श्रद्धा आर्या ने पति राहुल संग पहली मुलाकात से लेकर लॉन्ग डिस्टेंस मैरिज और हनीमून तक पर की बात

श्रद्धा आर्या ने हाल ही में, दिए एक इंटरव्यू में अपने पति राहुल नागल के साथ अपनी पहली मुलाकात से लेकर प्यार, शादी और हनीमून तक के बारे में बात की है। आदए आपको बताते हैं इस बारे में।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

श्रद्धा आर्या ने पति राहुल संग पहली मुलाकात से लेकर लॉन्ग डिस्टेंस मैरिज और हनीमून तक पर की बात

टीवी इंडस्टी के सबसे पसंदीदा शो 'कुंडली भाग्य' में 'प्रीता' का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस श्रद्धा आर्या (Shraddha Arya) 16 नवंबर, 2021 को एक नौसेना अधिकारी राहुल नागल के साथ अपनी शादी के बंधन में बंधने के बाद अपने काम पर वापस आ गई हैं। श्रद्धा ने काफी लंबे समय तक अपने पति की पहचान छिपाकर रखी थी, उनकी शादी में ही फैंस को राहुल की पहली झलक मिली थी। सोशल मीडिया की दुनिया में श्रद्धा पूरी तरह से राहुल के साथ अपने रिश्ते को छिपाने में कामयाब रहीं, और उनकी 'चट मांगनी, पट व्याह' ने फैंस को हैरान कर दिया था।

Shraddha Arya Pagphera

17 नवंबर 2021 को श्रद्धा आर्या ने अपने इंस्टा हैंडल पर पति राहुल नागल के साथ शादी की तस्वीरों की एक सीरीज शेयर की थी। फोटोज में शादी के जोड़े में वह बेहद खूबसूरत लग रही थीं। अपनी शादी की तस्वीरें शेयर करते हुए श्रद्धा ने लिखा था,"#जस्ट मैरिड #श्रद्धाआर्यानागल।"

(ये भी पढ़ें- श्रद्धा आर्या 8 हजार के अनारकली सूट में आईं नजर, चूड़ा और सिंदूर किया फ्लॉन्ट)

हाल ही में, 'टाइम्स ऑफ इंडिया' के साथ एक साक्षात्कार में श्रद्धा आर्या ने पहली बार राहुल नागल के साथ अपने संबंधों और अपनी अचानक शादी के बारे में बात की। यह पूछे जाने पर कि, 'क्या उनकी शादी पहले से प्लान की गई थी या अचानक हुई थी?' श्रद्धा ने बताया कि, ''हमने पिछले महीने ही शादी करने का फैसला किया था। मुझे नहीं पता था कि, मैं इतनी जल्दी शादी के बंधन में बंध जाऊंगी। मैं कमांडर राहुल नागल को करीब एक साल से डेट कर रही थी, लेकिन हमने शादी के बारे में नहीं सोचा था। जब तक कुछ पक्का नहीं हो जाता, तब तक मैं संयमित रहने और अपने निजी जीवन के बारे में बात न करने में विश्वास करती हूं।''

Pictures Of Shraddha Arya Engagement Ceremony

वह पहली बार राहुल से कैसे मिली थीं और उनके बीच प्यार कैसे पनपा था? इस बारे में बात करते हुए श्रद्धा ने कहा, "हम एक साल पहले कॉमन फ्रेंड्स के जरिए मिले थे और इसे अच्छी तरह से एंजॉय किया था। उस वक्त वह मुंबई में रहते थे, लेकिन हम दोनों कभी-कभार ही मिलते थे, क्योंकि हम दोनों का शेड्यूल काफी बिजी था। लेकिन हमने महसूस किया कि, यह दोस्ती से ज्यादा कुछ था, जब बाद में उन्हें दूसरे शहर में पोस्ट किया गया। तो लंबी दूरी ने हमें एहसास कराया कि, हम एक-दूसरे के लिए क्या महसूस करते हैं। तभी हमने अपने रिश्ते को अगले स्तर पर ले जाने का फैसला किया।"

Shraddha Rahul

(ये भी पढ़ें- श्रद्धा आर्या ने पहनी है 3,97,620 रुपए की इंगेजमेंट रिंग, पति राहुल को पहनाई अपने नाम वाली अंगूठी)

यह पूछे जाने पर कि, 'क्या राहुल ने उन्हें शादी के लिए रोमांटिक तरीके से प्रपोज किया था? तो श्रद्धा ने जवाब दिया कि, ''राहुल बहुत मैच्योर और जिम्मेदार व्यक्ति हैं और इसलिए उन्होंने अपने माता-पिता से मेरे बारे में बात की। राहुल के पिता रिटायर्ड कर्नल हैं। उनके माता-पिता, जो दिल्ली में रहते हैं, मेरे माता-पिता से मिले और हम दोनों जल्द ही शादी करने के लिए तैयार हो गए। यह एक जल्दी वाली शादी थी, क्योंकि कम समय में सब कुछ ठीक हो गया और इंतजार करने का कोई कारण नहीं था। हमने 13 नवंबर को सगाई की और फिर 16 नवंबर को शादी हो गई।''

shraddha

अपने पति राहुल की सबसे अच्छी आदतों के बारे में बात करते हुए श्रद्धा ने कहा कि, "मेरे पति का अपने जीवन में महिला के लिए गहरा आदर और सम्मान है। जिस बात ने मुझे सबसे ज्यादा प्रभावित किया, वह थी उनकी सादगी और शिष्ट आचरण। साथ ही, मैं उनके शब्दों और इशारों से स्पष्ट रूप से बता सकती थी कि, वह एक जीवन साथी चाहते हैं ताकि न केवल उनके घर की देखभाल की जा सके, बल्कि जीवन में हर समय उन्हें अपने साथ रखा जा सके।"

shraddha

(ये भी पढ़ें- श्रद्धा आर्या के घर की तस्वीरें: एक्ट्रेस ने बड़ी खूबसूरती से सजाया है अपने आलीशान आशियाने को)

इस बारे में बात करते हुए कि, 'क्या लंबी दूरी की शादी उनके लिए कठिन होने वाली है? क्योंकि वह मुंबई में होगी और राहुल दूसरे शहर में होंगे।' श्रद्धा ने बताया कि, "हम दोनों के बीच, मैं सबसे कमजोर हूं और अगर मौका मिलेगा, तो मैं उनके पास दौड़ूकर जाऊंगी और उनके साथ क्वालिटी टाइम बिताऊंगा। लेकिन मैं इस तथ्य से प्यार करती हूं कि, मेरे पति के लिए देश पहले आता है और उन्हें अपने काम पर ध्यान देना होता है। साथ ही वह मेरे वर्क कमिटमेंट को भी समझते हैं और उसका सम्मान करते हैं। इसलिए, जब तक मेरा शो चल रहा है, मैं उनसे मिलने के लिए कम छुट्टियां लूंगी और एक बार शो खत्म हो जाने के बाद हम तय करेंगे कि, इसे कैसे आगे बढ़ाया जाए, क्योंकि मैं उनके साथ रहना पसंद करूंगी। साथ ही, मुझे लगता है कि हर महिला जानती है कि, जब वह किसी ऐसे पुरुष से शादी करती है, जो देश के लिए काम कर रहा है। जैसे कि, सशस्त्र बल या भारतीय नौसेना, तो वह अलग-अलग जगहों पर तैनात रहता है और ऐसे हालात हो सकते हैं जब आपको एक-दूसरे से दूर रहना पड़े। ऐसे में मैं उनके काम में हमेशा उनका साथ दूंगी।”

Shraddha Rahul

अपनी शादीशुदा जिंदगी के बारे में बात करते हुए श्रद्धा आर्या ने कहा कि, “मैंने अभी-अभी पग फेरा समारोह और दिल्ली में हलवा की रस्म पूरी की और जिस तरह से उनके परिवार ने मेरे साथ व्यवहार किया, उससे मैं अभिभूत थी। इसने मुझे हर पल याद दिलाया कि, मैं एक खुशहाल शादीशुदा महिला हूं। लेकिन, अब जब मैं मुंबई में वापस आ गई हूं और काम फिर से शुरू कर दिया है, तो मुझे लगता है कि इस तथ्य के अलावा कुछ भी नहीं बदला है कि, शादी ने मेरे जीवन में कुछ और खुशियां जोड़ दी हैं। मेरी शादी एक खूबसूरत घटना थी और मेरी बहन दिव्या और दोस्त नेहा अधविक महाजन ने मेरे कपड़ों और स्टाइल के साथ मेरी बहुत मदद की।''

Pictures Of Shraddha Arya Engagement Ceremony

इंटरव्यू में श्रद्धा ने यह भी उल्लेख किया कि, वह और राहुल अपने हनीमून के लिए यूरोप जाना चाहते थे, हालांकि, उनके काम और कोरोना महामारी  और यात्रा प्रतिबंधों के कारण उन्होंने अभी तक इस पर फैसला नहीं किया है। उन्होंने कहा कि, “मेरे पति को यात्रा की योजना बनाने से पहले अनुमति की आवश्यकता होगी। हम दोनों यूरोप जाना चाहते थे, लेकिन यह संभव नहीं लगता क्योंकि इस समय कई देशों में महामारी के कारण प्रतिबंध लगाए गए हैं। इसलिए, अभी तक हमने कोई स्थान तय नहीं किया है। लेकिन मुझे कहना होगा कि, मैं खुश हूं और अपने जीवन के इस नए अध्याय को एंजॉय कर रही हूं।''

Pictures Of Shraddha Arya Engagement Ceremony

वर्क फ्रंट की बात करें तो, श्रद्धा आर्या 2017 से 'कुंडली भाग्य' का हिस्सा हैं। वैसे, एक्ट्रेस के इस इंटरव्यू के बारे में आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.