अभिनेत्री सुरेखा सीकरी का 75 वर्ष की आयु में हुआ निधन, सीरियल 'बालिका वधू' से मिली थी पहचान

बॉलीवुड एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी का 75 वर्ष की आयु में हृदय गति रुकने से निधन हो गया। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

अभिनेत्री सुरेखा सीकरी का 75 वर्ष की आयु में हुआ निधन, सीरियल 'बालिका वधू' से मिली थी पहचान

बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार के निधन को अभी 10 दिन भी नहीं पूरे हुए थे कि, इंडस्ट्री से एक और झकझोर देने वाली खबर सामने आई है। बॉलीवुड की अनुभवी अभिनेत्री सुरेखा सीकरी (Surekha Sikri) का 75 वर्ष की आयु में हृदय गति रुकने से निधन हो गया है, उनके मैनेजर ने बताया कि, 'वह कई महीनों से अस्वस्थ थीं और 2020 में उन्हें ब्रेन स्ट्रोक हुआ था।' 

surekha sikri

एक्ट्रेस के मैनेजर ने 'इंडियन एक्सप्रेस' को बताया कि, "तीन बार की राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री सुरेखा सीकरी का आज सुबह (16 जुलाई को) 75 वर्ष की आयु में हृदय गति रुकने से निधन हो गया। वह ब्रेन स्ट्रोक से उत्पन्न जटिलताओं से पीड़ित थीं। वह अपने परिवार वालों से घिरी हुई थीं। परिवार इस समय प्राइवेसी मांगता है। ओम साई राम।"

surekha sikri

(ये भी पढ़ें: रणबीर कपूर से अक्षय कुमार तक, इन 9 एक्टर्स ने पहने लाखों रुपए के जूते, देखें पूरी लिस्ट)

सुरेखा सीकरी फिल्म 'किस्सा कुर्सी का' के साथ 1978 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने 'तमस' (1988), 'मम्मो' (1995) और 'बधाई हो' (2018) में अपनी भूमिकाओं के लिए तीन बार सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता। उन्होंने प्राइमटाइम सोप 'बालिका वधू' में अपने प्रदर्शन के लिए प्रसिद्धि प्राप्त की। आयुष्मान खुराना-स्टारर 'बधाई हो' में उनके प्रदर्शन ने काफी प्रशंसा प्राप्त की और उम्मीद जताई जा रही थी कि, इस फिल्म से वह अपने करियर में वापसी करने वाली हैं।

surekha sikri

'मिड-डे' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 2020 में ब्रेन स्ट्रोक के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उस समय यह बताया गया था कि वह आर्थिक रूप से भी बेहद परेशान थीं, जिसका बाद में उन्होंने खंडन किया था। "यह गलत तरीके से प्रेस में डाला गया था। सुरेखा जी के पास अपनी आर्थिक स्थिति है और उनके बेटे सहित परिवार उनके साथ हैं। फिलहाल आर्थिक मदद की जरूरत नहीं है। उनके कई शुभचिंतक, सहकर्मी और फिल्म निर्माता वित्तीय सहायता की पेशकश करने के लिए सामने आए थे। 

surekha sikri

(ये भी पढ़ें: ऐश्वर्या राय बच्चन की मां वृंदा संग सामने आई अनदेखी फोटो, शिफॉन साड़ी में अप्सरा लग रहीं एक्ट्रेस)

ध्यान रहे कि, साल 2018 में बाथरूम में गिरने और सिर में चोट लगने के बाद सुरेखा को ब्रेन स्ट्रोक हुआ था। उन्होंने 2019 के एक इंटरव्यू में 'हिंदुस्तान टाइम्स' को बताया था, “दस महीने पहले मुझे ब्रेन स्ट्रोक हुआ था और तब से मैं ठीक हो रही हूं। मैं महाबलेश्वर में शूटिंग के दौरान नीचे गिर गई और बाथरूम में मेरा सिर दीवार से टकरा गया था। मैं अपनी बीमारी के कारण काम नहीं कर पा रही हूं। डॉक्टर कहते हैं कि मैं जल्द ही ठीक हो जाऊंगी।"

surekha sikri

एक्ट्रेस की पर्सनल लाइफ की बात करें तो, सुरेखा सीकरी ने हेमंत रेगे से शादी रचाई थी, एक्ट्रेस के पति साल 2009 में इस दुनिया को अलविदा कह गए थे। एक्ट्रेस को एक बेटा है, जिसका नाम राहुल सीकरी है।

surekha sikri

फिलहाल, अभिनेत्री सुरेखा सीकरी अब भले ही इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उनकी एक्टिंग हमेशा लोगों के दिलों में जिंदा रहेगी। हम एक्ट्रेस के निधन पर उन्हें नम आंखों से श्रद्धांज​लि देते हैं और उनके परिवार को इस दुख से उबरने की क्षमता प्रदान करने के लिए प्रार्थना करते हैं।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.