साई पल्लवी की लाइफ: 2 करोड़ के फेयरनेस ऐड को ठुकराने से फोर्ब्स में शामिल होने तक ऐसी है जर्नी

इस स्टोरी में हम आपको साउथ इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री साई पल्लवी की जिंदगी से जुड़ी कुछ अनसुनी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

साई पल्लवी की लाइफ: 2 करोड़ के फेयरनेस ऐड को ठुकराने से फोर्ब्स में शामिल होने तक ऐसी है जर्नी

साउथ इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री साई पल्लवी (Sai Pallavi) अपनी सिंपल पर्सनैलिटी के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने बहुत कम समय में फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है और कई फिल्मों के जरिए खुद को बेहतरीन अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार किया है। ये उनकी काबिलियत ही है कि, वो अब तक दो ‘फिल्मफेयर पुरस्कार’ अपने नाम कर चुकी हैं।

Sai Pallavi

इन दिनों साई पल्लवी अपनी तेलुगू-रोमांटिक फिल्म ‘लव स्टोरी’ के चलते लाइमलाइट में हैं। इस फिल्म में वो पहली बार साउथ स्टार नागा चैतन्य (Naga Chaitanya) के साथ दिखाई दे रही हैं, जिसमें दोनों की केमिस्ट्री बेमिसाल है। ये फिल्म 24 सितंबर 2021 को थिएटर में रिलीज हो चुकी है, जिसे फैंस खूब पसंद कर रहे हैं।

(ये भी पढ़ें- साउथ सुपरस्टार पवन कल्याण की लव लाइफ: दो शादियों को तोड़कर एक्टर ने रशियन मॉडल से रचाई शादी)

Sai Pallavi's Film Love Story With Naga Chaitanya

जैसा कि, खूबसूरत एक्ट्रेस की एक्टिंग को फैंस खूब पसंद करते हैं और उनके बारे में जानने के लिए बेताब रहते हैं, इसलिए हम इस स्टोरी में साई पल्लवी की कुछ अनसुनी और अज्ञात बातों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप शायद ही अवगत हों।

साई पल्लवी का जन्म और माता-पिता

Sai Pallavi's Childhood Photo

9 मई 1992 को तमिलनाडु के नीलगिरी जिले के एक बडगा परिवार में जन्मी साई पल्लवी का पूरा नाम साई पल्लवी सेंथामराय है। उनके पिता का नाम सेंथामराय कन्नन और मां का नाम राधा है। उनकी एक छोटी बहन भी है, जिसका नाम पूजा है। साई पल्लवी ने अपनी शिक्षा कोयंबटूर के ‘अविला कॉन्वेंट स्कूल’ से पूरी की है।

साई पल्लवी ने की है डॉक्टर की पढ़ाई

Sai Pallavi

अपनी शुरुआती पढ़ाई पूरी करने के बाद साई पल्लवी ने एमसीआई (मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया) द्वारा मान्यता प्राप्त प्रतिष्ठित मेडिकल यूनिवर्सिटी ‘Tbilisi State Medical University’ में प्रवेश लिया था। साल 2016 में उन्होंने यहीं से एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी की थी और अगस्त 2020 में उन्होंने त्रिची में FMGE (Foreign Medical Graduate Examination) भी क्लियर किया था।

साई पल्लवी की डांस जर्नी

Sai Pallavi

साई पल्लवी अपनी शानदार एक्टिंग के अलावा अपनी डांसिंग स्किल्स के लिए भी जानी जाती हैं। उनकी डांसिंग स्किल्स के दीवाने ये अच्छे से जानते हैं कि, वो कितना बेहतरीन डांस करती हैं। डांस करने का मोटिवेशन उन्हें अपनी मां से मिला था, जिसके बारे में वो अक्सर अपने इंटरव्यूज में बताती रहती हैं। जब पहली बार साई ने अपनी मां को डांस के लिए अपने जुनून के बारे में बताया था, तब उनकी मां ने एक्ट्रेसेस माधुरी दीक्षित और ऐश्वर्या राय के गाने बजाकर उन्हें प्रोत्साहित किया था।

(ये भी पढ़ें- सुपरस्टार रजनीकांत की लव स्टोरी: इंटरव्यू लेने आई लता रंगाचारी पर आ गया था दिल, कुछ ऐसी है कहानी)

Sai Pallavi's Dance With Dhanush

धीरे-धीरे साई पल्लवी ने अपनी डांसिंग स्किल्स से सभी को प्रभावित करना शुरू कर दिया था। स्कूल में नृत्य प्रतियोगिता जीतने से लेकर डांस रियलिटी शो ‘Ungalil Yaar Adutha Prabhu Deva’ में भाग लेने तक, वह ईटीवी के डांस रियलिटी शो ‘Dhee Ultimate Dance Show’ में फाइनलिस्ट भी बनी थीं। उनके सबसे प्रसिद्ध डांस परफॉर्मेंस में से एक साउथ सुपरस्टार धनुष संग ‘राउडी बेबी’ पर किया गया डांस था।

साई पल्लवी का एक्टिंग डेब्यू

Sai Pallavi's Debut Film

साई पल्लवी ने बतौर एक्ट्रेस अपने करियर की शुरुआत साल 2015 में आई फिल्म ‘प्रेमम’ से की थी, लेकिन शायद ही आपको पता हो कि, वो 'प्रेमम' से पहले बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट ‘Kashthooriman’ और ‘Dhaam Dhoom’ जैसी फिल्मों में गैर-मान्यता प्राप्त भूमिकाओं में नजर आ चुकी हैं। अपनी पहली फिल्म की शूटिंग को साई पल्लवी ने अपने मेडिकल कॉलेज की छुट्टियों के दौरान पूरा किया था।

Sai Pallavi

इसके बाद, वो फिर से अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए ‘जॉर्जिया’ लौट गई थीं। इस फिल्म की रिलीज के बाद साई पल्लवी के किरदार ‘मलार’ को खूब पसंद किया गया था। इसके चलते उन्हें कई अवॉर्ड फंक्शंस में ‘बेस्ट फीमेल डेब्यू’ का खिताब मिला था।

साई पल्लवी का ‘फिदा’ में ‘भानुमती’ का किरदार

Sai Pallavi Film Fida

साउथ की खूबसूरत अदाकारा साई ने फिल्म ‘फिदा’ में एक गांव की लड़की ‘भानुमती’ के किरदार में खूब तारीफें बटोरी थीं। ये फिल्म साल 2017 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म को ‘दशक के 100 महानतम प्रदर्शन’ (100 Greatest Performances of the Decade) की लिस्ट में शुमार किया गया था और अपने ‘भानुमती’ के किरदार के लिए साई ने कई ‘सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री’ के खिताब अपने नाम किए।

फोर्ब्स की '30 अंडर 30' में शामिल हुई थीं साई पल्लवी

Sai Pallavi Tweet

7 फरवरी 2021 को ‘फोर्ब्स इंडिया’ ने 30 साल से कम उम्र के 30 सबसे होनहार और प्रेरणादायक पेशेवरों, उद्यमियों, कलाकारों, विघटनकर्ताओं और परफॉर्मर्स की सातवीं वार्षिक सूची जारी की थी। गौरव की बात ये थी कि, साई पल्लवी भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की एक मात्र अभिनेत्री थीं, जो इन सफल लोगों की लिस्ट में शामिल थीं। अभिनेत्री ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस बात की जानकारी दी थी।

साई पल्लवी ने ठुकराया था 2 करोड़ रुपए का फेयरनेस ऐड

Sai Pallavi

‘प्रेमम’ और ‘फिदा’ के बाद साई पल्लवी साउथ इंडस्ट्री की फेमस एक्ट्रेसेस में से एक बन गई थीं, ऐसे में उनके हर कदम की चर्चाएं होती थीं। ऐसा ही कुछ साल 2019 में हुआ था, जब एक्ट्रेस ने 2 करोड़ रुपए के फेयरनेस क्रीम के एक ऐड को ठुकराया था। उस वक्त इस कदम के लिए उनकी खूब प्रशंसा की गई थी। हालांकि, उन्होंने उस फेयरनेस क्रीम की कंपनी के नाम का खुलासा नहीं किया था।

Sai Pallavi

इस खबर ने अखबारों की सुर्खियां बटोरीं और पूरा इंटरनेट साई पल्लवी की तारीफों से गूंज उठा था। ‘बिहाइंडवुड्स’ के साथ एक इंटरव्यू में अभिनेत्री ने इस बात की पुष्टि भी की थी और बताया था कि, उन्हें एक फेयरनेस क्रीम के ऐड में दिखने के लिए 2 करोड़ रुपए का ऑफर दिया गया था, लेकिन उन्होंने मना कर दिया था। एक्ट्रेस ने इसके पीछे की वजह भी बताई थी।

Sai Pallavi

उन्होंने कहा था, “मैं इस तरह के विज्ञापन से मिलने वाले पैसे का क्या करूंगी? मैं घर जाऊंगी और तीन चपातियां या चावल खाऊंगी। मैं देखती हूं कि, क्या मैं आस-पास के लोगों की खुशी में योगदान कर सकती हूं या नहीं। मैं कह सकती हूं कि, हमारे मानक गलत हैं। यह भारतीय रंग है। हम विदेशियों के पास नहीं जा सकते हैं और उनसे पूछ सकते हैं कि, वे गोरे क्यों हैं? वो उनकी त्वचा का रंग और यह हमारी है।”

बिना मेकअप के ऑन-स्क्रीन दिखना पसंद करती हैं साई पल्लवी

Sai Pallavi No Makeup Look

साई पल्लवी इंडियन फिल्म इंडस्ट्री की उन अभिनेत्रियों में से एक हैं, जो कम से कम मेकअप या फिर बिना मेकअप के ही ऑन-स्क्रीन पर दिखाई देती हैं। अपनी पहली फिल्म ‘प्रेमम’ में साई पल्लवी बिना मेकअप में नजर आई थीं और वो इसके पीछे इस फिल्म के डायरेक्टर अल्फोंस पुथ्रेन को क्रेडिट देती हैं, जिन्होंने ऐसा करने के लिए उन्हें प्रोत्साहित किया था।

Sai Pallavi No Makeup Look

‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ के साथ अपने इंटरव्यू में साई पल्लवी ने खुलासा किया था कि, उन्होंने अपनी फिल्मों में मेकअप नहीं करने का फैसला क्यों किया? अभिनेत्री ने जॉर्जिया में अपने एक किस्से को याद करते हुए बताया था कि, कैसे उन्होंने मुंहासों से बचने के लिए ऊपर से नीचे तक खुद को ढक लिया था। लेकिन ‘प्रेमम’ में अपने प्रदर्शन के लिए दर्शकों से इतना प्यार मिलने के बाद साई पल्लवी को अपनी त्वचा पर बहुत भरोसा हो गया और फिर उन्होंने अपनी रियल पर्सनैलिटी को अपनाने का फैसला किया था।

Sai Pallavi

उन्होंने कहा था, “मैं उन टीनेजर्स में से एक थी, जिन्हें मुंहासे होने के बारे में भयानक महसूस होता था। जब मैं जॉर्जिया में थी, तब मैं अपना चेहरा दुपट्टे से ढक लेती थी। ‘प्रेमम’ और डायरेक्टर अल्फोंस ने मुझे यह महसूस कराया कि, लोग आपको आपके चरित्र और आत्मविश्वास के लिए प्यार करते हैं। कई निर्देशक नहीं चाहते कि, मैं मेकअप भी लगाऊं। मुझे खुशी है उन लड़कियां पर, जो अपनी प्राकृतिक शरीर की छवि पर गर्व महसूस करती हैं और मुझे एक प्रेरणा मानती हैं। और हां, भविष्य में भी मैं मेकअप का इस्तेमाल नहीं करने जा रही हूं।”

साई पल्लवी के मैरिज प्लांस

Sai Pallavi

‘फिदा’ एक्ट्रेस साई पल्लवी की प्रोफेशनल लाइफ एक खुली किताब की तरह रही है, लेकिन एक्ट्रेस अपनी पर्सनल लाइफ को प्राइवेट रखना पसंद करती हैं। इसलिए उनके रिलेशनशिप और अफेयर के बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है। हालांकि, ‘Astro Ulagam’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, साई पल्लवी ने एक बार अपने मैरिज प्लांस के बारे में बात की थी।

Sai Pallavi

साउथ स्टार सूर्या के साथ एक पुराने इंटरव्यू में बात करते हुए उन्होंने बताया था कि, वो कभी शादी नहीं करेंगी। इसकी वजह बताते हुए एक्ट्रेस ने खुलासा किया था कि, अगर वो करेंगी, तो उन्हें अपने माता-पिता को छोड़ना होगा, जो वो करने में सक्षम नहीं हैं। साई पल्लवी ने कहा था कि, वो अपने माता-पिता की देखभाल करना चाहती हैं और उन्हें छोड़ने के लिए बिल्कुल तैयार नहीं हैं। इसलिए शादी और किसी के साथ जीवन भर के लिए बसना एक ऐसी चीज है, जिसके बारे में वह फिलहाल सोच भी नहीं सकती हैं।

Sai Pallavi

(ये भी पढ़ें- श्रीदेवी की लव लाइफ: बोनी कपूर की पहली पत्नी मोना की सहेली से 'सौतन' तक का सफर रहा ऐसा)

फिलहाल, ये कहना गलत नहीं होगा कि, साई पल्लवी अपनी साधारण पर्सनैलिटी से लाखों दिलों पर राज करती हैं। तो आपको उनकी अनसुनी बातों को जानकर कैसा लगा? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

(फोटो क्रेडिट- साई पल्लवी)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.