श्वेता बच्चन ने पैरेंट्स अमिताभ-जया को बताया ओवर प्रोटेक्टिव, कहा- 'मीडिया-लाइमलाइट से रखते थे दूर'

हाल ही में, एक इंटरव्यू में श्वेता बच्चन ने बताया है कि बचपन में उनके माता-पिता जया बच्चन और अमिताभ बच्चन उनके व अभिषेक के लिए बहुत ज्यादा प्रोटेक्टिव थे। आइए आपको बताते हैं उन्होंने क्या कहा है।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

श्वेता बच्चन ने पैरेंट्स अमिताभ-जया को बताया ओवर प्रोटेक्टिव, कहा- 'मीडिया-लाइमलाइट से रखते थे दूर'

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) हिंदी सिनेमा का एक बड़ा नाम है। उनके बेटे अभिषेक बच्चन ने भी अपने पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए फिल्म इंडस्ट्री में अपना नाम बनाया है। हालांकि, श्वेता बच्चन नंदा (Shweta Bachchan Nanda) ने सुपरस्टार्स के परिवार से होने के बावजूद फिल्मों से दूरी बनाए रखी। अब उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया है कि उनके माता-पिता उनके और उनके भाई अभिषेक के लिए कितने सुरक्षात्मक थे। 

amitabh

ऐसा सुनने में आता है कि श्वेता बच्चन को बचपन से ही अभिनय में दिलचस्पी थी, लेकिन उनके साथ कुछ ऐसी घटनाएं हुईं, जिनकी वजह से उन्होंने फिल्मों में न आने का फैसला किया। एक बार श्वेता को अपने डैडी के सेट पर बिजली का झटका लगा था और दूसरी बार स्कूल के एक नाटक के दौरान उनकी ड्रेस की वजह से उन्हें अपमानजनक महसूस हुआ था। अब एक मीडिया पोर्टल के साथ बातचीत में श्वेता बच्चन ने याद किया कि कैसे उनके सुपरस्टार माता-पिता उनके और उनके भाई अभिषेक बच्चन के लिए बहुत सुरक्षात्मक थे। 

abhishek

'ईटाइम्स' के साथ बातचीत में श्वेता बच्चन ने खुलासा किया कि उनके माता-पिता अमिताभ बच्चन और जया बच्चन उनके लिए इतने सुरक्षात्मक क्यों थे? इस तथ्य को देखते हुए कि बिग बी और जया दोनों छोटे शहरों से हैं, बावजूद इसके दोनों ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान बनाई है और जब दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे से शादी की और माता-पिता बने, तो मनोरंजन जगत में यह सबसे बड़ी खबर थी।

AMITABH

(ये भी पढ़ें- ऐश्वर्या राय बच्चन ने 'पोन्नियिन सेलवन' के सेट से बेटी आराध्या के यादगार मोमेंट को किया शेयर)

मीडिया से लेकर पैपराजी तक सभी श्वेता और अभिषेक की एक झलक पाने के लिए बेताब थे। उसी के बारे में बात करते हुए श्वेता ने कहा कि उनके माता-पिता हमेशा से अपने बच्चों को मीडिया की नजरों से बचाना चाहते थे और इसके लिए उन्होंने कई कदम उठाए। इस बारे में श्वेता ने बताया, “मेरे माता-पिता मुझसे कहीं अधिक सुरक्षात्मक हैं, लेकिन वो एक अलग समय था। मेरे पिता और मां भारत के छोटे शहरों से आए और फिल्मों में अपनी किस्मत बनाई। इसने उन्हें बहुत प्रसिद्धि और पहचान दिलाई और एकल मध्यम वर्गीय परिवारों से आने वाले लोगों के लिए यह जीवन में एक बड़ा बदलाव है। इसलिए, जब हम पैदा हुए थे, तो वह इस बात को लेकर बहुत सतर्क थे कि उन्हें अपने बच्चों की रक्षा करनी है, क्योंकि यह जीवन का एक नया तरीका था।”

amitabh bachchan

इसी बातचीत में श्वेता ने बताया कि उनके और अभिषेक के लिए घर में कभी मैगजीन नहीं थी। इसके अलावा, टेलीविजन भी उन्हें कम ही देखने को मिलता था। श्वेता ने कहा कि उनके घर का माहौल एक द्वीपीय जीवन (आबादी वाली जगह से दूर) जीने जैसा था। उन्होंने कहा, “हमारे पास घर पर कभी मैगजीन नहीं थीं और 80 के दशक में टीवी भी सीमित था। हमने एक द्वीपीय जीवन जिया है।"

ABHISHEK

(ये भी पढ़ें- नयनतारा और विग्नेश शिवन कर रहे हैं बेबी प्लानिंग? बच्चों संग तस्वीर शेयर कर दिया हिंट)

श्वेता बच्चन ने एक्टिंग को न अपनाकर पत्रकारिता और लेखन में अपनी दिलचस्पी दिखाई। उन्होंने 2018 में 'पैराडाइज टावर्स' नामक एक उपन्यास लिखा है। उन्होंने दिल्ली के एक बिजनेसमैन निखिल नंदा से शादी की थी। अब ये दोनों नव्या नवेली नंदा और अगस्त्य नंदा के पैरेंट्स हैं। इसके अलावा, उसी साक्षात्कार में श्वेता ने साझा किया कि वह और उनकी मां बच्चों के साथ दोस्ती करने का समर्थन नहीं करती हैं। नव्या के साथ अपनी बॉन्डिंग के बारे में बात करते हुए श्वेता ने कहा, “न तो मैं और न ही मेरी मां (जया बच्चन) उसे (नव्या की ओर इशारा करते हुए) दोस्त बनाने की कोशिश कर रही हैं। मुझे नहीं लगता कि हम दोस्त हैं, लेकिन हम उनकी बातों को सुनने के लिए खुले विचारों वाले हैं।"

shweta nanda

(ये भी पढ़ें- सारा अली खान का हाथ हुआ सुरक्षा गार्ड से टच, यूजर्स ने लगाया 'नशा' करने का आरोप)

फिलहाल, आपको श्वेता द्वारा किए गए ये खुलासे कैसे लगे? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.