अल्लू अर्जुन से जूनियर NTR तक: इन साउथ इंडियन एक्टर्स ने अमीर बिजनेसमैन की बेटियों से की है शादी

आइए जानते हैं उन साउथ इंडियन एक्टर्स के बारे में, जिन्होंने अमीर बिजनेसमैन की बेटियों से शादी की है। आइए आपको इनके बारे में बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

अल्लू अर्जुन से जूनियर NTR तक: इन साउथ इंडियन एक्टर्स ने अमीर बिजनेसमैन की बेटियों से की है शादी

एक के बाद एक सुपरहिट फिल्मों के रिलीज होने के साथ साउथ फिल्म इंडस्ट्री दिन-ब-दिन पॉपुलर होती जा रही है। साउथ के एक्टर्स और एक्ट्रेसेस के लाखों में प्रशंसक हैं, जो उनकी पोस्ट का बेसब्री से इंतजार करते हैं और जैसे ही वह कुछ पोस्ट करते हैं, वह कुछ ही मिनटों में वायरल हो जाता है।

allu arjun, his wife, sneha reddy and their kids

हालांकि, सोशल मीडिया के कारण अब किसी भी स्टार की प्रोफेशनल लाइफ छुप नहीं पाती है, लेकिन हम लोगों में से बहुत ही कम लोग हैं जो उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में जानते हैं। सेलिब्रिटीज से जुड़ी कुछ बातें नेटिजंस को बहुत ही ज्यादा एक्साइटेड करती हैं, जैसे वह अपने पार्टनर से कैसे मिले, दोनों को कैसे प्यार हुआ और भी बहुत कुछ। आइए जानते हैं उन साउथ इंडियन एक्टर्स के बारे में, जिन्होंने अमीर उद्योगपति की बेटियों से शादी रचाई है। बहुत से साउथ इंडियन एक्टर्स की पत्नियां भी बहुत ज्यादा फेमस और सक्सेसफुल हैं और उन्होंने अपनी मेहनत से अपना खुद का नाम बनाया है।

1. अल्लू अर्जुन और स्नेहा रेड्डी

allu arjun, his wife, sneha reddy

साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के सबसे फेमस एक्टर में से एक अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) 6 मार्च 2011 को स्नेहा रेड्डी के साथ शादी के बंधन में बंधे थे। कपल को एक बेटा अल्लू अयान और एक बेटी अल्लू अरहा हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, उनकी शादी माधापुर के हाईटेक्स ग्राउंड्स में आयोजित हुई थी, जो कि भव्य समारोह से कम नहीं थी। तेलंगाना में ‘वैज्ञानिक प्रौद्योगिकी संस्थान’ के अध्यक्ष और प्रमुख तेलंगाना शिक्षाविद् कांचरला चंद्रशेखर रेड्डी की बेटी स्नेहा की शादी टॉलीवुड स्टार अल्लू के साथ हुई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शादी पर खर्च की गई कुल राशि लगभग 90-100 करोड़ रुपए थी, उनकी शादी के निमंत्रण के साथ 100-100 रुपए भी दिए गए थे। स्नेहा की सगाई की साड़ी की कीमत 1 लाख रुपए थी। अल्लू अर्जुन के शानदार घर की तस्वीरें देखने के लिए यहां क्लिक करें।

2. थलापति विजय और संगीता सोर्नलिंगम

Thalapathy Vijay and Sangeeta Sornalingam with kids

टॉलीवुड एक्टर थलापति विजय और उनकी पत्नी संगीता सोर्नलिंगम की प्रेम कहानी किसी फिल्म से कम नहीं है। एक श्रीलंकाई तमिल उद्योगपति की बेटी संगीता, विजय की बहुत बड़ी फैन थीं। संगीता की फैमिली यूके में रहती थी, लेकिन वह उनकी फिल्म ‘पूव उनक्कागा’ देखने के बाद विजय की तरफ आकर्षित होने से खुद को रोक नहीं पाईं, जो साल 1996 में रिलीज़ हुई थी। कुछ समय बाद संगीता, विजय का स्वागत करने के लिए यूके से भारत आईं l वे दोनों एक शूटिंग सेट पर मिले और तब दोनों को कुछ स्पेशल फील हुआ। धीरे-धीरे उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई और दोनों 25 अगस्त 1999 को शादी के बंधन में बंध गए थे। उनके दो बच्चे हैं, जेसन संजय और दिव्या साशा। संगीता पेशे से एक बिजनेसवुमेन भी हैं।

3. राणा दग्गुबाती और मिहिका बजाज

rana daggubati and miheeka bajaj

'बाहुबली' स्टार राणा दग्गुबाती और मिहिका बजाज ने 8 अगस्त 2020 को हैदराबाद के ‘रामानायडू स्टूडियो’ में शादी की थी। इनकी शादी बहुत धूमधाम से हुई थी। मिहिका की मां एक बिजनेसवुमैन हैं और ‘कृसाला ज्वेल्स’ नामक एक ब्रांड की डायरेक्टर और क्रिएटिव हेड भी हैं। मिहिका पेशे से इंटीरियर डिजाइनर हैं।

4. दुलकर सलमान और अमल सूफिया

dulquer salmaan and amal sufiya with daughter

प्रॉमिनेंट साउथ इंडियन एक्टर दुलकर सलमान मॉलीवुड के सुपरस्टार मुहम्मद कुट्टी इस्माइल पानीपराम्बिल उर्फ ममूटी और सल्फ़थ के बेटे हैं। दुलकर ने अपने पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए बिना किसी की मदद के अपने लिए एक नाम बनाया है। उन्होंने दिसंबर 2011 में अपनी लेडीलव अमल के साथ शादी की थी। कपल 2017 में एक बेटी के पैरेंट्स बने, जिनका नाम मरियम अमीराह सलमान है। अमल एक फेमस बिजनेसमैन की बेटी हैं। पेशे से वह भी एक इंटीरियर डिजाइनर हैं।

5. जूनियर एनटीआर और लक्ष्मी प्रणति

junior NTR and lakshmi pranathi

junior NTR and lakshmi pranathi wedding

junior NTR and lakshmi pranathi grand wedding

साउथ इंडियन एक्टर नंदामुरी तारक रामा राव जूनियर उर्फ जूनियर एनटीआर ने लक्ष्मी प्रणति से शादी की है। 5 मई 2011 को हुए दोनों के विवाह समारोह को सबसे महंगे विवाह समारोहों में भी गिना जाता है। जूनियर एनटीआर आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन टी रामा राव के बेटे हैं, लक्ष्मी एक फेमस बिजनेसमैन की बेटी हैं और एक तेलुगु समाचार चैनल के मालिक नारने श्रीनिवास राव और उनकी मां राजनेता चंद्रबाबू नायडू की भतीजी हैं। ‘इंडियन एक्सप्रेस’ की एक रिपोर्ट के अनुसार, शादी में पहनी गई लक्ष्मी की साड़ी की कीमत 1 करोड़ रुपए थी। इसके अलावा, विवाह के लिए 'कल्याण मंडप' में 18 करोड़ रुपए और पूरी शादी में 100 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे।

6. सूर्या और ज्योतिका

Surya and Jyothika with kids

साउथ इंडियन एक्टर सूर्या और ज्योतिका ने 11 सितंबर 2006 को एक-दूसरे से शादी की थी। दुल्हन और उनके हीरे के हार, महंगे कपड़ों से लेकर शादी के लिए बड़े-बड़े इंतजाम तक, सब कुछ बहुत आकर्षक था। ‘डीएनए’ की रिपोर्ट के मुताबिक, ज्योतिका की शादी के आउटफिट की कीमत 3 लाख रुपए थी। साउथ फिल्म इंडस्ट्री की कई फेमस पर्सनैलिटी भी शादी में शामिल हुई थीं। ग्लैम और ग्लिट्ज़ की दुनिया के साथ उनके परिवार के घनिष्ठ संबंध के कारण यह वास्तव में एक स्टार-स्टडेड इवेंट था। ज्योतिका के पिता चंदर सदाना एक फिल्म निर्माता हैं और दक्षिण की फेमस एक्ट्रेस नगमा उनकी सौतेली बहन हैं।

7. राम चरण और उपासना कामिनेनी

ram charan

साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के सबसे आकर्षक एक्टर्स में से एक राम चरण एक्टर से राजनेता बने चिरंजीवी के बेटे हैं। राम ने 14 जून 2012 को अपनी चाइल्डहुड स्वीटहार्ट उपासना कामिनेनी के साथ शादी की थी। उनकी शादी हैदराबाद के एक प्रसिद्ध फार्महाउस में हुई थी। कपल की शादी का कार्ड उपासना की चाची द्वारा डिजाइन किया गया था और 1 कार्ड की कीमत 1200 रुपए थी। उपासना ‘अपोलो हॉस्पिटल्स’ के संस्थापक और अध्यक्ष प्रताप सी रेड्डी की पोती हैं और उनके पिता अनिल कामिनेनी 'KEI' ग्रुप के संस्थापक हैं। इसके अलावा सेलेब की पत्नी ‘अपोलो फाउंडेशन’ की वाइस चेयरपर्सन भी हैं।

ram charan and upasana

तो यहां हमने आपको उन 7 साउथ इंडियन एक्टर्स के बारे में बताया, जिन्होंने अमीर उद्योगपति की बेटियों से शादी की है। आपको इन 7 कपल्स में से कौन सा कपल सबसे अच्छा लगा? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.