जया बच्चन को क्यों आता है ज्यादा गुस्सा, बेटी श्वेता व बेटे अभिषेक ने बताई थी इसके पीछे की वजह

अभिनेता अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन अक्सर बात-बात पर भड़क जाती हैं। एक बार इसके पीछे की वजह का खुलासा उनके बेटे अभिषेक और बेटी श्वेता बच्चन ने किया था। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

जया बच्चन को क्यों आता है ज्यादा गुस्सा, बेटी श्वेता व बेटे अभिषेक ने बताई थी इसके पीछे की वजह

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन की पत्नी व एक्ट्रेस जया बच्चन (Jaya Bachchan) 72 साल की हो गई हैं। जया ने 1971 में आई फिल्म 'गुड्डी' से अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म के बाद जया बच्चन ने कभी पीछे मुड़कर नहीं ​देखा। जया ने इंडस्ट्री को एक के बाद एक कई हिट फिल्में दीं। फिल्म इंडस्ट्री में उनको 50 साल से भी ज्यादा का समय बीत चुका है। इस दौरान जया बच्चन ने अपनी लाइफ में कई बड़े बदलाव देखे हैं। जया को लेकर कहा जाता है कि वो अक्सर बात-बात पर भड़क जाती हैं। ये कई बार पब्लिक प्लेस पर भी देखने को मिला है। बहुत कम लोगों को पता है कि उनके इस चिड़चिड़ेपन स्वभाव के पीछे की वजह एक बीमारी है। इस बात का खुलासा खुद उनकी बेटी श्वेता और बेटे अभिषेक ने किया था। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

दरअसल, साल 2019 में करण जौहर के चैट शो 'कॉफी विद करण' में पहुंचे श्वेता और अभिषेक बच्चन ने बताया था कि उनकी मां को क्लॉस्ट्रोफोबिया नाम की बीमारी है। ये एक ऐसी मानसिक स्थिति है, जिसमें इंसान अचानक भीड़ को देखकर परेशान हो जाता है। कई बार तो उसे गुस्सा आता है या फिर वो बेहोश भी हो सकता है। ऐसी अवस्था अक्सर लोगों को बाज़ार में, भीड़ वाले वाहन में या लिफ्ट में महसूस होती है। (ये भी पढ़ें: रणधीर कपूर और बबीता की लव स्टोरी: सालों से अलग रहने के बाद भी कभी दोनों ने नहीं लिया तलाक, जानें वजह)

Shweta Abhishek

शो के दौरान करण जौहर ने दोनों से सोशल मीडिया पर फैले जया बच्चन के उन वीडियोज के बारे में पूछा, जिसमें जया फोटोग्राफर्स पर भड़कती हुई दिखती हैं। अभिषेक ने पहले इस पर कहा कि, वे इसे एक गिल्टी प्लेजर मानते हैं। साथ ही जब भी हम सभी लोग कहीं घूमने के लिए बाहर निकलते हैं तो हम इस बात को लेकर हमेशा प्रार्थना करते हैं कि कहीं रास्ते में फोटोग्राफर्स ना मिल जाएं। इसके बाद श्वेता ने जया का बचाव करते हुए कहा- 'उन्हें (जया) अच्छा नहीं लगता है कि कोई बिना इजाजत के उनकी फोटो खींचे। भीड़ देखकर उन्हें परेशानी होती है। बिना उनसे पूछे अगर कोई उनकी फोटो खींचता है तो वे इसे बिल्कुल बर्दाश्त नहीं कर पाती हैं।'

जया बच्चन के इस तरह के बर्ताव के कई वीडियो और फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हैं, जिनमें उन्हें भड़कते हुए साफ देखा जा सकता है। इतना ही नहीं, कई बार तो जया बच्चन मीडिया पर भी भड़क चुकी हैं। यही नहीं, अगर कोई पत्रकार बेमतलब के सवाल पूछता है या प्राइवेट स्पेस में घुसने की कोशिश करता है, तो जया अधिकतर भड़क जाती हैं। ऐसे ही सुभाष घई की पार्टी में बहू ऐश्वर्या को जब एक पत्रकार ने ऐश्वर्या को 'ऐश' करके पुकारा तो वह उन्हें डांटने लगीं और कहा था कि, ''क्या यह तुम्हारी स्कूल फ्रेंड है।'' यह फोटो उसी मोशन की है। जया की इस प्रतिक्रिया से लगता है कि वह अपनी बहू रानी को कितना प्यार करती हैं। (ये भी पढ़ें: पापा धर्मेंद्र के घर आने से पहले सलवार-कमीज पहन लेती थीं ईशा और अहाना, हेमा मालिनी ने बताई थी वजह)

Aishwarya Rai Bachchan and Jaya Bachchan

एक बार जब करण जौहर की मां हीरू जौहर की बर्थडे पार्टी के लिए होटल हक्कासन से निकलते ही वहां मौजूद एक शख्स उनकी फोटो खींचने लगा था। ये देखते ही जया उस पर भड़क उठीं। जया ने उसे गुस्से में कहा- इधर आओ, मोबाइल से फोटो क्यों ले रहे हो? फोटो खींचने से पहले आपने मुझसे पूछा क्या? जया का गुस्सा देख वो शख्स पहले तो घबरा गया, लेकिन थोड़ी देर बाद मुस्कराते हुए वहां से निकल गया। इसके बाद जया वहां आसपास मौजूद लोगों पर भी बड़बड़ाती दिखी थीं। इस तरह के कई वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं, जिसमें उनका गुस्सैल व्यवहार साफतौर पर नजर आता है। (ये भी पढ़े: संजय लीला भंसाली और वैभवी मर्चेंट की लव स्टोरी: शादी करना चाहते थे दोनों, जानें कैसे हुए अलग)

फिलहाल, जया बच्चन के गुस्से का आलम ये है कि अब लोग भी उनके साथ फोटो खिंचवाने से कतराते हैं और पैपराजी भी उनके इस व्यवहार से अब परिचित हो गए हैं। यही नहीं, कई बार तो जया के फैमिली के लोग भी उनके इस बर्ताव से परेशान हो जाते हैं। तो इस पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें। 

(फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम)
BollywoodShaadis.com © 2021, Red Hot Web Gems (I) Pvt Ltd, All Rights Reserved.