धर्मेंद्र ने 'शोले' के सेट पर हेमा मालिनी को हग करने के लिए खर्च किए थे 2000 रुपये, मजेदार है किस्सा

एक बार एक्टर धर्मेंद्र को अपनी लेडीलव हेमा मालिनी को साजिश के तहत गले लगाने के लिए 2,000 रुपये का भुगतान करना पड़ गया था। आइए आपको बताते हैं ये मजेदार किस्सा।

img

By Rinki Tiwari Last Updated:

धर्मेंद्र ने 'शोले' के सेट पर हेमा मालिनी को हग करने के लिए खर्च किए थे 2000 रुपये, मजेदार है किस्सा

हिंदी सिनेमा के ‘ही-मैन’ उर्फ धर्मेंद्र (Dharmendra) और उनकी ‘ड्रीम गर्ल’ यानी हेमा मालिनी (Hema Malini) की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। जब हेमा ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा था, तो धर्मेंद्र उन्हें देखते ही फिदा हो गए थे। ये 70 का दशक था, जब धर्मेंद्र शादीशुदा और चार बच्चों के पिता होने के बावजूद हेमा मालिनी से शादी करना चाहते थे। हालांकि, हेमा मालिनी, धर्मेंद्र से अपनी दूरी बरकरार रखना चाहती थीं, क्योंकि उन्हें किसी शादीशुदा शख्स के प्यार में नहीं पड़ना था।

Hema Malini and Dharmendra

लेकिन, धर्मेंद्र का हेमा के लिए प्यार सच्चा था। दोनों ने साथ में कई फिल्मों में काम किया है, जिनमें से एक ‘शोले’ भी है। धर्मेंद्र की पूरी कोशिश थी कि, वह अपनी लेडीलव हेमा को मना लें। इसके लिए उन्होंने काफी षड्यंत्र भी रचे थे। एक बार तो उन्होंने हेमा मालिनी को गले लगाने के लिए 2,000 रुपये खर्च कर दिए थे। आइए आपको इस मजेदार किस्से के बारे में बताते हैं।

(ये भी पढ़ें- हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की शादी की अनदेखी फोटो, जयमाला में ऐसे दिख रहे थे 'ही-मैन' व 'ड्रीम गर्ल')

Hema Malini and Dharmendra

दरअसल, ये फिल्म ‘शोले’ की शूटिंग के दौरान का मामला है, जब धर्मेंद्र को हेमा मालिनी को बंदूक चलाना सिखाना था। ‘ही-मैन’ के लिए अपनी लेडीलव के करीब आने का ये अच्छा मौका था, इसलिए वह इसे गंवाना नहीं चाहते थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस सीन को बार-बार रीटेक कराने के लिए धर्मेंद्र ने स्पॉटबॉय को प्रति रीटेक 20 रुपये दिए थे। उन्होंने एक-दो बार नहीं, बल्कि इस सीन को 100 बार रिक्रिएट किया, जिसकी वजह से धर्मेंद्र को उस समय स्पॉटबॉय को 2,000 रुपये का भुगतान करना पड़ा था।

Hema Malini and Dharmendra from sholay set

जिन स्पॉटबॉय ने धर्मेंद्र की मदद की थी, वास्तव में वह उन्हें जानते थे, क्योंकि फिल्मों से पहले उन्होंने साथ में काम किया था। धर्मेंद्र ने स्पॉटबॉय को पहले ही समझा दिया था कि, अगर वह अपना कान खींचेंगे, तो इसका मतलब होगा कि, उन लोगों को शॉट में कुछ गड़बड़ी करनी है। ऐसे करते-करते धर्मेंद्र ने इतने रीटेक कर लिए कि, उन्हें 2,000 रुपये का भुगतान करना पड़ गया। उन्होंने ऐसा इसलिए किया था, ताकि वह अपनी लेडीलव हेमा मालिनी को गले लगा सकें।

Hema Malini and Dharmendra

खैर, धर्मेंद्र ने काफी मशक्कत के बाद आखिरकार हेमा मालिनी का दिल जीत ही लिया था। दोनों ने इस्लाम धर्म अपनाकर साल 1979 में शादी कर ली थी। दोनों की दो बेटियां हैं, जिनके नाम ईशा देओल (एक्ट्रेस) और अहाना देओल है। वहीं, हेमा से पहले धर्मेंद्र ने 1957 में प्रकाश कौर से शादी की थी। उनसे उन्हें चार बच्चे सनी, बॉबी, अजीता और विजेता हैं। धर्मेंद्र अपनी दोनों फैमिली के साथ एक बेहतरीन बैलेंस बनाकर चलते हैं।

Hema Malini and Dharmendra

(ये भी पढ़ें- जब हेमा मालिनी ने पति धर्मेंद्र के खिलाफ जाकर ईशा-अहाना को सिखाया था डांस, एक्टर थे नाराज)

हेमा मालिनी को गले लगाने की धर्मेंद्र की चाल पर आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।  

BollywoodShaadis.com © 2022, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.