टीवी पर भाई-बहन के किरदार में दिखने वाले ये सेलेब्स हैं एक-दूसरे के लाइफ पार्टनर

टीवी की दुनिया की कई ऐसी भाई-बहनों की जोड़ी हैं, जिन्हें फैंस काफी पसंद करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि रील लाइफ की ये भाई-बहनों की जोड़ियां असल जिंदगी में पति-पत्नी हैं? शायद नहीं, तो चलिए आज आपको ऐसी ही 7 जोड़ियों के बारे में बताते हैं।

img

By Prakash Joshi Last Updated:

टीवी पर भाई-बहन के किरदार में दिखने वाले ये सेलेब्स हैं एक-दूसरे के लाइफ पार्टनर

टीवी पर कई ऐसी भाई-बहनों की फेमस जोड़ियां हैं, जो लाखों-करोड़ों दर्शकों के दिलों पर राज करती हैं। सीरियल्स में भाई-बहन का किरदार निभाने की वजह से फैंस भी उन्हें इसी रिश्ते से ज्यादा जानते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि रील लाइफ की ये भाई-बहनों की जोड़ियां असल जिंदगी में पति-पत्नी हैं? शायद नहीं, तो चलिए आज आपको ऐसी ही जोड़ियों के बारे में बताते हैं।

1. रोहन मेहरा और कांची सिंह

Kanchi Singh and Rohan Mehra

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है, टीवी के फेमस शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' के फेम एक्टर रोहन मेहरा और कांची सिंह का। रोहन ने बिग बॉस के घर में जाने से पहले अपनी लव लाइफ के बारे में घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि वो अपनी सह-कलाकार कांची सिंह के साथ अपना फ्यूचर देख रहे हैं और उसी वक्त 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' शो में रोहन और कांची भाई-बहन का किरादर निभा रहे थे, जहां रोहन ने 'नक्ष' का और कांची ने 'गायू' का किरदार निभाया था। पर्दे पर दोनों की जोड़ी को बतौर भाई-बहन काफी पसंद किया जा रहा था। इसलिए शो के निर्माताओं ने उन्हें अपने रिश्ते को छुपाकर रखने के लिए कहा था। ऐसे में रोहन ने अपने रिश्ते के बारे में तभी सबको खुलकर बताया, जब उन्होंने शो छोड़ने का फैसला किया था। (ये भी पढ़ें: क्या मौनी रॉय ने कर ली है गुपचुप सगाई? डायमंड रिंग फ्लॉन्ट करती आईं नजर)

2. किरण करमाकर और रिंकू धवन

Kiran Karmakar and Rinku Dhawan

किरण करमाकर और रिंकू धवन दोनों ही टीवी इंडस्ट्री के फेमस कलाकार हैं। दोनों टीवी के फेमस शो 'कहानी घर घर की' में साथ काम कर चुके हैं, जहां किरण ने 'ओम अग्रवाल' की भूमिका निभाई थी, जबकि रिंकू उनकी बहन 'छाया' के किरदार में नजर आई थी। वहीं, शो के चालू रहने के दौरान ही उन्होंने एक-दूसरे से शादी कर ली थी।

3. नीरज मालवीय और चारु असोपा

Neeraj Malviya and Charu Asopa

टीवी के फेसम शो 'मेरे अंगने में' के फेम एक्टर नीरज मालवीय और चारु असोपा लंबे समय से एक-दूसरे को जानते हैं। स्क्रीन पर भाई-बहन की भूमिका निभाने से पहले दोनों दोस्त थे। इसके बाद एक साथ काम करने के दौरान दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया था। हालांकि, दोनों अपने रिश्ते को लेकर आगे नहीं जा पाए और फिलहाल, चारु की शादी सुष्मिता सेन के भाई राजीव सेन से हुई है। वहीं, दोनों का रिश्ता भी कुछ ठीक नहीं चल रहा है। (ये भी पढ़ें: एक-दूजे के हुए राणा डग्गुबती और मिहिका बजाज, यहां देखें शादी की अनदेखी तस्वीरें)

4. अविनाश सचदेव और शालमली देसाई

Avinash Sachdeva and Shalmali Desai

अविनाश सचदेव और शालमली देसाई ने शो 'इस प्यार को क्या नाम दूं-2' में भाई और भाभी का किरदार निभाया था। जहां पहले वो एक-दूसरे से दूर रहते थे, लेकिन बाद में उन्हें एहसास हुआ कि वो एक-दूसरे के लिए ही बने हैं। ऐसे में दोनों जल्द ही दोस्त बनें और फिर शादी के पवित्र बंधन में बंध गए। (ये भी पढ़ें: क्रिकेटर युजवेंद्र चहल ने 'मिस्ट्री गर्ल' से सगाई करके सबको चौंकाया, जानें कौन है वो खूबसूरत महिला?)

5. यश टोंक और गौरी यादव

Yash Tonk and Gouri Yadav

यश टोंक और गौरी यादव शो 'कहीं किसी रोज' के सेट पर एक-दूसरे के करीब आए थे। इस शो में दोनों ने जेठ-भाभी का किरदार निभाया था, लेकिन शो में मुलाकात के बाद उन्हें एहसास हुआ कि वो एक-दूसरे के लिए परफेक्ट कपल हैं। ऐसे में दोनों ने शादी रचाई और अब वो अपने दो बच्चों के साथ अपने जीवन का आनंद ले रहे हैं।

6. मजहर सईद और मौली गांगुली

Mazhar Sayed and Mouli Ganguly

टीवी स्टार्स मजहर सईद और मौली गांगुली की मुलाकात शो 'कहीं किसी रोज' के दौरान हुई थी। इस सीरियल में दोनों ने एक-दूसरे के भाई-बहन का किरदार निभाया था। अलग-अलग धर्मों के होने के बावजूद उन्होंने शादी रचाई।

7. अभिषेक वर्मा और अदिति भाटिया

Abhishek Verma and Aditi Bhatia

अभिषेक वर्मा और अदिति भाटिया को कौन नहीं जानता। टीवी के फेमस शो 'ये है मोहब्बतें' में अभिषेक ने 'आदित्य' और अदिति ने 'रूही' का किरदार निभाया था, जिसे फैंस ने काफी पसंद भी किया था। रील लाइफ की इस भाई-बहन की जोड़ी के बीच असल जिंदगी में डेटिंग की अफवाह है। दोनों को हमेशा एक साथ घूमते हुए देखा जाता है और शूटिंग के बाद एक साथ घंटों समय बिताते हुए भी स्पॉट किया गया है।

तो हमने आपको उन रील लाइफ जोड़ियों के बारे में बताया जो पर्दे पर तो भाई-बहन की जोड़ियों में नजर आए, लेकिन रियल लाइफ में वो एक-दूसरे के लाइफ पार्टनर हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.