट के दौरान देखते थे। एक बार सैफ ने करीना को करिश्मा के मेकअप वैन में हाथ बांधे बैठे हुए देखा था, तब करीना की फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री भी नहीं हुई थी। करीना और सैफ की तब शायद बात भी नहीं होती थी। इंडस्ट्री में सैफ ने करीना को करीब से तब जाना, जब दोनों ने एक साथ फिल्में करनी शुरू कीं। फिल्म ‘एलओसी कारगिल’ में सैफ और करीना की जोड़ी बनी और तब सैफ ने करीना से पहली बार बात की थी और दोनों ने एक-दूसरे से मुलाकात शुरू कर दी। करीना को तभी सैफ एक अच्छे इंसान लगे। उनका नेचर करीना को बहुत पसंद आया था। (इसे भी पढ़ें: ऐसी 10 टीवी एक्ट्रेसेस जिन्होंने अपने से कम उम्र के लड़कों से की है शादी, जानें इनके बारे में)

इसके बाद ये कपल फिल्म ‘ओंकारा’ में एक बार फिर से साथ नजर आया और स्क्रीन पर की जोड़ी जितनी हिट हुई, उतनी ही असल जिंदगी में भी दोनों को एक-दूसरे का साथ भाने लगा। इस फिल्म के दौरान ही दोनों के रिश्तों की नई शुरुआत हुई। कुछ सालों की डेटिंग के बाद दोनों लव बर्ड्स ने साथ-साथ ही उड़ने का फैसला कर लिया। साल 2012 में दोनों ने एक-दूसरे को जन्म-जन्म का साथी बना लिया। शादी के बंधन में बंधने के साथ ही करीना और सैफ ने ये साबित कर दिया कि प्यार में धर्म, जाति, रूढ़ियां, परंपराएं और मान्यताएं जैसी कोई चीज मायने नहीं रखती है। हालांकि, करीना कपूर ने जब अपने करियर के पीक पर शादी करने का फैसला लिया था, तब लोगों ने उनके इस फैसले को गलत बताया था, जबकि करीना ने इसे अपने जीवन का ‘बेस्ट डिसीजन’ बताया था और इसे साबित भी कर दिया। करीना और सैफ ने जब अपनी शादी के बाद पहली बार अपनी बालकनी से पैपराजी को अपनी तस्वीरें दीं तो देखने वाले देखते ही रह गए। इस कपल की जोड़ी ने साबित कर दिया कि इनकी जोड़ी बेस्ट है।

समय गुजरने के साथ सैफ अली खान और करीना कपूर खान की अंतहीन यादें सोशल मीडिया पर इकट्ठी होती रहीं हैं, उनकी डेटिंग और शादीशुदा जीवन की अनदेखी तस्वीरें और वीडियोज आए दिन सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। इन तस्वीरों का वायरल होना ही बताता है कि ये कपल इंडस्ट्री का सबसे डिमांडिंग कपल है। सोशल मीडिया को स्क्रॉल करते हुए हमने भी आपके लिए कुछ कपल की ऐसी ही तस्वीरों को निकाला है जिसे देखकर आपकी पलके नहीं झपकेंगी। यहां कपल की सफेद ट्रेडिशनल आउटफिट में वो तस्वीर शेयर कर रहे हैं, जिसे देखकर आपकी ही नहीं, बल्कि सैफ की भी अपनी लेडीलव के चेहरे से आंखें नहीं हट पाई थीं। करीना को देखकर वह लगातार उन्हें देखे जा रहे थे और अपनी पलकें तक झपकाना भूल गए थे।

करीना कपूर ने बहुत समय बाद खुद को इंस्टाग्राम पर लॉग-इन किया था और इसके बाद से ही वह ‘इंस्टाग्राम’ पर अधिकतर ही सैफ अली खान से लेकर बेटे तैमूर तक की थ्रोबैक तस्वीरें अपने फैन्स के लिए शेयर करती रहती हैं। उन्होंने तैमूर के तीसरे बर्थडे के जश्न की तस्वीरें भी शेयर की थीं। इसमें तैमूर अपने अब्बा के साथ खेलकूद में मशगूल थे। वहीं, एक तस्वीर भी बहुत खास है जिसमें सैफ की गिटार बजाते हुए बेहद भावुक नजर आ रहे हैं।  ये तस्वीर उनका अपने बेटे के प्रति प्यार को दर्शा रही है। बेबो ने इसका कैप्शन भी दिया था, “माई लव…ऑलवेज प्लेइंग हिज ओन ट्यून (मेरे प्रियतम… हमेशा अपनी ही धुन बजाते हैं)।”

वहीं एक और तस्वीर बहुत ही खास है जिसमें करीना, सैफ के साथ छुट्टियों के दौरान समय बिता रही हैं। इस तस्वीर पर उन्होंने लिखा था ‘फालिंग इन लव’ वर्जन। उन्होंने दो तस्वीरें शेयर की थीं, जिनमें से एक में वे दोनों घास पर लेटे हुए थे और करीना को सैफ से बात करते हुए देखा जा सकता था, जबकि दूसरी तस्वीर में वह ये महसूस करते हुए उठ कर बैठ गईं कि हमेशा वह ही बात करती रहती हैं, जबकि उनके पति सो जाते हैं। इसकी तस्दीक के लिए करीना ने इन तस्वीरों के कैप्शन में लिखा था, “प्यार में पड़ो/सो जाओ…#आफत।” (इसे भी पढ़ें: फिरोज खान की लव लाइफ: शादी-बच्चे होने के बाद एक एयर होस्टेस पर आ गया था एक्टर का दिल, ऐसी है स्टोरी)

एक बार ‘ह्यूमंस ऑफ बॉम्बे’ से बातचीत में करीना कपूर खान ने बताया था कि, जब वह पटौदी के नवाब के प्यार में पड़ीं तो कैसे उनकी बॉलीवुड की लाइफस्टाइल चेंज हुई और वह खुद को बैलेंस कर सकीं। बेबो ने कहा था, “मुझे ऐसे लोगों की नजदीकी हमेशा मिली जिन्होंने मुझे कदम-कदम पर सहारा दिया। जब मैं ये महसूस कर रही थी कि मैं सैफ के प्यार में पड़ रही हूं, तभी सैफ ने मुझे थाम लिया। मैं उनसे पहले भी मिली थी, लेकिन जब हम फिल्म ‘टशन’ कर रहे थे, तभी कुछ था जो बदल गया था। वह मुझे बेहद अच्छे लगने लगे थे। मेरा दिल मेरी हथेलियों पर आ गया था। मैं उनके साथ सब कुछ एंजॉय करना चाहती थी।” करीना ने आगे कहा, “हमने एक-दूसरे का साथ और खूबसूरती को एंजॉय किया, खूब बातें कीं और एक दूसरे के साथ बेहतर बॉन्डिंग शेयर की।”

करीना कपूर खान ने कभी इस बात की परवाह नहीं की कि सैफ अली खान उनसे उम्र में 10 साल बड़े हैं और उनके पहले से दो बच्चे हैं। करीना ने इस पर भी खुल कर अपनी बात कही कि, “मेरे लिए, वह केवल सैफ हैं, जिसने मुझे ठीक होने में मदद की और वो पमुझसे प्यार करते हैं। हो सकता है कि हम दोनों एक-दूसरे से काफी अलग हों, वह बहुत ज्यादा प्राइवेट रहते हैं और बॉलीवुड वाली तड़क-भड़क उनके अंदर नहीं है, लेकिन मैंने उनसे तमाम चीजें सीखी हैं।” उन्होंने एक किस्से का जिक्र भी किया जब सैफ ने उनसे कहा था कि, वह हर रोज उनको घर छोड़ने नहीं जा सकते। बेबो ने इस पर खुल कर बताया था, “हम कुछ ही समय पहले से डेटिंग कर रहे थे, जब उन्होंने कहा कि वह 25 साल वाले नहीं रह गए हैं और मुझे रोज रात को घर छोड़ने नहीं जा पाएंगे। तब, उन्होंने मेरी मॉम से कहा था कि वह मेरे साथ सारी उम्र गुजारना चाहते हैं। हम साथ रहना चाहते हैं।” (इसे भी पढ़ें: पिता सैफ की दूसरी शादी में मैचिंग शेरवानी पहनकर पहुंचे थे इब्राहिम, बन गए थे महफिल की शान)

तो ये थी सैफ और करीना की थ्रोबैक तस्वीरें और उनकी लव लाइफ की अनजानी दास्तान। आपको ये स्टोरी कैसी लगी? हमें जरूर बताएं और कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.